comscore
Monday, December 5, 2022
- विज्ञापन -

IND vs ENG: इंडिया और इंग्लैंड की सेमीफाइनल में होने वाली भिड़त से पहले तुरंत देख लें ये खतरनाक आंकड़े

Published Date:

भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल (T20 World Cup 2022 Semi Final) में पहुंच चुकी है. ऐसे में टीम इंडिया के पास टी 20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंचकर इतिहास रचने का मौका होगा. टी20 वर्ल्ड कप 2022 के दूसरे सेमीफाइनल (T20 World Cup Semi Final) में टीम इंडिया इंग्लैंड (IND vs ENG) से भिड़ेगी. ये मैच 10 नवंबर को एडिलेड ओवल में खेजा जाएगा. ये मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 1:30 बजे से खेला जाएगा. इस सेमीफाइनल से पहले आज हम आपको कुछ अहम रिकॉर्ड्स के बारे में बताने वाले हैं.

इंडिया के पास इतिहास रचने का मौका

इंडिया की टीम सेमीफाइनल में इंग्लैंड को हराकर फाइनल में पहुंचतेह ही एक अद्भुत रिकॉर्ड अपने नाम कर लेगी. टी20 विश्व कप 2022 का फाइनल खेलते ही टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में सबसे ज्यादा (3) बार फाइनल खेलने वाली टीम बन जाएगी. इंडिया 2007 में अपना पहला फाइनल खेली थी. जहां धोनी टीम को विजेता बनाया था.

इसके बाद 2014 में खेला. जहां इंडिया को श्रीलंका से हार का सामना करना पड़ा था. इस बार इंडिया फाइनल में जगह बना लेगा तो वो तीन बार फाइनल खेलने वाली पहली टीम बन सकता है. इंडिया के अलावा पाकिस्तान और इंग्लैंड भी दो-दो बार फाइनल में पहुंच चुकी हैं.

भारत के सामने बौनी है इंग्लैंड़

इग्ंलैंड और भारत की बात करें तो टी 20 वर्ल्ड कप में अब तक भारतीय टीम का पलड़ा भारी रहा है. इन दोनों टीमों के बीच टी20 वर्ल्ड कप में 3 मैच खेले गए हैं. जहां भारतीय टीम ने 2 और इंग्लैंड ने 1 मैच में जीत है. इंडिया ने 2007 वर्ल्ड में टीम इंग्लैंड के खिलाफ 18 रन और 2009 में इंग्लैंड को इंडिया 3 रन से धूल चटाई थी.

इसके अलावा साल 2012 में टीम इंडिया ने 90 रनों से इंग्लैंड पर धमाकेदार जीत दर्ज की थी. इस मैच में रोहित शर्मा ने 55 जबकि विराट कोहली ने 40 और गौतम गंभीर ने 45 रन बनाए थे. इंग्लैंड का हाईऐस्ट स्कोर 200 रन है जबकि भारत का उच्चतम स्कोर 218 रन है. इसे देख साफ पता चलता है भारत का पलड़ा इंग्लैंड पर भारी है.

IND vs ENG 2nd ODI

कैसा है पिच का मिजाज (Adelaide Oval Pitch Report)

एडिलेड ओवल की पिच पर अब तक का औसत स्कोर 160-165 रन का ही रहा है. इस पिच पर बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम को फायदा मिल सकता है. पाकिस्तान-बांग्लादेश के बीच इसी मैदान पर लो स्कोरिंग मैच भी देखने को मिला था. जहां 127 रन ही बने. इस मैदान पर सबसे ज्यादा रन इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम और न्यूजीलैंड ने बनाए हैं.

वो तीन मैच जहां हुआ उलटफेर

भारत बनाम बांग्लादेश 2 नवंबर
भारत 184 रन, बांग्लादेश 145 रन

डीएलएस मेथड से Team India की 5 रन से जीत

आयरलैंड बनाम न्यूजीलैंड 4 नवंबर
न्यूजीलैंड 185 रन, आयरलैंड 150

न्यूजीलैंड की 35 रन से जीत

बांग्लादेश बनाम पाकिस्तान 6 नवंबर
बांग्लादेश स्कोर 127 रन, पाकिस्तान 128 रन

5 वि​केट से पाकिस्तान की जीत

T20 World Cup 2022

ये खिलाड़ी माचा सकते हैं गदर

इस मैच को जीतने का दबाव दोनों टीमों के उपर होगा. अब देखना होगा कि क्या भारतीय टीम फाइनल खेलेगी या इंग्लैंड की टीम ट्रॉफी उठाने के लिए आगे बढ़ेगी. इस मैच में भारत को केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमारय यादव से उम्मीद होगी. तो वहीं इंग्लैंड के लिए जोस बटलर, अलेक्स हेल्स, मोईन अली अहम साबित हो सकते हैं.

ये भी पढ़ें : Hardik Pandya ने विनिंग चौका लगाने से पहले DK को इशारा कर क्यों कहा ? मैं हूं ना, देखें वीडियो

Ashik Kumar
Ashik Kumarhttp://hindi.thevocalnews.com
आशिक कुमार The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि खेल और मनोरंजन में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई MCU, नोएडा से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Chanakya Niti: वास्तव में पाना चाहते हैं अपने जीवन में सफलता, तो हंस से सीखें ये कला

Chanakya Niti: आचार्य चाणक्य द्वारा व्यक्ति को जीवन में...