comscore
Sunday, November 27, 2022
- विज्ञापन -

T20 WC से पहले रोहित कैसे सुलझाएंगे ये गुत्थी, साउथ अफ्रीका सीरीज ने बढ़ा दी सिरदर्दी

Published Date:

T20 WC: भारत ने साउथ अफ्रीका (IND vs SA)  के बीच मंगलवार को तीन टी20 मैचों की सीरीज का आखिरी और तीसरा मैच इंदौर में खेला गया. जहां भारतीय टीम को 49 रनों से करारी हार का सामना करना पड़ा. इस अंतिम मैच में भारतीय टीम विराट कोहली, केएल राहुल और अर्शदीप सिंह के बगैर मैदान पर उतरी थी. इस मैच में इन दिनों खिलाड़ियों की कमी टीम को साफ तौर पर खलती हुई दिखाई दी. इसी के साथ इस सीरीज को भारत ने 2-1 से अपने नाम कर लिया. अब हम आपको बताते हैं कि इस सीरीज में भारत के लिए कौनसी अच्छी चीजें हुईं और कौन सी गलतियां जिन पर वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम को काम करना होगा.

रोहित और राहुल के पास है पूरा मौका

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ 6 अक्टूबर को बाकी टीम के सदस्यों के साथ ऑस्ट्रेलिया के लिए उड़ान भरने वाले हैं. जहां पर इंडिया को 2 प्रैक्टिस मैच खेलने हैं. जिसमें न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया की टीमों से उसका मुकाबला होना है. ऐसे में टीम के पास पूरा मौका है कि वो अपनी कमजोर कड़ियों पर मजबूती से काम करे.

इन बातों पर करना होगा काम

IND vs WI
image credits :BCCI/Instagram

1 – गेंदबाजों ने बढ़ाई चिंता

अफ्रीकी बल्लेबाजों ने भारतीय गेंदबाजी की धज्जियां उड़ाते हुए 227 रन का विशाल स्कोर बना डाला.भारत की तरफ से दीपक चाहर 48 रन,सिराज 44 रन, अश्विन 35 रन , उमेश 34 रन,हर्षल 49 रन और अक्षर पटेल ने 1 ओवर में 13 रन लुटाए. इसके साथ ही भारतीय गेंदबाज 200 से ज्यादा के स्कोर को डिफेंड भी नहीं कर पा रहे हैं.

2 – गेंदबाजों नें फिर लुटाए 200 रन

ऐसा पहली बार नही है कि भारतीय गेंदबाजों ने इस तरह रन लुटाए हों. इस साल भारतीय टीम ने 6 बार 200 से ज्यादा का स्कोर बनवाया है. इससे पहले भारतीय गेंदबाजों ने 2014 से 2021 तक 6 बार 200 प्लस रन का स्कोर बनवाया था. वर्ल्ड कप से पहले भारतीय खेमे के लिए ये चिंता की घंटी है.

3 – 19वें ओवर की जिम्मेदारी संभालेगा कौन

भारत के साथ 19वें ओवर की समस्या काफी लंबे समय से चल रही है. एशिया कप में भुवनेश्वर कुमार और फिर अर्शदीप और हर्षल की पिटाई से साबित हो गया है कि जसप्रीत बुमराह के बिना भारत 19वें ओवर की समस्या से वर्ल्ड कप में जूझ सकता है. इस समय भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप और हर्षल 19वें ओवर में 20 से ज्यादा रन लुटा रहे हैं.

इन अच्छी चीजों ने दी राहत

T20 world cup 2022

1 – राहुल ने बढ़ाया विश्वास

केएल राहुल इस सीरीज में अच्छे नजर आए, दोनों शुरूआती मैचों में राहुल ने अर्धशतक लगाया. पहले मैच में उन्होंने 51 और दूसरे मैच में 57 रन बनाए. इस दौरान जहां राहुल पहले मैच में धीमी स्ट्राइक रेट से खेले तो दूसरे मैच में उन्होंने तेजी से रन बनाए.

2 – कोहली हैं पूरे रंग में

भारत के सबसे अहम बल्लेबाज विराट कोहली भी दूसरे मैच में अच्छी लय में नजर आए, एशिया कप के बाद ऑस्ट्रेलिया और फिर दक्षिण अफ्रीका के दूसरे मैच में उन्होंने अच्छी फॉर्म दिखाई. विराट ने दूसरे मैच में 49 रनों की नाबाद पारी खेली थी.

Suryakumar Yadav

3 – सूर्या दिला सकते हैं अपने दम पर जीत

सूर्याकुमार यादव ने समय के साथ साबित किया है कि वो टीम को अपने दम पर जीत दिला सकते हैं. सूर्यकुमार यादव मिडिल आर्डर में टीम को मजबूत दे रहे हैं. तो हार्दिक पांड्या वर्ल्डकप में रहेंगे तो टीम का मिडिल आर्डर और मजबूत नजर आएगा.

ये भी पढ़ें : Suryakumar Yadav ने दिखाया दमदार खेल, चुने गए प्लेयर ऑफ द सीरीज, देखें ये बड़े कारनामें

Ashik Kumar
Ashik Kumarhttp://hindi.thevocalnews.com
आशिक कुमार The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि खेल और मनोरंजन में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई MCU, नोएडा से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Petrol Diesel Price Update: क्यों नहीं घट रहे पेट्रोल-डीजल के दाम? जानिए इसके पीछे का कारण और आज के भाव

Petrol Diesel Price Update:सरकारी तेल कंपनियां पेट्रोल-डीजल के नए...

EPFO: कर्मचारियों को मिलने जा रही छप्परफाड़ खुशियां, ईपीएफओ लेने जा रहा ये बड़ा फैसला

EPFO: कर्मचारी भविष्य निधि संगठन पेंशन धारकों मे लिये...

Flipkart Best Sale में आईफोन समेत इन स्मार्टफोन पर मिल रहे हैं जबरदस्त ऑफर, देखें लिस्ट

Flipkart Best Sale: त्योहार के समय में ई-कॉमर्स वेबसाइट...

Credit Card: एसबीआई दे रहा आपको 5 हजार रूपये, जानें क्या है ऑफर और कैसे करें अप्लाई

SBI Credit Card:अगर आप क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल करते...

Best Smartphones Coming: इस महीने लॉन्च होंगे 3 जबरदस्त स्मार्टफोन, जानें उनके फीचर्स

Best Smartphones Coming: आज के समय में स्मार्टफोन लोगों...