IND vs AUS 3rd ODI: फाइनल टक्कर में मौसम और पिच निभाएंगे अहम भूमिका, जानें ये दिलचस्प आंकड़े

IND vs AUS 3rd ODI

IND vs AUS 3rd ODI: आज यानी बुधवार, 22 मार्च को भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा और निर्णायक मैच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाने वाला है. भारत के समय के अनुसार मैच दोपहर 1:30 बजे शुरू होगा. जबकि मैच का टॉस 1 बजे होगा. इस मैच का प्रसारण स्टार स्पोर्ट नेटवर्क पर किया जाएगा. वहीं इसकी लाइव स्ट्रीमिंग आप डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर देख सकते हैं. इस मैच से पहले हम आपको पिच और मौसम के बारे में बतान वाले है.

मौसम का हाल

चेन्नई में बुधवार को मौसम रिपोर्ट की मानें तो 12 बजे बारिश होने के आसार 16 प्रतिशत है. इस दौरान नमी 74 प्रतिशत जबकि 13 किमी प्रति घंटे की रफ़्तार से हवा चलेगी. दिन बढ़ने के साथ बारिश होने की संभावना कम ही है. लेकिन बीच में बारिश मैच रोक जरूर सकती है. ऐसे में ओवर की कटोती होती हुई नजर आ सकती है.

पिच रिपोर्ट

चेपौक स्टेडियम की पिच बल्लेबाजी के लिए शानदार मानी जाती है. इस मैदान में घांस होगी और आउटफील्ड भी तेज होगा. ऐसे में बल्लेबाजों के लिए रन बनाना थोड़ा आसान हो सकता है. यहां पर स्पिन गेंदबाजों के लिए भी मदद होगी. वहीं शुरूआत में तेज गेंदबाज भी पिच की नमी का फायदा उठा सकते हैं. इस पिच पर तेज गेंदबाजों के लिए बाउंस भी मिल सकता है. इस मैच पर बारिश का भी सांया है. ऐसे में 300 से अधिक रन का स्कोर सेफ हो सकता है. इस मैदान पर वनडे क्रिकेट में एवरेज स्कोर 225 है.

इस मैदान पर अब तक कुल 14 वनडे मैच खेले गए हैं. जहां 7 बार भारत ने जीत दर्ज की है. तो वहीं 5 बार इंडिया को यहां हार का सामना करना पड़ा है. भारत को 2-2 बार वेस्टइंडीज और पाकिस्तान ने और 1 बार ऑस्ट्रेलिया इस मैदान पर हाराया है.ऑस्ट्रेलिया ने इस मैदान पर 5 वनडे मैच खेले हैं. जहां भारत ज़िम्बाब्वे, वेस्टइंडीज और न्यूजीलैंड को हराकर ऑस्ट्रेलिया ने 4 मैच जीत है.

इंडिया की प्लेइंग 11

शुभमन गिल
ईशान किशन
विराट कोहली
सूर्यकुमार यादव
केएल राहुल
हार्दिक पांड्या
रविंद्र जडेजा
अक्षर पटेल / शार्दुल ठाकुर/ उमरान मलिक
मोहम्मद सिराज
मोहम्मद शमी
कुलदीप यादव

ये भी पढ़ें : IND Vs PAK Video: अर्शदीप पर बीच मैदान पर भड़के रोहित, वीडियो देख जानें असली वजह

Exit mobile version