comscore
Friday, January 27, 2023
- विज्ञापन -
HomeखेलIND VS NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ तबाही मचा सकते हैं ईशान किशन, अपने पिछले मैच में किया था ये बड़ा करतब, जानें

IND VS NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ तबाही मचा सकते हैं ईशान किशन, अपने पिछले मैच में किया था ये बड़ा करतब, जानें

Published Date:

IND VS NZ: इंडियन टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन (Ishan Kishan) को श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में खेलने का मौका नहीं मिला. जबकि उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे और अपने आखिरी मैच में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए अपने जीवन का पहला दोहरा शतक लगाया था. इस समय टीम में बतौर विकेट कीपर खेल रहे केएल राहुल छुट्टी पर हैं तो ऐसे में न्यूजीलैंड खे खिलाफ होने वाले वनडे मैच में ईशान प्लेइंग 11 में नजर आ सकते हैं.

भारत और न्यूजीलैंड (IND VS NZ) के बीच पहला वनडे मैच बुधवार, 18 जनवरी को हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में खेला जाएगा. ये मैच दोपहर 1:30 बजे शुरू होगा. जबकि इस मैच के लिए टॉस 1 बजे टॉस होगा. इस मैच का प्रसारण स्टार स्पोर्ट नेटवर्क और डीडी स्पोर्ट पर होगा. जबिक लाइव स्ट्रीमिंग हॉटस्टार पर की जाएगी. इस सीरीज में भारत की कप्तानी रोहित शर्मा और न्यूजीलैंड की कप्तानी टॉम लैथम के हाथों में होगी.

ईशन ने हाल ही में मचाई थी तबाही

इससे पहले ईशान ने वनडे क्रिकेट में बतौर ओपनर खुद को साबित करते हुए डबल सेंचुरी जड़ डाली थी. उन्होंने 131 गेंद में 210 रन की तूफानी पारी खेली थी. ईशान ने अपनी इनिंग्स के दौरान उन्होंने 24 चौके और 10 छक्के उड़ाए. इस पारी के दौरान ईशान बेहद ज्यादा आक्रमक नजर आए. ऐ

से में ईशान से धाकेदार पारी की उम्मीद होगी. ईशान किशन आईपीएल में मुंबई इंडियंस की ओर से वानखेड़े की पिच पर कई बार खेल चुके हैं. उन्हें इस पिच पर बल्लेबाजी करने का काफी ज्यादा अनुभव भी है.

टी20 में अब तक किया है कमाल

ईशान किशन भारत के लिए इन दिनों बल्ले से आग उगल रहे हैं. उन्होंने टी20 क्रिकेट में भारत के लिए लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है. ऐसे में ईशान से शानदार खेल की उम्मीद होगी. ईशान ने 21 टी20 मैचों में 129.2 की स्ट्राइक रेट के साथ 589 रन बनाए हैं. अब ईशान के पास अपने रिकॉर्ड्स को और बेहतर करने का मौका होगा.

Ishan Kishan
TWITTER

जब ईशान किशन को श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में मौका नहीं मिला तो काफी ज्यादा सवाल उठे. अब ईशान किशन का खेलना लगभग तय माना जा रहा है. क्योंकि ईशान किशन के अलावा टीम में केएस भरत ही एक मात्रविकेट कीपर हैं. जिन्होंने भारत के लिए वनडे में अभी तक डेब्यू नहीं किया है. जबिक ईशान किशन ने मिले मौकों पर अपने आप को साबित किया है.

ये भी पढ़ें : Hardik Pandya ने विनिंग चौका लगाने से पहले DK को इशारा कर क्यों कहा ? मैं हूं ना, देखें वीडियो

Ashik Kumar
Ashik Kumarhttp://hindi.thevocalnews.com
आशिक कुमार The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि खेल और मनोरंजन में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई MCU, नोएडा से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Petrol Diesel Price Update: पेट्रोल-डीजल की कीमतें कब तक रहेंगी स्थिर? जानें आज के ताजा भाव

Petrol Diesel Price Update: ग्‍लोबल मार्केट में कच्‍चे तेल...