IND vs ENG: एडिलेड में पहले बल्लेबाजी करेगी भारतीय टीम, इंग्लैंड ने टॉस जीतकर लिया गेंदबाजी करने का निर्णय

IND vs ENG

IND vs ENG: भारतीय टीम आज टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल (T20 World Cup 2022 Semi Final) में इंग्लैंड के साथ दो-दो हाथ कर रही है. इस मैच का प्रसारण आप स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और डिज्नी प्लस हॉटस्टार के साथ ही जियो टीवी जैसी मोबाइल लाइव टीवी ऐप पर भी मैच देख सकते हैं.इस मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है.

टी20 वर्ल्ड कप 2022 – सेमीफाइनल 2

टीम – इंडिया बनाम इंग्लैंड

दिन, तारीख – गुरूवार, 10 नंवबर

मैदान – एडिलेड ओवल

लाइव – स्टार स्पोर्ट्स, डिज्नी प्लस हॉटस्टार

कैसा है पिच का मिजाज (Adelaide Oval Pitch Report)

एडिलेड ओवल की पिच पर अब तक का औसत स्कोर 160-165 रन का ही रहा है. इस पिच पर बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम को फायदा मिल सकता है. पाकिस्तान-बांग्लादेश के बीच इसी मैदान पर लो स्कोरिंग मैच भी देखने को मिला था. जहां 127 रन ही बने. इस मैदान पर सबसे ज्यादा रन इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम और न्यूजीलैंड ने बनाए हैं.

मौसम का मिजाज

एडिलेड ओवल में मौसम विभाग की माने तो एडिलेड में गुरूवार को बारिश हो सकती है. जिससे मैच में खलल पड़ सकता है. मौसम विभाग के अनुसार 40 फीसदी बारिश की संभावना है. यहां सुबह में बारिश की हो सकती है. इस मैच के दौरान आंधी तूफान भी आ सकता है. यहां न्यूनतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है.

भारत -इंग्लैंड हेड टू हेड

भारत और इंग्लैंड टी20 इंटरनेशनल में 22 बार एक दूसरे से भिड़े हैं. जहां 12 बार भारतीय क्रिकेट टीम ने जीत दर्ज की है और 10 बार इंग्लैंड ने बाजी मारी है. इन दोनों टीमें के बीच हुए पिछले 5 मुकाबलों की बात करें तो 4 बार भारत जीता है.

भारतीय टीम 12 में से 4 बार पहले गेंदबाजी करते हुए जीती है और 8 बार पहले बल्लेबाजी करते हुए जीती है. वहीं इंग्लैंड की बात करें तो इंग्लैंड टीम 3 बार पहले बल्लेबाजी करते हुए जीती है और 7 बार पहले गेंदबाजी करते हुए जीती है.

भारत और इंग्लैंड की प्लेइंग 11

भारत

इंग्लैंड

ये भी पढ़ें : Hardik Pandya ने विनिंग चौका लगाने से पहले DK को इशारा कर क्यों कहा ? मैं हूं ना, देखें वीडियो

Exit mobile version