comscore
Thursday, March 23, 2023
- विज्ञापन -
HomeखेलICC प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए नॉमिनेट हुए भारत के ये दो युवा खिलाड़ी, देखें इनके धमाकेदार आंकड़े

ICC प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए नॉमिनेट हुए भारत के ये दो युवा खिलाड़ी, देखें इनके धमाकेदार आंकड़े

Published Date:

ICC: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) की ओर से प्लेयर ऑफ द मंथ (ICC Player of the Month 2023) के लिए तीन खिलाड़ियों का नाम नॉमिनेट किया गया है. ये अवॉर्ड हर महीने बेहतर प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी को दिया जाता है. इस बार साल 2023 का ये पहला प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड होगा. ये जनवरी में शानदार खेल दिखाने वाले खिलाड़ियों को मिलने वाला है. आईसीसी ने जनवरी महीने के सर्वश्रेष्ठ प्लेयर अवार्ड के लिए भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज, सलामी बल्लेबाज शुबमन गिल और न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज डेवॉन कोनवे को नॉमिनेट किया है.

1 – डेवोन कॉन्वे

न्यूजीलैंड के विस्फोटक सलामी डेवोन कॉन्वे ने साल 2022 में खतरनाक फॉर्म दिखाया. जिसको उन्होंने साल 2023 में भी जारी रखा है. कॉन्वे ने इस साल में अब तक दो शतक और तीन अर्धशतक लगा दिए हैं. कॉन्वे न्यूजीलैंड के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. कॉन्वे ने भारत के हाल ही में हुई सीरीज में तीन वनडे और तीन टी20 मैचों में धमाकेदार प्रदर्शन किया. जिसके चलते उन्हें इस अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट किया गया.

ICC Player of the Month 2023

2 – शुभमन गिल

टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने अपने धमाकेदार प्रदर्शन से जनवरी महीने में सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा है. उन्होनें पहले हैदराबाद में खेले गए वनडे मैच में 212 रनों की पारी खेल दोहरा शतक लगया. फिर इसके बाद टी20 में न्यूजीलैंड के खिलाफ 63 गेंदों पर 12 चौके और 7 छक्कों के साथ नाबाद 126 रन की पारी खेल पहला टी20 शतक ठोका. जिसके बाद उन्हें अब प्लेयर ऑफ द मंथ नॉमिनेट किया गया है.

Shubman Gill

3 – मोहम्मद सिराज

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज इस समय आईसीसी रैंकिंग में विश्व के नंबर 1 गेंदबाज हैं. उन्होंने इस जनवरी महीने में पहले श्रीलंका और फिर न्यूजीलैंड के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया है. सिराज ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में 10 से भी ज्यादा विकेट लेकर तहलका मचा दिया था. उन्होंने कई मैच में 4-4 विकेट हासिल किए हैं. अब सिराज आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट किया गया है.

IND VS NZ

ये भी पढ़ें : Hardik Pandya ने विनिंग चौका लगाने से पहले DK को इशारा कर क्यों कहा ? मैं हूं ना, देखें वीडियो

Ashik Kumar
Ashik Kumarhttp://hindi.thevocalnews.com
आशिक कुमार The Vocal News Hindi में बतौर Senior Sub Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि खेल और मनोरंजन जैसे विषयों में हैं. इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई MCU, नोएडा से की है.
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Mahindra Thar 2023: Maruti Suzuki Jimny को धूल चटाने आ रही नई थार, तगड़ा होगा पॉवरट्रेन

Mahindra Thar 2023: Mahindra Auto की कई बेहतरीन गाड़ियां...

Upcoming Bikes: सड़कों पर धूल उड़ाने जल्द आ रहीं ये बेहतरीन बाइक्स, गजब का मिलेगा पॉवरट्रेन

Upcoming Bikes: भारतीय मार्केट में कई बेहतरीन बाइक्स उपलब्ध...

Suryakumar Yadav के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले बने पहले भारतीय

भारत के विस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) के...