comscore
Friday, January 27, 2023
- विज्ञापन -
HomeखेलShubman Gill ने फिर मचाई तबाही, 13 चौके और 5 छक्के कूट जड़ डाला शतक, जानें तोड़े कौनसे बड़े रिकॉर्ड

Shubman Gill ने फिर मचाई तबाही, 13 चौके और 5 छक्के कूट जड़ डाला शतक, जानें तोड़े कौनसे बड़े रिकॉर्ड

Published Date:

Shubman Gill: भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शुबमन गिल (Shubman Gill) इन दिनों धमाकेदार फॉर्म से गुजर रहे हैं. जिसके चलते उन्होंने भारत और न्यूजीलैंड के (IND VS NZ) के इंदौर में खेले जा रहे तीसरे वनडे मैच में विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए शतक जड़ दिया है. इस शतक के साथ ही उन्होने भारत के पूर्व कप्तान और स्टार बल्लेबाज विराट कोहली का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है. गिल ने पहले विकेट के लिए रोहित शर्मा के साथ मिलकर 212 रनों की साझेदारी भी की.

गिल का ताबड़तोड अर्धशतक

इस मैच में शुबमन गिल ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए छक्के चौंकों की बरसात कर दी. उन्होंने क्रीज पर आते ही कप्तान रोहित शर्मा के साथ मिलकर धमाकेदार बल्लेबाजी की. शुभमन गिल ने पहले अपने 50 रन 34 गेंदों में पूरे कर लिए. गिल ने अपने पचास रन पूरे करने के लिए 8 चौके और 2 छक्के भी ठोके.

गिल ने जड़ा धमाकेदार शतक

इस मैच में शुबमन गिल ने 72 गेंदों में 113.59 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाज करते हुए 13 चौके और 5 छक्कों के साथ अपना शतक पूरा किया. ये गिल के वनडे करियर का चौथा शतक है. गिल ने न्यूजीलैड के खिलाफ पहले वनडे मचै में दोहरा शतक भी जड़ा था.

Shubman Gill

विराट को पछाड़ गिल निकले आगे

इस पारी के साथ ही शुबमन गिल भारत के लिए तीन मैचों की एक सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजी बन गए हैं. विराट कोहली इससे पहले 3 मैचों की सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज थे. शुबमन गिल ने कोहली के रिकॉर्ड को तोड दिया है.

अब गिल 3 मैचों की वनडे सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बन गए हैं. शुबमन गिल ने तीन मैच में कुल 360 रन बनाए हैं. जबकि विराट कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ 286 रन बनाए थे.

गिल ने की बाबर के रिकॉर्ड की बराबरी

आपको बता दें कि तीन मैचों की द्विपक्षीय सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड इससे पहले बाबर आजम के पास था. जिन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ 2017 में तीन मैचों की वनडे सीरीज में 360 रन बनाए थे. वहीं अब शुभमन गिल ने बाबर के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है.

मैच का हाल

इस मैच में  भारत की टीम ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 37 ओवर में 4 विकेट गंवाकर 291 रन बना लिए हैं. इस मैच में भारत के लिए रोहित शर्मा और शुबमन गिल ने अपना अपना शतक पूरा किया.

ये भी पढ़ें : IND VS NZ Playing 11: न्यूजीलैंड के खिलाफ किस खिलाड़ी को रोहित शर्मा देंगे टीम में मौका, जानें

Ashik Kumar
Ashik Kumarhttp://hindi.thevocalnews.com
आशिक कुमार The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि खेल और मनोरंजन में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई MCU, नोएडा से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें