comscore
Thursday, March 23, 2023
- विज्ञापन -
Homeखेलविराट जीत से Women’s T20 World Cup के सेमीफाइनल में इंडिया ने मारी धमाकेदार एंट्री, आयरलैंड को दी मात

विराट जीत से Women’s T20 World Cup के सेमीफाइनल में इंडिया ने मारी धमाकेदार एंट्री, आयरलैंड को दी मात

Published Date:

IND-W vs IRE-W: टीम इंडिया ने आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप 2023 (ICC Women’s T20 World Cup 2023) के अपने आखिरी लीग मैच में आयरलैंड को डकवर्थ लुईस नियम के तहत 5 रनों से हरा दिया है. इस जीत के साथ इंडिया की टीम ने आईसीसी महिला टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है. इंडिया ग्रुप B से सेमीफाइनल में पहुंचने वाली दूसरी टीम बन गई है. इंडिया ने 4 मैचों में से 3 मैच जीतकर 6 अंकों के साथ सेमीफाइन में धमाकेदार एंट्री मार ली है. अब सेमीफाइनल में इंडिया की भिड़त ऑस्ट्रेलिया की टीम से हो सकती है. इस मैच टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 155 रन बनाए. आयरलैंड की टीम इस लक्ष्य का पीछा करते हुए 54 रन ही बना पाई.

आयरलैंड की पारी – 54/2

इस मैच में आयलैंड के लिए एमी हंटर और गेबी लुईस पारी की शुरूआत करने के लिए आईं. आयरलैंड की शुरूआत किसी बुरे सपने की तरह रही और पारी की पहली गेंद पर एमी हंटर 1 के स्कोर पर रन आउट होकर पवेलियन लौट गईं. इसी ओवर की पांचवी गेंद पर रेणुका ठाकुर ने ओर्ला प्रेंडरगैस्ट को शून्य के स्कोर पर पवेलियन भेज दिया.

इसके बाद टीम की सलामी बल्लेबाज गेबी लुईस और कप्तान लॉरा डेलानी ने मिलकर पारी को संभाला और टीम का स्कोर आगे बढ़ाया. इन दोनों ने 8.2 ओवर में टीम का स्कोर 54 रन तक पहुंचाया. मैच में गेबी लुईस 32 और कप्तान लॉरा डेलानी ने 17 रन बनाए. इसके बाद मैच में बारिश ने खलल डाला और मैच को रोकना पड़ा. इस समय आयरलैंड को डकवर्थ लुईस नियम के तहत 59 रन बनाने थे लेकिन टीम 54 रन की बना सकी और टीम इंडिया ने एक आसान सी जीत हासिल कर ली.

भारत की पारी – 155/5

भारत के लिए पारी की शुरूआत करने के लिए स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा आईं. शेफाली और मंधाना ने टीम इंडिया को बेहतरीन शुरूआत दिलाई. इन दोनों ने पहले विकेट के लिए 9.3 ओवर में 62 रन जोड़े. भारत को पहला झटका शेफाली वर्मा के रूप में लगा. शेफाली 29 गेंदों में 3 चौके के साथ 24 रन बनाकर कैच आउट हो गईं. इसके बाद नंबर तीन बल्लेबाजी करने के लिए जेमिमा रोड्रिगेज की जगह हरमनप्रीत कौर आईं.

इस मैच में कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 20 गेंदों में 13 रन बनाए. इसके बाद नंबर 4 पर बल्लेबाजी करने आईं ऋचा घोष 0 के स्कोर पर आउट हो गईं. इस मैच में नंबर पांच पर बल्लेबाजी करने जेमिमा रोड्रिग्ज आईं. जेमिमा ने 12 गेंदों में 3 चौकों के साथ 19 रन की पारी खेली. तो वहीं दीप्ति शर्मा 0 के स्कोर पर पवेलियन लौट गईं. इसके अलावा पूजा वास्त्रकर ने 2 रन बनाए.

स्मृति मंधान ने मचाया तहलका

इस मैच में स्मृति मंधाना ने भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए. उन्होंने आयरलैंड के खिलाफ ताबड़तोड़ बल्लेबाजी का नमूना पेश किया. मंधाना ने शुरूआत से ही आक्रमक रूप दिखाया. उन्होंने शुरूआत में चौके-छक्कों की बारिश कर दी. मंधाना 87 रन बनाकर आउट हो गईं. उन्होंने अपनी पारी में 56 गेंदों का सामना किया. इस दौरान उन्होंने 9 चौके और 3 छक्का लगाया.

IND-W vs IRE-W

भारत और आयरलैंड की प्लेइंग 11

भारत

शैफाली वर्मा
स्मृति मंधाना
जेमिमा रोड्रिगेज
हरमनप्रीत कौर (कप्तान)
दीप्ति शर्मा
ऋिचा घोष
पूजा वस्त्राकार
देविका वैध्य
राजेश्वरी गायकवाड़
शिखा पांडे
रेणुका सिंह

आयरलैंड

एमी हंटर
गेबी लुईस
ओर्ला प्रेंडरगैस्ट
आइमर रिचर्डसन
लुईस लिटिल
लॉरा डेलानी (कप्तान)
अर्लीन केली
मैरी वाल्ड्रॉन (विकेटकीपर)
लिआह पॉल
कारा मरे
जॉर्जीना डेम्पसे

ये भी पढ़ें : ICC Women’s World Cup 2022: इंडिया कल इग्लैंड के खिलाफ खेलने उतरेगी मैच, जानें किस के पक्ष में हैं आंकड़े

Ashik Kumar
Ashik Kumarhttp://hindi.thevocalnews.com
आशिक कुमार The Vocal News Hindi में बतौर Senior Sub Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि खेल और मनोरंजन जैसे विषयों में हैं. इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई MCU, नोएडा से की है.
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Ram Navmi 2023: इस दिन जरूर करें ये उपाय, भगवान श्रीराम की होगी कृपा

Ram Navmi 2023: हिंदू धर्म में चैत्र नवरात्रि के...

Aaj ka rashifal: आज गुरुवार को किस पर होगी गुरु की कृपा, जानिए अपनी राशि का हाल…

Aaj ka rashifal: ज्योतिष शास्त्र में व्यक्ति की ग्रह चाल के आधार...

Noida: प्राइवेट बस की चपेट में आने से घायल हुए नाबालिग लड़के की इलाज के दौरान मौत, केस दर्ज

Noida:नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे पर 16 साल का एक नाबालिग...

Virat Kohli ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ठोका धमाकेदार पचासा, जानें जड़े कितने छक्के-चौके

Virat Kohli: भारतीय टीम के सुपरस्टार बल्लेबाज विराट कोहली...

Gori Nagori ने सफेद सूट पहन बड़ी फुर्ती से मटकाई अपनी कमर, डांस देख पब्लिक में आई एनर्जी

हरियाणवी स्टेज डांसर गोरी नागोरी (Gori Nagori) का डांस...