comscore
Thursday, February 2, 2023
- विज्ञापन -
HomeखेलIND VS NZ Playing 11: न्यूजीलैंड के खिलाफ किस खिलाड़ी को रोहित शर्मा देंगे टीम में मौका, जानें

IND VS NZ Playing 11: न्यूजीलैंड के खिलाफ किस खिलाड़ी को रोहित शर्मा देंगे टीम में मौका, जानें

Published Date:

IND VS NZ Playing 11: भारतीय टीम रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में श्रींलका को 3-0 से धूल चटाने के बाद अब टीम इंडिया न्यूजीलैंड का शिकार करने के इरादे से हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में 18 जनवरी को उतरेगी. जहां न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मैच दोपहर 1:30 बजे से खेला जाएगा. तो आइए जानते हैं इस मैच से पहले रोहित किस-किस खिलाड़ी को टीम में जगह दे सकते हैं.

ओपनिंग

रोहित शर्मा और शुभमन गिल न्यूजीलैंड के खिलाफ ओपनिंग करते हुए नजर आएंगे. जहां रोहित श्रीलंका के खिलाफ शानदार लय में दिखे तो वहीं गिल ने भी शतक ठोक अपनी दावेदारी पक्की कर ली है. गिल ने एक शतक और एक अर्धशतक कि मदद से 3 मैचों में 207 रन बनाए है.

मिडिल ऑर्डर

भारत के लिए मिडिय ऑर्डर में विराट कोहली और श्रेयस अय्यर नजर आएंगे. विराट कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ 3 मैचों में 2 शतकों की बदौलत 283 रन बनाए हैं. इसके अलावा अय्यर भी शानदार लय में दिखे. अब न्यूजीलैंड के खिलाफ ये दोनों धमाका करना चाहेंगे.

फिनिशनर्स

हार्दिक पांड्या और ईशान किशन भारत के लिए न्यूजीलैंड के खिलाफ फिनिशर की भूमिका निभा सकते हैं. रोहित अगर सूर्यकुमार यादव को टीम में मौका देते हैं तो वो भी टीम के लिए बेहतरीन फिनिशिंग टच दे सकते हैं. जहां श्रींलका के खिलाफ ईशान को मौका नहीं मिला. तो वहीं सूर्या एक मौके को भूना नहीं पाए. जबिक हार्दिक ने गेंद और बल्ले के साथ अच्छा प्रदर्शन किया.

IND VS NZ Playing 11

स्पिनर्स

श्रीलंका के खिलाफ अपनी गेंद से कहर बरपाने वाले कुलदीप यादव का खेलना लगभग तय माना जा रहा है. कुलदीप यादव ने श्रीलंका के खिलाफ दो मैच खेले जहां उन्होंने 2 मैचों में 5 विकेट हासिल किए. अक्षर पटेल के ना होने पर अब वाशिंगटन सुदंर को मौका मिल सकता है. जिसके भारत का बल्लेबाजी क्रम और मजूबत हो. इसके साथ ही युजवेंद्र चहल को भी टीम में शामिल किया जा सकता है.

तेज गेंदबाज

भारत के लिए पिछले कुछ समय में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज टीम के तेज गेंदबाजी क्रम की अगुआई करते हुए नजर आएंगे. सिराज ने श्रीलंका के खिलाफ अंतिम मैच में 4 विकेट लिए थे. वहीं दूसरे मैच में 3 विकेट और पहले मैच में 2 विकेट लिए थे. इसके साथ ही उमरान मलिक ने दो मैचों में 5 विकेट अपने नाम किया. जबकि शार्दुल ठाकुर श्रीलंका सीरीज में नहीं थे.

ये भी पढ़ें : Hardik Pandya ने विनिंग चौका लगाने से पहले DK को इशारा कर क्यों कहा ? मैं हूं ना, देखें वीडियो

Ashik Kumar
Ashik Kumarhttp://hindi.thevocalnews.com
आशिक कुमार The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि खेल और मनोरंजन में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई MCU, नोएडा से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

शॉट हो तो ऐसा! Suryakumar Yadav ने घुटना टेक ठोका टावर से ऊंचा छक्का, देखें ये हैरतअंगेज वीडियो

Suryakumar Yadav: इंडिया के विस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) के...

Lenovo IdeaPad: 40% के डिस्काउंट पर मिल रहा ये झपीट लैपटॉप, वजन और कीमत दोनों हैं कम

Lenovo IdeaPad: अगर आप नया लैपटाप लेने की प्लानिंग...