comscore
Tuesday, December 6, 2022
- विज्ञापन -

IND vs NZ ODI: न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे डेब्यू कर सकते हैं भारत के ये दो तेज गेंदबाज, जानें किसका पलड़ा है भारी..

Published Date:

IND vs NZ ODI: शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की कप्तानी में भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ (IND vs NZ) तीन वनडे मैचों की सीरीज खलने वाली है. जहां पहला मैच 25 नवंबर सुबह 7 बजे से खेला जाएगा. ये मैच ऑकलैंड के ईडन पार्क में खेला जाएगा. इस मैच में धवन के लिए पर परफेक्ट प्लेइंग 11 चुनना आसान नहीं होगा. टीम में ऐसे कई खिलाड़ी मौजूद हैं जिनको भारत के लिए वनडे क्रिकेट में डेब्यू करने का इंतजार है.

ऐसे में शिखर धवन के कंधो पर प्लेइंग 11 चुनने की जिम्मेदारी होगी. इस मैच में धवन हो सकता है. अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) या फिर उमरान मलिक (Umran Malik) में से किसी एक को वनडे क्रिकेट में डेब्यू करने का मौका दें. इसके अलावा कुलदीप सेन भी डेब्य के लिए एक विकल्प हैं लेकिन उनको जगह मिल पाना थोड़ा मुश्किल है.

अर्शदीप और उमरान ने अभी तक इंडिया के लिए टी 20 मैच ही खेले हैं. ऐसे में दोनों को वनडे में डेब्यू करने का बेसब्री से इंतजार रहने वाला है. इस मैच में या दो दोनों का या फिर किसी एक का वनडे डेब्यू होना लगभग तय हैं.

उमरान या अर्शदीप कौन होगा टीम में शामिल

उमरान मलिक की टीम इंडिया में वापसी तो हुई है लेकिन उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में मौका नहीं मिला था. जिसके बाद अब उनको वनडे टीम में जगह मिलने की उम्मीद जताई जा रही है. अर्शदीप ने टी20 वर्ल्डकप में भी बेहतरीन गेंदबाजी की थी. जिसके बाद उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी मैच में 4 विकेट भी अपने नाम किए थे. अर्शदीप के अब वनडे में डेब्यू करने के पूरे चांस हैं.

जून में किया था उमरान ने डेब्यू

आपको बता दें कि उमरान मलिक 26 जून को आयरलैंड के खिलाफ हुई टी20 सीरीज में भारत के लिए डेब्यू किया था. जहां उन्हें अपने डेब्यू मैच में कोई विकेट नहीं मिला था तो वहीं 28 जून को खेले गए दूसरे टी20 मैच में उमरान ने अपने अंतराष्ट्रीय करियर का पहला विकेट झटका था. उमरान ने तीन टी20 मैच खेले हैं और 2 विकेट अपने नाम किए हैं.

Umran Malik
tiwtter

अर्शदीप सिहं ने मचा दिया है धमाल

अर्शदीप सिंह ने उमरान से पहले साउथ अफ्रीका सीरीज से अपना डेब्यू किया था. उन्होंने जून में डेब्यू करते हुए अब तक इंडिया के लिए धमाकेदार प्रदर्शन किया है. अर्शदीप ने टी20 वर्ल्ड कप में धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए 11 विकेट अपने नाम किए हैं. अर्शदीप अब तक 21 टी20 मैच खेलते हुए 33 विकेट अपने नाम किए हैं.

Arshdeep Singh
bcci

ये भी पढ़ें : Hardik Pandya ने विनिंग चौका लगाने से पहले DK को इशारा कर क्यों कहा ? मैं हूं ना, देखें वीडियो

Ashik Kumar
Ashik Kumarhttp://hindi.thevocalnews.com
आशिक कुमार The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि खेल और मनोरंजन में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई MCU, नोएडा से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Vastu for luck: जेब में रखें इस रंग का रूमाल, हर काम में होगा लाभ ही लाभ

Vastu for luck: अधिकतर महिला अथवा पुरुष अपने साथ...

Sunita Baby का डांस देख बौखला गया एक लड़का, साथ में मिलकर किया ब्लॉकबस्टर डांस, देखें वीडियो

पूरे हरियाणा को हिलाने वाली स्टेज डांसर सुनीता बेबी...