comscore
Thursday, February 2, 2023
- विज्ञापन -
HomeखेलICC Test Ranking बनी तामाशा! आधे घंटे में दो बार बदली इंडिया की पोजीशन, नंबर 1 और 2 के बीच कंफ्यूज हुए फैंस

ICC Test Ranking बनी तामाशा! आधे घंटे में दो बार बदली इंडिया की पोजीशन, नंबर 1 और 2 के बीच कंफ्यूज हुए फैंस

Published Date:

ICC Test Ranking: मंगलवार को आईसीसी (ICC) की ओर से ताजा टेस्ट रैंकिंग शेयर की गई. जिसमें आईसीसी की एक गलती उस पर ही बुरी तरह भारी पड़ गई. जिसके लिए सोशल मीडिया पर फैंस ने आईसीसी को जमकर लताड़ लगाते हुए खूब मजे लिए. दरअसल आईसीसी ने टीम इंडिया को नंबर 1 पर पहुंचा दिया. इसके बाद इंडिया की टीम तकरीबन आधे से एक घंटे के लिए टेस्ट में दुनियां की नंबर 1 टीम बनी रही.

भारतीय फैंस को हुआ भ्रम

आईसीसी की और से रैकिंग लिस्ट आने के बाद पहली बार देखने पर भारतीय फैंस टीम इंडिया के नंबर 1 बनने से एक घड़ी को काफी ज्यादा खुश नजर आए. लेकिन उसके तुरंत बाद ही सभी का भ्रम दूर हो गया. क्योंकि सबने दिमाग लगाकर सोचा कि नंबर 1 तो ऑस्ट्रेलिया थी. इंडिया उससे काफी पीछे हैं और अभी तो इंडिया की टीम ने कोई टेस्ट सीरीज ही नहीं खेली है.

आईसीसी की ओर से जारी रैंकिंग के बाद तमाम न्यूज प्लेटफॉर्म पर ये खबर प्रसारित हो गई की टीम इंडिया टेस्ट में 1 बन गई. ये सारी खबर आखिरी गलत साबित हुईं.

आईसीसी से हुई बड़ी गलती

आपको बता दें कि आईसीसी से गलती हुई थी. जिसके चलते उन्होंने टीम इंडिया नंबर 1 बनी. आईसीसी द्वारा जारी की गई लिस्ट में 115 अंकों के साथ भारत नंबर 1 पर आए गया. वहीं ऑस्ट्रेलिया के 15 अंक घटाए गए. जिसके बाद वह दूसरे स्थान पर आ गई. ऐसे में करीब आधे घंटे बाद ही आईसीसी की इस बड़ी खलती का फैंस की नजरों में दूध का दूध पानी का पानी हो गया.

पहले इंडिया को बनाया नंबर 1

आईसीसी की वेबसाइट में जो ताजा अपडेट हुआ था उसके अनुसार 3690 पॉइंट्स और 115 रेटिंग के साथ भारत पहले नंबर पर थी और ऑस्ट्रेलिया दूसरे नंबर पर खिसक गया था. ऑस्ट्रेलिआ के 111 अंक दिखाए गए. आईसीसी की ये गलती है जैसे ही सोशल मीडिया पर वायरल हुई तो सवाल उठा कि बिना किसी बड़ी हार के ऑस्ट्रेलिया के 15 अंक क्यों और कैसे काट लिए गए.

ICC Test Ranking

आधे घंटे बाद ऑस्ट्रेलिया बना नंबर 1

आईसीसी ने भारत को आधे घंटे नंबर 1 रखने के बाद अपनी गलती को सुधार लिया. और भारत फिर दूसरे स्थान पर कर दिया. इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया नंबर एक पर पहुंच गई. जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया को 3668 पॉइंट्स और 126 रेटिंग के साथ नंबर बन बना दिया. जिसके बाद अब इंडिया 3690 पॉइंट्स और 115 रेटिंग के साथ दूसरे नंबर पर है.

ICC Test Ranking

ये भी पढ़ें : IND VS NZ Playing 11: न्यूजीलैंड के खिलाफ किस खिलाड़ी को रोहित शर्मा देंगे टीम में मौका, जानें

Ashik Kumar
Ashik Kumarhttp://hindi.thevocalnews.com
आशिक कुमार The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि खेल और मनोरंजन में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई MCU, नोएडा से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

शॉट हो तो ऐसा! Suryakumar Yadav ने घुटना टेक ठोका टावर से ऊंचा छक्का, देखें ये हैरतअंगेज वीडियो

Suryakumar Yadav: इंडिया के विस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) के...

Lenovo IdeaPad: 40% के डिस्काउंट पर मिल रहा ये झपीट लैपटॉप, वजन और कीमत दोनों हैं कम

Lenovo IdeaPad: अगर आप नया लैपटाप लेने की प्लानिंग...