comscore
Tuesday, December 6, 2022
- विज्ञापन -

IND VS ML Asia Cup: भारत ने डकवर्थ लुईस नियम के तहत मलेशिया पर दर्ज की धमाकेदार जीत

Published Date:

IND VS ML Asia Cup: इंडिया ने मलेशिया (IND VS ML) के खिलाफ महिला एशिया कप 2022 (Women’s Asia Cup 2022) के अपने दूसरे मैच में धमाकेदार जीत दर्ज कर ली है. इंडिया ने मलेशिया को 30 रनों से मात दे दी है. इस मैच में भारत ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट के नुकसान पर 20 ओवर में 181 रन बनाए. इस विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए मलेशिया की टीम ने शून्य के स्कोर पर अपना पहला विकटे गिरा दिया. मेलेशिया ने 5.2 ओवर में 2 विकेट खोकर 16 रन बना लिए थे. जिसके बाद मैच में बारिश ने खलल डाल दिया और मैच फिर शुरू नहीं हो पाया.

जिसके चलते कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) की टीम ने डकवर्थ लुईस नियम के तहत 30 रनों से ये मैच अपने नाम कर लिया. भारत की एशिया कप में ये दूसरी जीत है. इससे पहले भारत ने अपने पहले मैच में श्रीलंका को धूल चटाई थी. अब इंडिया अपने अगले मुकाबले में कल यूएई से भिड़ेगी.

मलेशिया की पारी – 16/2

मलेशिया के लिए कप्तान विनिफ्रेड दुरईसिंगम (Winifred Duraisingam) वान जूलिया के साथ पारी की शुरूआत करने आईं. मेलेशिया की शुरूआत बेहत खराब रही और टीम ने बोर्ड पर बिना रन लगाए अपना पहला विकेट गंवा दिया. मलेशिया की कप्तान विनिफ्रेड शून्य के स्कोर पर भारत की ऑफस्पिनर दीप्ति शर्मा का शिकार बनीं.

इसके बाद वान जूलिया भी 6 गेंदों में 1 रन बनाकर पवेलियन लौट गई. मलेशिया के लिए मस एल्सा 17 गेंदों में 3 चौकों की मदद से 14 रन और साशा हंटर 5 गेंदों में 1 रन बनाकर कर क्रीज पर नॉटआउट थीं कि तभी बारिश ने दस्तक दे दी और मैच फिर दौबारा शुरू नहीं हो सका और भारतीय टीम को जीत नसीब हुई.

भारत की पारी / 181-4

भारत के लिए पारी की शुरूआत शेफाली वर्मा और सबबिनेनी मेघना ने की. भारत का पहला विकेट 13.5 ओवर में गिरा. इन दोनों ने मिलकर पहले विकेट के लिए 13.5 ओवर में 116 रनों की साझेदारी की. इस साझेदारी में शेफाली वर्मा ने 29 गेंदों में 39 रनों का योगदान दिया तो वहीं सबबिनेनी मेघना ने 68 रनों की पारी खेली.

मेघना ने की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी

भारत को पहला झटका सबबिनेनी मेघना के रूप में लगा. मेघना 53 गेंदों मे 130.19 की धमाकेदार स्ट्राइक रेट के साथ 68 रन बनाकर कैच आउट हुईं. मेघना ने अपनी इस पारी में 11 शानदार छक्के और 1 गगनचुंबी छक्का लगाया.

शेफानी ने की छक्कों की बरसात

इसके बाद भारत का दूसरा विकेट सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा के रूप में गिरा. शेफाली ने 39 गेंदों में 1 चौके और 3 छक्कों के साथ 46 रनों की पीरी खेली. शेफाली के आउट होते ही 19वें ओवर की अगली ही गेंद पर किरन नवगिरे शून्य के स्कोर पर पवेलियन लौट गई.

हेमलता की पॉवर हिटिंग

इसके बाद राधा यादव 4 गेंदों में 8 रन बनाकर कैच आउट हुईं. राधा के बाद क्रीज पर दयालन हेमलता आईं. उन्होंने 4 गेंदों में 1 चौके और 1 छक्के के साथ 12 रन बनाए. भारत के लिए रिचा घोष ने भी शानदार बल्लेबाजी की. रिचा ने 19 गेंदों पर 33 रनों की आतिशी पारी खेली. रिचा ने अपनी पारी में 2 चौके भी जड़े.

ये भी पढ़ें : Women’s Asia Cup 2022: अपने दमदार खेल से भारत को ट्रॉफी दिला सकतीं हैं ये 4 खिलाड़ी, जानें इनके धमाकेदार आंकड़े

Ashik Kumar
Ashik Kumarhttp://hindi.thevocalnews.com
आशिक कुमार The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि खेल और मनोरंजन में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई MCU, नोएडा से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Vastu for luck: जेब में रखें इस रंग का रूमाल, हर काम में होगा लाभ ही लाभ

Vastu for luck: अधिकतर महिला अथवा पुरुष अपने साथ...