BWF World Championships 2022 में लक्ष्य और श्रीकांत ने मेडल की ओर बढ़या कदम, देखें धमाकेदार मैच के ये जबरदस्त आंकड़े

BWF World Championships 2022

BWF World Championships 2022: टोक्यो में सोमवार से खेली जा रही विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप की शुरूआत भारतीय खिलाड़ियो के लिए बेहतरीन हुई है.भारत की ओर से खिताब के सबसे बड़े दावेदार युवा शटलर लक्ष्य सेन ने मेंस सिंगल्स में आसान जीत के साथ अपने अभियान की शुरुआत की. लक्ष्य के साथ ही भारत के शीर्ष शटलर किदांबी श्रीकांत ने भी पहला राउंड जीत लिया. अपने -अपने मैच में इन दोनों भारतीय शटलर जमकर अपना जलबा बिखरा.

लक्ष्य सेन

21 साल के युवा शटलर लक्ष्य सेन ने पहले राउंड में आसान जीत दर्ज करते हुए डेनमार्क के हैंस-क्रिस्टियन सोलबर्ग विटिंगस को सीधे गेम में शिकस्त दी. लक्ष्य ने विटिंगस को 21-12, 21-11 से हराया. ये मैच पूरी तहर से लक्ष्य के नाम रहा. आपको बता दें कि दो हफ्ते पहले ही लक्ष्य सेन कॉमनवेल्थ गेम्स चैंपियन बने हैं. इसके साथ ही वो विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप के पदक विजेता भी रह चुके हैं. अब उनसे गोल्ड मेडल की उम्मीद है.

किदांबी श्रीकांत

किदांबी श्रीकांत के लिए ये मैच आसान नहीं रहा और उन्हें इस मुकाबले में कड़ी टक्कर मिली. इस मैच में श्रीकांत ने आयरलैंड के न्हाट गुयेन को कड़े मुकाबले में 22-20 21-19 से हराया. आपको बता दें कि विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप में पिछले सत्र में किदांबी श्रीकांत ने भात के लिए सिल्वर मेडल हासिल किया था. इसके साथ ही हाल ही में श्रीकांत कॉमनवेल्थ गेम्स ब्रॉन्ज मेडलिस्ट रहे थे.

इससे पहले भारत के प्रणीत का सामना चीनी ताइपे के विश्व में नंबर चार खिलाड़ी चो टिएन चेन से था. इस मैच में प्रणीत को 15-21, 21-15, 15-21 से हार का सामना करना पड़ा. इसके साथ ही वो टूर्नामेंट से बाहर हो गई है.

BWF World Championships

ये भी पढ़ें : BWF World Championships 2022: पहले ही दिन लगा भारत को तगड़ा झटका, प्रणीत ताइवान के शटलर से हारकर हुए बाहर