comscore
Tuesday, December 6, 2022
- विज्ञापन -

IND vs NZ ODI: शिखर धवन पहले वनडे में तोड़ सकते हैं 19 साल पुराना रिकॉर्ड, जानें पूरा मामला

Published Date:

IND vs NZ ODI: भारतीय टीम को न्यूजीलैंज (IND vs NZ) के खिलाफ 25 नवंबर यानी शुक्रवार से तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है. जहां भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला वनडे मैच  (IND vs NZ ODI) ऑकलैंड के ईडन पार्क स्टेडियम में खेला जाएगा. ये मैच सुबह 7 बजे से खेला जाएगा.

इस मैच का प्रसारण अमेज़न प्राइम वीडियो पर होगा. इसके अलावा डीडी स्पोर्ट  (DD Sports) पर भी इस मैच का प्रसारण किया जाएगा. जहां भारत के सलामी बल्लेबाज और कप्तान शिखर धवन (Shikhar Dhawan) एक्शन में नजर आएंगे.

धवन की टीम के पास ये रिकॉर्ड तोड़ने का मौका 

इस मैच में भारत के पास एक अहम रिकॉर्ड तोड़ने का मौका है. जहां भारतीय टीम 19 साल पूराने रिकॉर्ड तोड़ सकती है. भारत की टीम ने ऑकलैंड के ईडन पार्क में 19 साल से कोई भी मैच नहीं जीता है. ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि धवन की सेना अब जीत दर्ज कर इस रिकॉर्ड को तोड़ना चाहेगी.

इस मैदान पर शुक्रवार को टीम इंडिया को अपना पहला वनडे खेलना है. यहीं आखिरी बार भारत ने यहां साल 2003 में वनडे मैच जीता था. उसके बाद से आज तक जब भी भारत ऑकलैंड में वनडे मैच खेला है उसे हार मिली है. ऐसे में अब ये देख पाना दिलचस्प होगा की क्या धवन की कप्तानी में भारत न्यूजीलैंड की टीम को मात दे पाएंगी.

IND vs NZ ODI Head To Head

इंडिया और न्यूजीलैंड के हेड टू हेड की बात यहां इंडियन टीम का पलड़ा ही भारी नजर आता है. 50-50 ओवर्स क्रिकेट में इंडियन टीम और न्यूजीलैंड की टीम के बीच कुल 114 मैच खेले गए है. जहां इंडिया ने 55 बार जीत हासिल की है तो वहीं न्यूजीलैंड की टीम को भारत के खिलाफ 49 वनडे मैचों में जीत मिली है. इसके अलावा इन दोनों टीमों के बीच 10 मुकाबले रद्द भी हुए हैं. इन आकंड़ो पर जाए तो भारत का पलड़ा ही भारी लगता है. लेकिन न्यूजीलैंड की टीम कभी भी भारतीय टीम पर भारी पड़ सकती है.

IND vs NZ ODI

कब और कहां कितने बजे होगा मैच

भारत-न्यूजीलैंज (IND vs NZ) के बीच 25 नवंबर को पहला वनडे मैच (IND vs NZ ODI) ऑकलैंड के ईडन पार्क स्टेडियम में खेला जाएगा. ये मैच सुबह 7 बजे से खेला जाएगा.  इस मैच का प्रसारण अमेज़न प्राइम वीडियो पर होगा. इसके अलावा डीडी स्पोर्ट  (DD Sports) पर भी इस मैच का प्रसारण किया जाएगा. 

इस सीरीज में धवन के कंधों पर सारा दरोमदार होगा. बतौर सलामी बल्लेबाज उन्हें टीम को एक शानदार शुरूआत दिलानी होगी. इसके साथ ही उन्हें प्लेइंग 11 को लेकर भी अहम फैसले लेने होंगे.

भारत और न्यूजीलैंड के वनडे दल

भारत

शिखर धवन (कप्तान)
शुभमन गिल
सूर्यकुमार यादव
श्रेयस अय्यर
दीपक हुड्डा
वाशिंगटन सुंदर
शाहबाज अहमद
ऋषभ पंत
संजू सैमसन
शार्दुल ठाकुर
युजवेंद्र चहल
कुलदीप यादव
अर्शदीप सिंह
दीपक चाहर
उमरान मलिक
कुलदीप सेन

न्यूजीलैंड

केन विलियमसन (कप्तान)
माइकल ब्रेसवेल
डेरिल मिशेल
जेम्स नीशम
मिशेल सेंटनर
फिन एलन
डेवोन कॉनवे
टॉम लैथम
ग्लेन फिलिप्स
लॉकी फर्ग्यूसन
मैट हेनरी
एडम मिल्ने
टिम साउथी

ये भी पढ़ें : Hardik Pandya ने विनिंग चौका लगाने से पहले DK को इशारा कर क्यों कहा ? मैं हूं ना, देखें वीडियो

Ashik Kumar
Ashik Kumarhttp://hindi.thevocalnews.com
आशिक कुमार The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि खेल और मनोरंजन में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई MCU, नोएडा से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Vastu for luck: जेब में रखें इस रंग का रूमाल, हर काम में होगा लाभ ही लाभ

Vastu for luck: अधिकतर महिला अथवा पुरुष अपने साथ...