IND vs IRE: इंडिया के लिए ये युवा गेंदबाज कर सकते हैं डेब्यू, जानें इनके जादुई आंकड़े

IND Vs IRE

IND vs IRE: आईपीएल 2022 में धमाल मचाने के बाद उभरते हुए युवा तेज गेंदबाज  उमरान मालिक और अर्शदीप सिंह को टीम इंडिया में साउथ अफ्रीका के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज के लिए चुना गया था लेकिन उनको प्लेइंग 11 में जगह नहीं मिली. ऐसे में अब उनको आयरलैंड के खिलाफ होने वाले 2 टी20 मैचों के लिए इंडिया की जर्सी पहनने का मौका मिल सकता है.

इंडिया को हार्दिक पांड्या  (Hardik Pandya) की कप्तानी में 26 और 28 जून को दो-20 मैच खेलने हैं. जिनमें उमरान और अर्शदीप को लंबे इंतजार के बाद भारत के लिए अपना डेब्यू करने का मौका मिल सकता है.

उमरान मलिक (Umran Malik)

उमरान मलिक को TATA IPL 2022 की स्पीड गन के तौर पर जाना गया. उन्होंने इस साल आईपीएल में 157.00 kmph की रफ्तार से गेंद डाली. जो इस साल की सबसे तेज गेंद के अलावा भारत के इतिहास में किसी भी गेंदबाज द्वारा फेंकी गई सबसे तेज गेंद बनी. उमरान की इसी तेजी का तौहफा उन्हें भारतीय टीम में शामिल कर दिया गया है.

इस सीजन उमरान ने 14 मैचों में 22 विकेट लिए हैं. उमरान ने 2021 में हैदराबाद के 3 मैच खेले थे. उमरान अब तक कुल मिलाकर 17 मैच खेल चुके हैं जिसमे उन्होंने 22 विकेट झटके हैं.

अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh)

अर्शदीप सिंह पंजाब किंग्स के लिए पिछले कई सालों से बेहतर प्रदर्शन करते नजर आ रहे हैं. अब जाकर उनको टीम इंडिया का टिकट मिला है. इस आईपीएल अर्शदीप डेथ ओवर में बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए नजर आए. उन्होंने अपनी यॉर्कर के दम पर बल्लेबाजों को रन बनाने तक का मौका नहीं दिया.

इस सीजन अर्शदीप ने 13 मैचों में 10 विकेट लिए हैं. इस दौरान उनका इकोनॉमी रेट 7.8 का रहा है. अर्शदीप 2019 से आईपीएल खेल रहे हैं. उन्होंने अब तक 37 मैच खेले हैं जिसमे अर्शदीप ने 40 विकेट झटके हैं.

ये भी पढ़ें : India Vs SA Series: इन खिलाड़ियों की किस्मत का खुलेगा ताला, टीम इंडिया में मिल सकती है जगह

बारिश के दिनों में रोपें ये 6 पौधे, हर काम में होगा लाभ… Vastu Tips: वास्तु की ये 5 चीजें कराएगी धन का लाभ Amarnath Yatra 2022: अमरनाथ यात्रा पर जाते समय ध्यान रखें ये जरूरी बातें… KGF Chapter 2 to RRR: इन पैन इंडिया फिल्मों का बजट आपको हैरान कर देगा Shubhi Sharma: जानिए ‘भोजपुरी एक्ट्रेस’ की नेट वर्थ और उनकी लाइफ से जुड़ी अनसुनी बातें Alia Bhatt, Ranbir Kapoor Wedding Gifts – महंगी डायमंड रिंग से लेकर 2.5 करोड़ रुपये की घड़ी Pooja Hooda: ‘हरयाणवी एक्ट्रेस’ पूजा हुड्डा की नेट वर्थ आप सभी को हिला कर रख देगी Alia Bhatt, Ranbir Kapoor wedding: पावर कपल के नए रिश्तेदारों की लिस्ट – Sara Ali Khan से Kareena Kapoor तक KGF Chapter 2 released: यश स्टारर फिल्म ने तोड़े ये रिकॉर्ड, RRR को भी पछाड़ा Amrapali Dubey : जानिए कितना कमाती हैं ‘भोजपुरी एक्ट्रेस’ आम्रपाली दुबे और क्या है उनकी नेट वर्थ