comscore
Friday, January 27, 2023
- विज्ञापन -
HomeखेलICC Ranking में भारतीय शेरों की दहाड़, किंग कोहली और सूर्या ने मचा दिया तहलका, देखें लिस्ट

ICC Ranking में भारतीय शेरों की दहाड़, किंग कोहली और सूर्या ने मचा दिया तहलका, देखें लिस्ट

Published Date:

ICC Ranking: आईसीसी की ओर से ताजा वनडे रैंकिंग (ICC Ranking) जारी की गई है. जिसमें भारत के स्टार बल्लेबाज और पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने तहलका मचा दिया है. विराट कोहली ने पहले बांग्लादेश के खिलाफ और फिर अब श्रीलंका के खिलाफ शतक जड़ा है. जिसके बाद उनकी रैंकिंग में जबरदस्त उछाल आया है.

विराट को हुआ फायदा

आपको बता दें कि वनडे बल्लेबाजों की नई रैंकिंग जारी होने से पहले विराट कोहली 8वें नंबर पर मौजूद थे. श्रींलका के खिलाफ 113 रन की पारी की बदौलत वो शतक जड़ने के बाद अब छठे नंबर पर पहुंच गए हैं.

वनडे रैंकिग के पहले स्थान पर पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम मौजूद हैं. तो दूसरे नंबर पर उनके ही हमवतन इमाम उल हक मौजूद हैं. ऐसे में विराट कोहली अगर शानदार प्रदर्शन करते हैं तो वो जल्दी ही टॉप 5 में जगह बना सकते हैं.

ICC Ranking

इसके साथ ही टी20 की ताजा जारी रैंकिग में श्रीलंका के खिलाफ हाल ही में शतकीय पारी खेलने वाले सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav)  908 अंकों के साथ सबसे उपर मौजूद हैं. उनके बाद पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान मौजूद हैं. सूर्या के अलावा टॉप 10 में भारत का कोई और बल्लेबाज भी शामिल नहीं हैं.

ICC Ranking

इसके अलावा टेस्ट रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज Marnus Labuschagne पहले नंबर पर काबिज हैं. जबकि दूसरे पर स्टीव स्मिथ का नाम दर्ज है. इस लिस्ट में टॉप 10 में सिर्फ एक मात्र भारतीय विकेट कीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत हैं. जो अब आगे आने वाले समय में आपको खेलते हुए नजर नहीं आएंगे. क्योंकि 30 दिसंबर को उनका कार एक्सीडेंट हो गया था. जिसके चलते वो अब 6-7 महीनों के लिए क्रिकेट के मैदान से बाहर हो गए हैं.

ये भी पढ़ें : Hardik Pandya ने विनिंग चौका लगाने से पहले DK को इशारा कर क्यों कहा ? मैं हूं ना, देखें वीडियो

Ashik Kumar
Ashik Kumarhttp://hindi.thevocalnews.com
आशिक कुमार The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि खेल और मनोरंजन में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई MCU, नोएडा से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें