- विज्ञापन -
Home खेल IND vs NZ: किंग कोहली की जगह लेने के लिए इन बल्लेबाजों में...

IND vs NZ: किंग कोहली की जगह लेने के लिए इन बल्लेबाजों में जबरदस्त होड़, जानें कौन निभाएगा अहम भूमिका

IND vs NZ
- विज्ञापन -

IND vs NZ: भारत के पूर्व कप्तान और स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) में धमाकेदार प्रदर्शन किया. विराट 6 मैचों में 296 रनों के साथ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे. अब विराट कोहली को न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज से ब्रेक दिया गया है. ऐसे में तीन खिलाड़ी ऐसे हैं जो कोहली की जगह नंबर 3 पर बल्लेबाजी कर सकते हैं.

विराट की जगह लेना किसी भी बल्लेबाज के आसान नहीं होगा. लेकिन इस नंबर के लिए दीपक हुड्डा, संजू सैमसन और श्रेयस अय्यर तीन बल्लेबाज लाइन में हैं. जो भारत के लिए कोहली की अनुपस्थिति में तीन नंबर पर बल्लेबाजी कर सकते हैं.

1 – संजू सैमसन (Sanju Samson)

- विज्ञापन -

भारतीय टीम के शानदार विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन ओपनिंग के साथ-साथ तीसरे नंबर पर भी बल्लेबाजी करना जानते हैं. जिसका नमूना उन्होंने आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेलते हुए भी दिया है. ऐसे में उन्हें टीम में नंबर तीन पर मौका दिया जा सकता है. संजू ने हाल में ही न्यूजीलैंड ‘ए’ के खिलाफ वनडे सीरीज में भी जीत दिलाई थी. वहां उन्हें चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए देखा गया था. सूंज ने भारत के लिए 10 वनडे में 294 और 16 टी20 में 296 रन बनाए हैं.

2 – दीपक हुड्डा (Deepak Hooda)

भारतीय बल्लेबाज दीपक हुडा को भी 3 नंबर पर बल्लेबाजी करने का एक विकल्प माना जा रहा है. भारत के लिए दीपक पहले भी ये काम कोहली की अनुपस्थिति में कर चुके हैं. दीपक ने आयलैंड के खिलाफ तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए शतक भी जड़ा था. दीपक ने टी20 फॉर्मेट में खुद को साबित किया है. ऐसे में दीपक को भी एक विकल्प के तौर पर देखा जा रहा है. दीपक ने भारत के लिए 8 वनडे मैचों में 141 और टी20 13 मैचों में 293 रन बनाए हैं.

3 श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer)

श्रेयस अय्यर भारत के लिए नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने के लिए सबसे पहली पसंद हैं. अय्यर ने भारत के लिए पहले भी तीन नंबर पर बल्लेबाजी भी की है. इस साल की शुरुआत में उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ घरेलू सीरीज में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए लगातार 3 अर्धशतक जड़े थे. ऐसे में विराट के ना होने पर अय्यर तीन नंबर पर खेलते हुए नजर आ सकते हैं. अय्यर ने भारत के लिए 33 वनडे 1299 और 47 टी20 मैचों में 1030 रन बनाए हैं.

ये भी पढ़ें : Hardik Pandya ने विनिंग चौका लगाने से पहले DK को इशारा कर क्यों कहा ? मैं हूं ना, देखें वीडियो

- विज्ञापन -
Exit mobile version