comscore
Thursday, February 2, 2023
- विज्ञापन -
HomeखेलIND VS NZ 2nd ODI: रायपुर में दोपहर 1:30 बजे से होगी भारत-न्यूजीलैंड की टक्कर, जानें कैसी होगी प्लेइंग 11

IND VS NZ 2nd ODI: रायपुर में दोपहर 1:30 बजे से होगी भारत-न्यूजीलैंड की टक्कर, जानें कैसी होगी प्लेइंग 11

Published Date:

IND VS NZ 2nd ODI: रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत और न्यूजीलैंड (IND VS NZ) के बीच कल यानी शनिवार 21 जनवरी को तीन वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा मैच खेला जाना है. ये मैच शहीद वीर नारायण सिंह क्रिकेट स्टेडियम, रायपुर में खेला जाने वाला है. ये मैच दोपहर 1:30 बेज शुरू होगा. जबकि इस मैच के लिए टॉस 1 बजे टॉस होगा.

इस मैच का प्रसारण स्टार स्पोर्ट नेटवर्क और डीडी स्पोर्ट पर होगा. जबिक लाइव स्ट्रीमिंग हॉटस्टार पर की जाएगी. तो आइए इस मैच से पहले पिच और मौसम की रिपोर्ट के साथ-साथ टीम की प्लेइंग 11 के बारे में आपको बताते हैं.

भारत और न्यूजीलैंड की संभावित प्लेइंग 11

भारत

रोहित शर्मा
शुभमन गिल
विराट कोहली
सूर्यकुमार यादव
हार्दिक पांड्या
ईशान किशन
वाशिंगटन सुंदर
कुलदीप यादव
मोहम्मद सिराज
मोहम्मद शमी
शार्दुल ठाकुर

न्यूजीलैंड

फिन एलेन
डेवोन कॉनवे
हेनरी निकोल्स
डेरिल मिचेल
टॉम लाथम
ग्लेन फिलिप्स
माइकल ब्रेसवेल
मिशेल सेंटनर
लॉकी फर्ग्यूसन
ब्लेयर टिकनर
हेनरी शिपले

भारत-न्यूजीलैंड हेड टू हेड

आपको बता दें कि भारत और न्यूजीलैंड की क्रिकेट टीमें वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में 114 बार भिड़ी हैं. जिसमें से इंडिया ने 56 मैच जीते हैं तो वहीं न्यूजीलैंड ने 50 वनडे में में जीत हासिल की है. भारत और न्यूजीलैंड के बीच 1 मैच टाई हुआ है.

इसके अलावा भारतीयी सरजमीं पर इन दोनों टीमों के हेड टू हेड आंकड़ों की बात करें तो भारत ने घर पर 26 जबकि न्यूजीलैंड ने भी अपने घरेलू मैदानों पर 26 वनडे जीते हैं. वहीं न्यूट्रल वेन्यू पर भारत को 15 वनडे में जीत मिली है वहीं न्यूजीलैंड के खाते में 16 जीत दर्ज है.

इन आंकड़ों को देखकर लगता है. कि भारत की टीम न्यूजीलैंड पर भारी है. ऐसे में अब देखना दिलचस्प होगा कि क्या भारतीय टीम इन आंकड़ों को और मजूबत करती है. या फिर न्यूजीलैडं की टीम इन आंकड़ों को बदलने में कामयाब होगी.

IND VS NZ 2nd ODI

पिच रिपोर्ट

रायपुर के स्टेडियम की पिच बल्लेबाजी के अनुकूल मानी जाती है. इस पर पिच अक्सर बल्लेबाजों बड़ा स्कोर करते हैं. यहां तेज गेंदबाजों को कम ही मदद मिलती है. जबकि स्पिन गेंदबाज को पुरानी गेंद से मदद हासिल हो जाती है. इस मैदान पर कोई भी टीम टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करना चाहेगी.

इस मैदान पर अभी तक किसी भी फॉर्मेंट में एक भी अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला गया है. यहां पर ये पहला इंटरनेशनल मैच होने वाला है. इस पिच पर आईपीएल के 6 मैच खेले गए हैं. इनमें से 4 चेंज करने वाली टीम तो 2 मैच पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम जीती है.

मौसम का हाल

मौसम विभाग की रिपोर्ट की मानें तो शहीद वीर नारायण सिंह क्रिकेट स्टेडियम, रायपुर में मौसम बहुत अच्छा रहेगा. यहां मैच के दिन बारिश होने की संभवना नहीं हैं. वहीं दिन में तापमान 33°C रहेगा. ऐसे में दर्शकों को बिना किसी रूकाबट के पूरा मैच देखने को मिलेगा. यहां ओस का प्रभाव गेंदबाजों को तंग कर सकता है.

भारत और न्यूजीलैंड का वनडे टीम दल

भारत – रोहित शर्मा (कप्तान) हार्दिक पंड्या (उपकप्तान), श्रीकर भरत (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, ईशान किशन (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, विराट कोहली, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शाहबाज अहमद, शुभमन गिल, शार्दुल ठाकुर, उमरान मलिक, वाशिंगटन सुंदर, सू्र्यकुमार यादव.

न्यूजीलैंड – टॉम लाथम (कप्तान), फिन एलन, डग ब्रासवेल, माइकल ब्रासवेल, मार्क चैपमैन, डेवोन कॉन्वे (विकेटकीपर), जैकब टफी, लॉकी फर्ग्युसन, एडम मिल्ने, डेरिल मिचेल, हेनरी निकोल्स, ग्लेन फिलिप्स (विकेटकीपर), मिचेल सैंटनर, हेनरी शिप्ले, ईश सोढी.

ये भी पढ़ें : IND VS NZ Playing 11: न्यूजीलैंड के खिलाफ किस खिलाड़ी को रोहित शर्मा देंगे टीम में मौका, जानें

Ashik Kumar
Ashik Kumarhttp://hindi.thevocalnews.com
आशिक कुमार The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि खेल और मनोरंजन में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई MCU, नोएडा से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Stylo Boost Powerbank: टाइप सी लैपटॉप को चार्ज करने वाला आ गया पॉवर बैंक, जानें कीमत

Stylo Boost Powerbank: अगर आपका स्मार्टफोन बार-बार डिस्चार्ज हो...