comscore
Tuesday, November 29, 2022
- विज्ञापन -

IND vs NZ: शिखर धवन ने बनाया ये खास रिकार्ड, ऐसा करने वाले बने सातवें भारतीय खिलाड़ी

Published Date:

Shikhar Dhawan vs New Zealand: न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज में टीम इंडिया की कमान शिखर धवन (Shikhar Dhawan) के हाथों में है. शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने सीरीज (IND vs NZ) के पहले मैच में कप्तानी पारी खेली. उनकी ये पारी कई माइनों में खास दी. वह इस पारी के बाद विराट कोहली, एम एस धोनी और सचिन तेंदुलकर जैसे दिग्गजों के क्लब में शामिल हो गए हैं. 

IND vs NZ मैच में शिखर धवन की कप्तानी पारी 

शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच टीम के लिए कप्तानी पारी खेलते हुए शानदार शुरुआत दी. उन्होंने 77 गेंदों का सामना करते हुए 72 रन बनाए. इस पारी में शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने 13 चौके जड़े. शिखर धवन इस पारी के साथ ही लिस्ट ए क्रिकेट में अपने 12000 रन भी पूरे किए. 

इस खास क्लब में हुए शामिल 

लिस्ट ए क्रिकेट में 12000 रन बनाने का कारनामा शिखर धवन (Shikhar Dhawan) से पहले सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली, राहुल द्रविड़, विराट कोहली, एमएस धोनी और युवराज सिंह जैसे भारतीय बल्लेबाज ही कर सके हैं. शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने ये खास उपलब्धि सिर्फ 297 मैचों में हासिल की, हालांकि विराट कोहली 242 पारियों में ही ये कारनामा कर दिखाया था. 

गिल के साथ मिलकर बनाए 124 रन 

शिखर धवन (Shikhar Dhawan) के साथ इस मैच में शुभमन गिल (Shubham Gill) ने पारी की शुरुआत की थी. इन दोनों बल्लेबाजों के बीच एक बार फिर शतकीय पारी देखने को मिली. दोनों खिलाड़ियों के बीच पहले विकेट के लिए 124 रनों की साझेदारी ही. शुभमन गिल (Shubham Gill) भी 65 गेंदों का सामना करते हुए 50 रन बनाने में कामयाब रहे. 

ये भी पढ़ें : Hardik Pandya ने विनिंग चौका लगाने से पहले DK को इशारा कर क्यों कहा ? मैं हूं ना, देखें वीडियो

Punit Bhardwaj
Punit Bhardwaj
पुनीत भारद्वाज एक उभरते हुए पत्रकार हैं और The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं। उनकी रुचि बिजनेस,पॉलिटिक्स और खेल जैसे विषयों में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं। उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई AAFT से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

IQOO Z6 Pro Offer: 64MP कैमरे वाले 5G फोन पर मिल रही बम्पर छूट, जानें कीमत

IQOO Z6 Pro Offer: स्मार्टफोन की जबरदस्त रेंज इन...

WhatsApp Smart Tips: बिना किसी को पता लगे अनचाहे लोगों को करें व्हाट्सऐप पर ब्लॉक, जानें कैसे

WhatsApp Smart Tips: व्हाट्सऐप बेहतरीन मैसेजिंग एप्लीकेशन है. इसका...

Vastu plants: घर के अंदर लगा लें केवल ये 2 पौधे, जीवन में कभी नहीं छाएगी कंगाली

Vastu plants: वास्तु शास्त्र में हमारे जीवन को बेहतर...

Whatsapp Data Leak: कहीं आपका डेटा चोरी तो नहीं हुआ! जानें चेक करने का तरीका

Whatsapp Data Leak: सोशल मीडिया का इस्तेमाल आजकल हर...