ICC ODI Rankings: ईशान किशन को मिला बंपर लाभ, जानें डबल सेंचुरी ठोक लगाई कितने नंबर की छलांग

ICC ODI Rankings

ICC ODI Rankings: आईसीसी ने ताजा वनडे रैंकिंग (ICC ODI Rankings) जारी की है. जिसके तहत भारत के धाकड़ बल्लेबाज ईशान किशन ने बड़ी छलांग लगाई है. ईशान किशन को भारत और बांग्लादेश के बीच खेले गए तीसरे वनडे मैच में दोहरा शकत लगाने का इनाम मिला है. जिसके चलते उन्हें आईसीसी वनडे रैंकिंग में अपना स्थान सुधारने का भी मौका मिला है.

आपको बता दें कि आज से कुछ दिन पहले ईशान किशन ने बांग्लादेश के खिलाफ ओपनिंग करते हुए डबल सेंचुरी ठोकीें थी. इस मैच में ईशान किशन ने 131 गेंद में 210 रन की तूफानी पारी खेली थी. जिसके बाद से ही चारों ओर ईशान की जमकर चर्चा हो रही है.

ईशान की लंबी छलांग

ईशान किशन ने धमाकेदार प्रदर्शन के दम पर बल्लेबाजों की वनडे रैंकिंग में 117वें स्थान से सीधे 37वें स्थान पर आ गए हैं. ईशान दोहरा शतक लगाने से पहले 117वें स्थान पर थे. इस दोहरे शतक की बदौलत ईशान 37वें स्थाम पर पहुंच गए. ये ईशान की करियर बेस्ट रैंकिंग है. पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम वनडे के नंबर 1 बल्लेबाज बने हुए हैं.

TWITTER

किंग कोहली को भी हुआ फायदा

ताजा जारी रैंकिंग के हिसाब से कोहली को भी इसका फायदा मिला है. कोहली को 72वां शतक लगाने का लाभ हुआ है. उन्होंने ईशान के साथ मिलकर बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में तीन साल बाद वनडे क्रिकेट में अपना शतक जड़ा था. इस मैच में विराट कोहली ने 113 रन की शानदार पारी खेली थी.

जिसकी बदौलत विराट कोहली आईसीसी रैंकिंग में दो पायदान के फायदे के साथ 8वें नंबर पर आ गए हैं. 9वें नंबर पर टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा बने हुए हैं. वहीं श्रेयस अय्यर 20वें से 15वें स्थान पर पहुंच गए हैं. उन्होंने ने भी इस सीरीज में अच्छा प्रदर्शन किया था.

ये भी पढ़ें : IND vs BAN 1st Test: भारत-बांग्लादेश के बीच पहले टेस्ट में होगी कांटे की टक्कर, जानें कब और कहां फ्री में देख सकते हैं मैच

Exit mobile version