comscore
Friday, December 2, 2022
- विज्ञापन -

IND vs NZ: भारत-न्यूजीलैंड मैच से पहले कोच का बड़ा बयान, हार्दिक को कह दिया बहुत शा….

Published Date:

IND vs NZ:  भारतीय टीम (India) हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की कप्तानी में न्यूजीलैंड के खिलाफ 18 नवंबर से तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलने वाली है. भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच पहला मैच वेलिंग्टन रीजनल स्टेडियम (Wellington Regional Stadium) में खेला जाएगा. ये मैच भारतीय समय अनुसार दोपहर 12 बजे शूरू होगा. इस मैच से पहले टीम इंडिया के कोच वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) ने एक अहम बयान दिया है.

अच्छे लीडर हैं हार्दिक

उन्होंने इस दौरान कप्तान हार्दिक के बारे में बात करते हुए कहा कि हार्दिक एक हार्दिक पांड्या एक शानदार लीडर हैं. हमने देखा है कि उन्होंने आईपीएल में गुजरात टाइटन्स के लिए शानदार खेल दिखाते हुए उन्हें विजेता बनाया है. उन्होंने पहले साल में नेतृत्व की भूमिका निभाई और कप जीत कर दिखाया. ये कोई मामूली उपलब्धि नहीं है. हार्दिक न केवल बतौर कप्तान ही नहीं बल्कि वो मैदान पर भी बहुत शांत है.

लीडर के रूप में शांत रहने की जरूरत

लक्ष्मण ने आगे कहा, हार्दिक के काम करने का तरीका सबसे अलग है. जिस तरह से वह मैदान के अंदर और बाहर अपनी टीम की अगुवाई करते हैं वह शानदार है. मुझे लगता है कि वह खिलाड़ियों के कप्तान हैं. काफी मिलनसार हैं और सभी खिलाड़ी जाकर उनसे बात करते हैं. ऐसे कप्तान का होना बहुत जरूरी हैं.

बुधवार को टीम का प्रैक्टिस सेशन हुआ जहां लक्ष्मण ने पंत पर ध्यान दिया.इस दौरान लक्ष्मण ने नेट्स के अंदर और बाद में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के साथ कुछ अतिरिक्त समय बिताते देखा गया. जहां साफ तौर पर देखा जा रहा था कि एशिया कप और टी20 वर्ल्ड कप में खराब फॉर्म से जूझ रहे पंत पर कोच ने ज्यादा ध्यान दिया. इस सीरीज में ऋषभ पंत को टीम का उपकप्तान बनाया गया है. ऐसे में पंत बल्ले से अहम भूमिका निभा सकता हैं.

ये भी पढ़ें : Hardik Pandya ने विनिंग चौका लगाने से पहले DK को इशारा कर क्यों कहा ? मैं हूं ना, देखें वीडियो

Ashik Kumar
Ashik Kumarhttp://hindi.thevocalnews.com
आशिक कुमार The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि खेल और मनोरंजन में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई MCU, नोएडा से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Shocking: पेट में 9 महीने का बच्चा और महिला ने जिम में की ऐसी हरकत, देखकर शॉक्ड रह जाएंगे आप

Shocking:  प्रेगनेंसी के दौरान नौ महीनों में महिलाओं को...

Lemon Pickle Recipe: मिनटों में तैयार हो जाएगा नींबू का आचार! सीखें आसान रेसिपी

Lemon Pickle Recipe: सर्दियों में सुबह नाश्ते में पराठे...

Mahindra XUV 300 Turbo Sport आ गई मचाने युवाओं के दिल में धक-धक! फीचर्स जान भूल जाएंगे सारी गाड़ियां

भारत की दिग्गज ऑटोमोबाइल कंपनी महिंद्रा ने ग्राहकों को...

Rajeshwari Gayakwad की गुंडागर्दी आई सामने, दोस्तों संग जमकर मचाया बवाल, जानें पूरा मामला

Rajeshwari Gayakwad: भारत की स्टार स्पिनर राजेश्वरी गायकवाड़ (Rajeshwari...

Cryptocurrency vs Digital Currency: RBI ने लांच की डिजिटल करेंसी, जानें क्रिप्टोकरेंसी से कैसे है अलग और क्या हैं इसके फायदे

Cryptocurrency vs Digital Currency: क्रिप्टोकरेंसी और केंद्रीय बैंक डिजिटल करेंसी (CBDC) दोनों...