comscore
Monday, December 5, 2022
- विज्ञापन -

IND vs NZ: पहले मैच में भारत की करारी हार, क्या सच होगी रॉस टेलर की भविष्यवाणी

Published Date:

IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच वनडे सीरीज की शुरुआत शानदार तरीके से हुई. इस मुकाबले में न्यूजीलैंड ने टीम इंडिया को 7 विकेट से शिकस्त देकर सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है. दूसरा मुकाबला टीम इंडिया के लिए करो या मरो की स्थिति के समान होगा जो 27 नवंबर को खेला जाएगा.

पहले मैच में भारत की तरफ से शानदार बल्लेबाजी देखने को मिली लेकिन गेंदबाजो ने घुटने टेक दिए. इस मैच से पहले न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर रॉस टेलर ने हैरान कर देने वाली प्रतिक्रिया दी थी जो इस मैच के बाद सच होती मालूम हो रही.

रॉस टेलर ने की थी ये भविष्यवाणी

रॉस टेलर ने इस मुकाबले से पहले कहा था कि वनडे में न्यूजीलैंड की टीम को घर में शिकस्त देना काफी मुश्किल काम है. उन्होंने भारतीय टीम को सीरीज से पहले ही सचेत किया था. उन्होंने अपने बयान में कहा, ‘मेरे मुताबिक घर में न्यूजीलैंड वनडे सीरीज को जीत सकती है. वह इस फॉर्मेट को लेकर अच्छी तरह से वाकिफ हैं.

यह युवा और बेहतरीन भारतीय टीम है और जब 2020 दौरे में उन्होंने हमें टी-20 में 5-0 से मात दी थी तब हमने वनडे में 3-0 से उनको हराया था. हम नतीजे का इंतजार करेंगे लेकिन रिकॉर्ड्स देखकर कह सकते हैं कि हम लोग इस वनडे सीरीज को जीतने के प्रबल दावेदार होंगे.’

ind vs nz

IND vs NZ मैच में हुई भारत की करारी हार

टीम इंडिया की तरफ से शानदार बल्लेबाजी देखने को मिली. टीम की तरफ से तीन अर्धशतकीय पारियों की बदौलत भारतीय टीम ने मेजबानों के सामने 307 रनों का लक्ष्य रख दिया. लेकिन इस टारगेट को मेजबान टीम ने कप्तान केन विलियम्सन और टॉम लाथम की पारी की बदौलत 17 गेंदे रहते हासिल कर लिया. केन विलियम्सन ने 98 गेंदो में 94 रनों की नाबाद पारी खेली. वहीं, लाथम ने 104 गेंदो में 19 चौकों और 5 छक्कों की मदद से 145 रनों की मैच विनिंग पारी खेली.

रविवार को होगा करो या मरो मुकाबला

न्यूजीलैंड ने पहला मैच जीतकर सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है. ऐसे में दूसरे मैच में भारत का वापसी करना महत्वपूर्ण हो जाएगा. यदि टीम इंडिया दूसरे मैच को जीतकर सीरीज में बराबरी कर लेती है तो 30 नवंबर को आखिरी मैच निर्णायक होगा. यदि न्यूजीलैंड इस सीरीज को अपने नाम कर लेता है तो रॉस टेलर की बात सौ फीसदी सच साबित हो जाएगी. सीरीज का दूसरा मैच 27 नवंबर को खेला जाएगा.

ये भी पढ़ें : Hardik Pandya ने विनिंग चौका लगाने से पहले DK को इशारा कर क्यों कहा ? मैं हूं ना, देखें वीडियो

Punit Bhardwaj
Punit Bhardwaj
पुनीत भारद्वाज एक उभरते हुए पत्रकार हैं और The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं। उनकी रुचि बिजनेस,पॉलिटिक्स और खेल जैसे विषयों में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं। उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई AAFT से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Chanakya Niti: वास्तव में पाना चाहते हैं अपने जीवन में सफलता, तो हंस से सीखें ये कला

Chanakya Niti: आचार्य चाणक्य द्वारा व्यक्ति को जीवन में...