comscore
Sunday, December 4, 2022
- विज्ञापन -

IND vs NZ: तोड़-फोड़ कर न्यूजीलैंड को नेस्तनाबूद कर देंगे भारत के खिलाड़ी, हार्दिक और लक्ष्मण ने बनाया खास प्लान, जानें

Published Date:

IND vs NZ: भारतीय टीम हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की कप्तानी में 18 नवंबर, यानी कल से तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच खेलती हुई नजर आएगी.ऐसे में हार्दिक पांड्या और इंडिया के कोच वीवीएल लक्ष्मण (VVS Laxman) ने साफ कर दिया है कि टीम के बल्लेबाज विस्फोटक रूख अपनाते हुए नजर आएंगे. हार्दिक और लक्ष्मण पहले ही कह चुके हैं कि हमारे खिलाड़ी खुलकर खेलेंगे.

हार्दिक के ओपरन बरसाएंगे आग

भारतीय टीम को हार्दिक की कप्तानी में एक नजए रूप में देखा जा सकता है. हार्दिक खुद एक विस्फोटक बल्लेबाज हैं. ऐसे में हार्दिक अपनी टीम से अटैकिंग खेल दिखाने की उम्मीद करेंगे ना कि डिफ्रेंसिव खेल की उम्मीद करेंगे. टी20 वर्ल्ड कप में भारत की सलामी जोड़ी ने शुरूआत से ही धीमा खेल दिखाया. जिसकी बदौलत भारत ने पावरप्ले में ठीक ठाक रन नहीं बनाए.

सूर्या और सैमसन ठोकेंगे लंबे-लंबे छक्के

अब आक्रामाक कप्तान हार्दिक की टीम भी आक्रामक रूख अपनाती हुई नजर आएगी. जहां शुभमन गिल और ईशान किशन बल्ले से शुरूआत में ही धूम धड़का करते हुए नजर आएंगे. इसके साथ ही संजू सैमसन और सूर्याकुमार यादव से भी धुंआ बिखेरने की टीम उम्मीद लगा रही होगी.

एक सुर में दिखे हार्दिक और लक्ष्मण

न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले पहले टी20 मैच से पहले भारत के कप्तान हार्दिक पांड्या और कोच वीवीएस लक्ष्मण एक ही सुर में नजर आए. इन दोनों ने टीम को जीत का गुरू मंत्र दे दिया है. जिसके बाद अब टीम के खिलाड़ी तोड़-फोड़ की रणनीति के साथ मैदार पर उतरते हुए दिखाई देंगे.

  • लक्ष्मण ने एक प्रेसकॉन्फ्रेंस में कहा कि टी20 क्रिकेट में हमें आजादी और निडरता से खेलने की जरूरत है और हमारे पास ऐसे खिलाड़ी हैं जो निडर होकर बल्लेबाजी कर सकते हैं. ऐसे में परिस्थितियों और माहौल को भी ध्यान में रखकर उसी के अनुसार खिलाड़ी खेल दिआएंगे.
  • हार्दिक ने भी साफ कह दिया है कि न्यूजीलैंड टीम टी-20 फॉर्मेट में हमेशा चुनौती पेश करती है. ऐसे में हमें युवा खिलाड़ियों से उम्मीद है कि वो इस चुनौती का सामना करेंगे और टीम की उम्मीदों पर खरा उतरेंगे. ऐसे में हार्दिक ने साफ तौर पर साइन दे दिए हैं कि टीम को जरूरत हुई तो खिलाड़ी विस्फोटक रुख भी अपना सकते हैं.
IND vs NZ

टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग 11

भारतीय टीम

शुभमन गिल
ईशान किशन
संजू सैमसन
सूर्यकुमार यादव
हार्दिक पांड्या
ऋषभ पंत
कुलदीप यादव
चहल
अर्शदीप सिंह
भुवनेश्वर कुमार
सिराज/उमरान मलिक

ये भी पढ़ें : Hardik Pandya ने विनिंग चौका लगाने से पहले DK को इशारा कर क्यों कहा ? मैं हूं ना, देखें वीडियो

Ashik Kumar
Ashik Kumarhttp://hindi.thevocalnews.com
आशिक कुमार The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि खेल और मनोरंजन में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई MCU, नोएडा से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Redmi 5G Smartphone: 11 हजार की छूट के साथ खरीदें ये मोबाइल, जानें इसके जबरदस्त फीचर्स

Redmi 5G Smartphone: भारतीय मार्केट में कुछ स्मार्टफोन ब्रांड्स...

2023 में Hyundai की 5 अपकमिंग गाड़ियांमचाएंगी धमाल, जानें कौन-कौन सी गाड़ी है लिस्ट में

हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड (HMIL) 2023 कैलेंडर वर्ष में...