comscore
Tuesday, November 29, 2022
- विज्ञापन -

IND vs NZ: इंसान है या मशीन! उसको देखकर लगता है कि वो वीडियो गेम खेल रहा है..

Published Date:

IND vs NZ: विश्व के नंबर 1 टी20 बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को लेकर भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने एक बड़ा बयान दिया है. उन्होंने सूर्या की तुलना वीडियो गेम से कर दी है. दरअसल सूर्या भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच चल रही तीन टी20 मैचों की सीरीज में खेलते हुए नजर आ रहे हैं. जहां सूर्यकुमार यादव ने बे ओवल में खेले गए दूसरे टी20 मैच में बल्ले से धमाकेदार पारी खेलते हुए शतक ठोक डाला.

जिसके बाद से ही चारों ओर सूर्या की चर्चा हो रही है. क्रिकेट जगत के बड़े बड़े दिग्गज उनकी पारी को देख खुद को प्रतिक्रिया देने से नहीं रोक पाए हैं. जहां कुछ लोगों ने सोशल मीडिया पर ट्विट कर अपनी राय सामने रखी तो वहीं कुछ दिग्गज मीडिया चैनल पर बात करते हुए नजर आए.

दिनेश ने सूर्या की जमकर तारीफ

इसी कड़ी में दिनेश कार्तिक के क्रिकबज पर बात करते हुए कहा, ऐसा महसूस होता है कि सूर्यकुमार यादव भारत के लिए टी20 में बैटिंग नहीं बल्कि वीडियो गेम खेल रहे हैं. सूर्यकुमार इन दिनों बेहद अच्छी फॉर्म में चल रहे हैं और सच में वह मैदान के चारों तरफ शॉट जड़ने में कामयाब हो रहे हैं. सूर्य ने इंटरनेशनल क्रिकेट में अलग पहचान बनाई है, यही वजह है की आज उनकी तारीफ कई बड़े दिग्गज खिलाड़ी कर रहे हैं.

ind vs nz

सूर्यकुमार यादव का तूफान

इस मैच में सूर्या तीन नंबर पर बल्लेबाजी करने आए. सूर्या ने आते ही अपने आक्रमक तेबर दिखा दिए. उन्होंने इस दौरान कई बेहतरीन शॉट लगाये. सूर्यकुमार ने 51 गेंद में नाबाद 111 रन की तूफानी पारी खेली. इस पारी में 11 चौके और 7 छक्के शामिल थे. इस पाी के दौरान सूर्या का स्ट्राइक रेट 217.65 का रहा. सूर्यकुमार ने अपनी पारी के आखिरी 18 गेंदों में 64 रन बनाये. 

सूर्या की शतकीय पारी

गेंद – 51
रन – 111
चौके – 11
छक्के – 7
स्ट्रा.रेट – 217.65

सूर्या ने इंग्लैंड के खिलाफ ठोका था पहला शतक

सूर्यकुमार यादव का पहला शतक इंग्लैंड के खिलाफ उनकी के घर में आया था. जहां साल 2022 में इंग्लैंड के खिलाफ सूर्या ने 117 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली. जिसके बावजूद टीम इंडिया ये मैच हार गई थी. ऐसे में ये सूर्या का पहला शतक के जिसकी बदौलत टीम इंडिया ने एक बड़ी जीत हासिल की है.

ये भी पढ़ें : Hardik Pandya ने विनिंग चौका लगाने से पहले DK को इशारा कर क्यों कहा ? मैं हूं ना, देखें वीडियो

Ashik Kumar
Ashik Kumarhttp://hindi.thevocalnews.com
आशिक कुमार The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि खेल और मनोरंजन में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई MCU, नोएडा से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Vastu plants: घर के अंदर लगा लें केवल ये 2 पौधे, जीवन में कभी नहीं छाएगी कंगाली

Vastu plants: वास्तु शास्त्र में हमारे जीवन को बेहतर...

Whatsapp Data Leak: कहीं आपका डेटा चोरी तो नहीं हुआ! जानें चेक करने का तरीका

Whatsapp Data Leak: सोशल मीडिया का इस्तेमाल आजकल हर...

Black Friday Sale: बम्पर ऑफर! सैमसंग 43 इंच टीवी के दाम हुए आधे, जानें कीमत

Black Friday Sale: घर को थियेटर बनाना चाहते हैं...