comscore
Wednesday, February 8, 2023
- विज्ञापन -
HomeखेलIND vs BAN 1st ODI: मेहदी हसन की धमाकेदार पारी की बदौलत इंडिया को लो स्कोरिंग मैच में बांग्लादेश ने 1 विकेट से दी मात

IND vs BAN 1st ODI: मेहदी हसन की धमाकेदार पारी की बदौलत इंडिया को लो स्कोरिंग मैच में बांग्लादेश ने 1 विकेट से दी मात

Published Date:

IND vs BAN 1st ODI: भारत और बांग्लादेश (IND vs BAN)  के बीच मीरपुर के शेर ए बांग्ला स्टेडियम में खेले गए पहले वनडे मैच में भारत को बांग्लादेश ने 1 विकेट से मात दे दी. इस मैच में भारत की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 41.2 ओवर में 186 रनों पर ढेर हो गई है. भारत से मिले 187 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश की टीम ने 45.6 में 187 रन बनाकर मैच जीत लिया. इसी के साथ भारत तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से पिछड़ गई है.

बांग्लादेश की पारी – 187/9

बांग्लादेश के लिए पारी की शुरूआत नजमुल हुसैन शंटो और लिटन दास ने की थी. बांग्लादेश की शुरूआत बहुत खराब रही और पारी की पहली ही गेंद पर भारतीय तेज गेंदबाज दीपक चाहर ने शंटो को शून्य के स्कोर पर पवेलियन भेज दिया. जिसके बाद नंबर तीन पर क्रीज पर आए अनामुल हक 14 बनाकर आउट हो गए.

लिटन के बाद ये बल्लेबाज हुए फेल

बांग्लादेश के लिए सबसे ज्यादा रन कप्तान लिटन दास ने बनाए. उन्होंने 63 गेंदों में 1 छक्के और 3 चौकों के साथ 41 रन बनाकर वाशिंगटन सुंदर का शिकार बने. इसके बाद शाकिब 3 चौकों के साथ 38 गेंदों में 29 रन बनाकर आउट हो गए. इस मैच में मुशफिकुर रहीम (18), महमूदुल्लाह (14) और अफीफ हुसैन (6) रन बाकर आउट हुए.

IND vs BAN

इन बल्लेबाजों ने किया निराश

इसके बाद एक बाद एक विकट गिरते रहे और एबादोत हुसैन (0), हसन महमूद (0) और मेहदी हसन मिराज (38*) और
मुस्तफिजुर रहमान ने 10 रन बनाए. इस मैच में भारत के लिए शार्दुल ठाकुर सधी हुई गेंदबाजी की. इसके अलावा मोहम्मद सिराज, वाशिंगटन सुंदर और कुलदीप सेन ने शानदार गेंदबाजी की. भारत के लिए सबसे ज्यादा 3 विकेट मोहम्मद सिराज ने लिए. इसके अलावा सुंदर और कुलदीन सेन ने 2-2 विकेट अपने नाम किए.

भारत की पारी – 186

इस मैच में भारत के लिए पारी की शुरूआत कप्तान रोहित शर्मा और शिखर धवन ने की. इन दोनों ने मिलकर 5 ओवर में बिना कोई विकेट गंवाय 23 रन बनाए. इसके बाद 6वें ओवर में भारत को पहला झटका लगा. जहां शिखर धवन ऑफ स्पिनर मेहदी हसन की गेंद पर 7 रन बनाकर रिवर्स स्वीप खेलने के चलते आउट हो गए. इसके बाद भारत ने पावर प्ले के 10 ओवर में 1 विकेट खोकर 48 रन बना लिए थे.

शाकिब ने रोहित विराट को किया आउट

इसके बाद 11वां ओवर बांग्लादेश के अनुभवी लेफ्टआर्म स्पिनर शाकिब अल हस ने ओवर की दूसरी गेंद पर रोहित शर्मा को बोल्ड कर दिया. इसी के साथ भारत को दूसरा झटका 11.2 ओवर में 48 रन के स्कोर पर लगा है. इसी ओवर की चोथी गेंद पर शाकिब ने विराट कोहली को अपना शिकार बनाया. इसी के साथ विराट कोहली भी कवर्स पर लिटन दार को कैच थमा बैठे. विराट 9 रन बनाकर पवेलियन लौट गए.

IND vs BAN

डटे रहे ये दो बल्लेबाज

भारत के तीन विकेट 49 रन पर गिरने के बाद पांचवे नंबर पर खेलने आए श्रेयस अय्यर ने केएल राहुल के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़या. लेकिन वो लंबा नहीं खेल सके और 39 गेंदों में 2 चौकों के साथ 24 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद क्रीज पर आए सुंदर ने भी राहुल का अच्छा साथ दिया और मैच की सबसे बड़ी साझेदारी की.

वाशिंगटन सुंदर और केएल राहुल ने मिलकर 50 से ज्यादा रनों की साझेदारी की. इसके बाद सुंदर भी राहुल का साथ छोड़कर चलते बने. सुंदर ने 43 गेंदों में 19 कन की पारी खेली. सुंदर ने आउट होने से पहले लगभग 8 गेंदें डॉट खेली थी. जिसके दबाव में वो शाकिब को रिवर्स स्विप मारने के चलते कैच आउट हो गए.

राहुल ने ठोका पचासा

इस सबके बीच केएल राहुल (KL Rahul)  ने धमाकेदार बल्लेबाजी की. राहुल कप्तान रोहित के आउट होने के बाद क्रीज पर आए. राहुल ने अपनी आंखों के सामने एक के बाद एक बल्लेबाजी को पवेलियन जाते हुए देखा. लेकिन राहुल ने धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए 3 चौके और 3 छक्कों के साथ अर्धशतक ठोक दिया. इस मैच में राहुल ने 70 गेंदों में 5 चौके और 4 छक्कों के साथ 74 रनों की पारी खेली.

IND vs BAN

नहीं चले ये बल्लेबाज

सुंदर के आउट होते ही शहबाज अहमद 0, शार्दुल ठाकुर 2 और दीपक चाहर 0 के स्कोर पर चलते बने. ऐसे में भारतीय टीम के 4 में तीन ऑलराउंडर बांग्लादेशी गेंदबाजों के आगे फेल हो गए. भारत का अंतिम विकेट मोहम्मद सिराज के रूप में गिरा. बांग्लादेश के लिए शाकिब अल हसन ने 10 ओवर में 36 रन देकर 5 विकेट अपने नाम किए. इसके अलावा इबादत हुसैन ने 8.2 ओवर में 47 रन देकर 4 विकेट लिए.

ये भी पढ़ें : Hardik Pandya ने विनिंग चौका लगाने से पहले DK को इशारा कर क्यों कहा ? मैं हूं ना, देखें वीडियो

Ashik Kumar
Ashik Kumarhttp://hindi.thevocalnews.com
आशिक कुमार The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि खेल और मनोरंजन में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई MCU, नोएडा से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Mehndi Designs 2023: बेहद आसान हैं ये खूबसूरत मेहंदी डिजाइन्स, सिर्फ 5 मिनट में रच जाएगा हाथ

Simple Mehndi Designs: मेहंदी (mehndi) हमारी संस्कृति, हमारी विरासत...

वनप्लस 11 लांच होते ही सस्ता हुआ OnePlus 10 Pro 5G स्मार्टफोन, मिल रहा 24,000 की बचत पर

अगर आप वनप्लस का बेहतरीन स्मार्टफोन लेने की फिराक...

Fire-Boltt Smartwatch: इस रेक्टेंगुलर स्मार्टवॉच से चुटकियों में होंगे सारे काम, जानें खूबी

Fire-Boltt Smartwatch: बाजार में तमाम स्मार्टवॉच हैं जी महंगी...

Haryanvi Dance Video: रचना का तगड़ा डांस देख अपना आपा खो बैठे चचा! हिलाने लगे अपनी कमर

Haryanvi Dance Video: हरियाणवी गानों और डांसरों को पब्लिक...

Aadhaar Card को बैंक अकाउंट से घर बैठे करें लिंक, यहां जानें सही तरीका

Aadhaar Card: अमूमन कई सरकारी और निजी कामों में...