comscore
Monday, December 5, 2022
- विज्ञापन -

IND vs NZ 3rd T20: भारत-न्यूजीलैंड के बीच होगी 12 बजे से कांटे की टक्कर, जानें मैच की पूरी डिटेल्स

Published Date:

IND vs NZ 3rd T20: आज दोपहर 12 बजे भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच तीसरा और आंतिम टी20 मैच नेपियर (Napier) में खेला जाएगा. इस मैच में कप्तान हार्दिक पांड्या टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लेना चाहिए. इस मैच का प्रसारण अमेज़न प्राइम वीडियो पर होगा. इसके अलावा डीडी स्पोर्ट  (DD Sports) पर भी इस मैच का प्रसारण किया जाएगा. तो आइए इस मैच से पहले पिच और मौसम के साथ-साथ प्लेइंग 11 का भी हाल जानते हैं.

IND vs NZ Head to Head T20

अब तक भारत और न्यूजीलैंड के बीच कुल 6 टी20 सीरीज खेली गई है. जिसमें 19 मैच दोनों टीमों के बीच खेले गए हैं. जिसमें भारत ने 10 और न्यूजीलैंड ने 9 मैच जीते हैं. जबकि 9-9 टी20 मैचों में दोनों टीमों को हार का सामना करना पड़ा है.

भारत न्यूजीलैंड के बीच पहली बार टी20 सीरीज 2008 में खेली गई थी. ये सीरीज को न्यूजीलैंड ने 2-0 से अपने नाम किया. भारत और न्यूजीलैंड ने आखिरी बार 2019/20 में सीरीज खेली थी. जहां भारत ने 5-0 से क्लीन स्वीप किया था.

मौसम का हाल

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार मंगलवार 22 नवंबर नेपियर में मैच के दौरान बादल छाए रहेंगे लेकिन बारिश का खतरा नहीं है. ऐसे में यहां पूरा मैच देखने को मिलने वाला है. यहां मैच के दौरान अधिकतम तापमान 28 डिग्री रहेगा, जबकि न्यूनतम तापमान 14 डिग्री रहेगा. रात के समय 19 फीसदी बारिश के आसार हैं.

पिच रिपोर्ट (Pitch Report)

भारत-न्यूजीलैंड के बीच तीसरा मैच मैकलीन पार्क की पिच पर खेला जाने वाला है. यहां की पिच न्यूजीलैंड की सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी पिचों से एक है. इस पिच पर बल्लेबाजों के लिए रन बनाना आसान होने वाला है. इस पिच पर केवल 5 टी20 मैच खेले गए हैं. यहां पहले पिच तेज नजर आती है लेकिन बाद में पिच कभी-कभी धीमी हो जाती है. यहां का मैदान बड़ा है. जिसका फायदा गेंदबाज को मिलता है.

इस पिच पर खेले गए 5 टी20 मैच में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम 2 मैच जीती है जबकि पहले गेंदबाजी करने वाली टीम ने 3 मैच जीते हैं. यहां पहली पारी का औसत स्कोर 171 है और दूसरी पारी का औसत स्कोर 151 है.

इस मैदान का सबसे बड़ा स्कोर 241 रन है और 173 का स्कोर डिफेंड किया गया. जो सबसे छोटा स्कोर है. ऐसे में मैच जीतने के लिए 185 से ऊपर का स्कोर करना जरूरी है. ऐसे में यहां जो कप्तान टॉस जीतेगा वो पहले बल्लेबाजी करने का फैसला ले सकता है.

IND vs NZ

भारत की संभावित प्लेइंग 11

हार्दिक पांड्या (कप्तान)
ईशान किशन
ऋषभ पंत
सूर्यकुमार यादव
श्रेयस अय्यर
दीपक हूडा
संजू सैमसन
भुवनेश्वर कुमार
अर्शदीप सिंह
उमरान मलिक
युजवेंद्र चहल

ये भी पढ़ें : Hardik Pandya ने विनिंग चौका लगाने से पहले DK को इशारा कर क्यों कहा ? मैं हूं ना, देखें वीडियो

Ashik Kumar
Ashik Kumarhttp://hindi.thevocalnews.com
आशिक कुमार The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि खेल और मनोरंजन में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई MCU, नोएडा से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Chanakya Niti: वास्तव में पाना चाहते हैं अपने जीवन में सफलता, तो हंस से सीखें ये कला

Chanakya Niti: आचार्य चाणक्य द्वारा व्यक्ति को जीवन में...