comscore
Sunday, December 4, 2022
- विज्ञापन -

IND vs NZ: न्यूजीलैंड में टी20 सीरीज खेल रहे ऋषभ पंत को दी दिनेश कार्तिक ने बड़ी सलाह, कहा बल्लेबाजी में करें…

Published Date:

IND vs NZ: भारतीय टीम में काफी टामइ से दो विकेट कीपर्स के बीच जंग देखने को मिल रही थी. जो पहले एशिया कप और फिर टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भी देखने को मिली. जहां ऋषभ पंत (Rishabh Pant) और दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) के बीच हमेशा पेंच फंसा हुआ नजर आया. जब दिनेश को मौका मिला तो पंत प्लेइंग 11 से बाहर और जब पंत को मौका मिला तो दिनेश की फाइनल 11 से छुट्टी.

अब टी20 वर्ल्ड कप 2022 के बाद लगभग साफ है कि दिनेश कार्तिक बतौर बल्लेबाज भारत के लिए अपना आखिरी मैच खेल चुके हैं. अब बीसीसीआई (BCCI) नए भविष्य के बारे में सोच रही है. इसमें कार्तिक नहीं ऋषभ पंत फिट होते है. इसी लिए टीम में न्यूजीलैंज दौरे के लिए ऋषभ पंत को मौका देते हुए टीम का उपकप्तान बनाया गया है.

IND vs NZ

पंत को करनी चाहिए ओपनिंग

इस बीच भारत के विकेटकीपर बल्लेबाजा दिनेश कार्तिक ने ऋषभ पंत की बल्लेबाजी पोजिशन को लेकर बयान दिया है. दिनेश ने कहा कि, “जब ऋषभ पंत की बात आती है, तो मुझे लगता है कि उन्होंने भारतीय टीम में, टेस्ट क्रिकेट में और काफी हद तक वनडे क्रिकेट में भी अपनी जगह पक्की कर ली है. टी20 में थोड़ा सा मुश्किल हो गया है. जब आपके पास विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पांड्या हैं, तो आप रिषभ पंत को 5 नंबर पर देख सकते हैं. हम जानतें हैं कि कोहली नंबर 3 पर क्या करते हैं, नंबर 4 पर सूर्यकुमार की बल्लेबाजी लाजवाब है, लेकिन इनकी गैर मौजूदगी में पंत को ओपनिंग करनी चाहिए.”

टी20 वर्ल्ड कप में दोनों हुए फेल

आपको बता दें कि ऋषभ पंत को टी20 वर्ल्ड कप में शुरूआत के मैचों में टीम में जगह नहीं दी गई थी. पंत को लीग मैच में जिम्बाव्बे और सेमीफाइनल मैच में इंग्लैंड के खिलाफ प्लेइंग 11 में जगह दी गई थी. जहां पंत बल्ले से खासा कमला नहीं दिखा पाए थे. पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ 6 रन तो वहीं जिम्बाब्वे के खिलाफ 3 रन बनाए थे.

इसके साथ ही दिनेश कार्तिक भी बल्ले से रंग में नजर नहीं आए थे. दिनेश ने पाकिस्तान के खिलाफ फसे हुए मैच में 1 रन बनाया था. इसके बाद नीदरलैंड के खिलाफ कार्तिक की बल्लेबाजी ही नहीं आई थी. दिनेश साउथ अफ्रीका के खिलाफ भी फेल रहे और 6 रन ही बना पाए. इसके बाद बांग्लादेश के खिलाफ 7 रन ही बना पाए.

ये भी पढ़ें : Shubman Gill और सारा की डिनर डेट ने इंटरनेट पर मचाया बवाल, फैंस ने जमकर लिए मजे, देखें वीडियो

Ashik Kumar
Ashik Kumarhttp://hindi.thevocalnews.com
आशिक कुमार The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि खेल और मनोरंजन में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई MCU, नोएडा से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Redmi 5G Smartphone: 11 हजार की छूट के साथ खरीदें ये मोबाइल, जानें इसके जबरदस्त फीचर्स

Redmi 5G Smartphone: भारतीय मार्केट में कुछ स्मार्टफोन ब्रांड्स...

2023 में Hyundai की 5 अपकमिंग गाड़ियांमचाएंगी धमाल, जानें कौन-कौन सी गाड़ी है लिस्ट में

हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड (HMIL) 2023 कैलेंडर वर्ष में...

AUS vs WI: स्टार्क ने गोली की रफ्तार से गेंद डाल, किया बाप के बाद बेटे का शिकार, देखें वीडियो

AUS vs WI: ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क (Mitchell...