comscore
Monday, December 5, 2022
- विज्ञापन -

IND vs NZ: सूर्या ने जड़ा तूफानी शतक, न्यूजीलैंड को मिला 192 रन का लक्ष्य

Published Date:

IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच आज दूसरा टी20 मैच बे ओवल क्रिकेट ग्राउंड (Bay Oval Cricket Ground) पर खेला जा रहा है. इस मैच में भारत ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सूर्याकुमार (111) की पारी के दम पर निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 191 रन का स्कोर खड़ा किया.

भारत की पारी- 191/6

भारत ने न्यूजीलैंड के सामने 192 रन का लक्ष्य रखा है. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरे भारत की शुरुआत कुछ खास नहीं थी. 36 रन के स्कोर पर भारत का पहला विकेट गिरा, जब ऋषभ पंत 13 गेंद में छह रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद ईशान किशन ने तेजी से रन बनाकर भारत का स्कोर 50 के पार पहुंचाया, लेकिन वह भी 31 गेंद में 36 रन बनाकर आउट हो गए. इस मैच में बारिश की वजह से 27 मिनट के खेल का नुकसान हुआ, लेकिन ओवरों की संख्या में कोई कटौती नहीं की गई है.

एक छोर पर सूर्यकुमार यादव ने पारी संभाली और तेजी से रन बनाए, लेकिन दूसरे छोर पर विकेट गिरते रहे. श्रेयस अय्यर नौ गेंद में 13 रन बनाकर हिट विकेट हुए. वहीं, कप्तान हार्दिक ने 13 गेंद में 13 रन बनाए. दीपक हुड्डा और वाशिंगटन सुंदर अपना खाता भी नहीं खोल पाए. अंत में सूर्यकुमार यादव 51 गेंद में 111 रन बनाकर नाबाद रहे. उन्होंने अपनी पारी में 11 चौके और सात छक्के लगाए. उनके शतक के चलते भारत ने छह विकेट खोकर 191 रन बनाए और न्यूजीलैंड के सामने 192 रन का लक्ष्य रखा.

सूर्या ने खेली ताबड़तोड़ पारी

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत की तरफ से ईशान किशन और रिषभ पंत ने पारी की शुरूआत की.टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरे भारत की शुरुआत कुछ खास नहीं थी। 36 रन के स्कोर पर भारत का पहला विकेट गिरा, जब ऋषभ पंत 13 गेंद में छह रन बनाकर आउट हो गए.जिसके बाद एक छोर पर सूर्यकुमार यादव ने पारी संभाली और तेजी से रन बनाए, लेकिन दूसरे छोर पर विकेट गिरते रहे.अंत में सूर्यकुमार यादव 51 गेंद में 111 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्होंने अपनी पारी में 11 चौके और सात छक्के लगाए.

साउदी ने ली हैट्रिक

टिम साउदी ने इस मैच में हैट्रिक पूरी की, उन्होने आखिरी ओवर में हार्दीक पांड्या, दीपक हुड्डा और वाशिंगटन सुंदर का विकेट लिया. उन्होंने टी20 क्रिकेट में दूसरी बार हैट्रिक ली है। इससे पहले उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ यह कारनामा किया था.

IND vs NZ Head to Head T20

अब तक भारत और न्यूजीलैंड के बीच कुल 6 टी20 सीरीज खेली गई है. जिसमें 18 मैच दोनों टीमों के बीच खेले गए हैं. जिसमें दोनों टीमों ने एक दूसरे के खिलाफ 9-9 टी20 मैच जीते हैं और इतने ही मैचौं में दोनों टीमों को हार का सामना करना पड़ा है.

भारत न्यूजीलैंड के बीच पहली बार टी20 सीरीज 2008 में खेली गई थी. ये सीरीज को न्यूजीलैंड ने 2-0 से अपने नाम किया. भारत और न्यूजीलैंड ने आखिरी बार 2019/20 में सीरीज खेली थी. जहां भारत ने 5-0 से क्लीन स्वीप किया था.

दोनों टीमोंं की प्लेइंग 11

भारत

हार्दिक पांड्या (कप्तान)
श्रेयस अय्यर
सूर्यकुमार यादव
दीपक हूडा
ईशान किशन
ऋषभ पंत (विकेट कीपर)
अर्शदीप सिंह
भुवनेश्वर कुमार
मोहम्मद सिराज
युजवेंद्र चहल

न्यूजीलैंड

केन विलियमसन (कप्तान)
फिन एलन
डेवोन कॉनवे (विकेटकीपर)
लोकी फर्ग्यूसन
डेरिल मिशेल
एडम मिल्ने
जिमी नीशम
ग्लेन फिलिप्स
मिशेल सेंटनर
ईश सोढ़ी
टिम साउदी

ये भी पढ़ें : Hardik Pandya ने विनिंग चौका लगाने से पहले DK को इशारा कर क्यों कहा ? मैं हूं ना, देखें वीडियो

Punit Bhardwaj
Punit Bhardwaj
पुनीत भारद्वाज एक उभरते हुए पत्रकार हैं और The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं। उनकी रुचि बिजनेस,पॉलिटिक्स और खेल जैसे विषयों में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं। उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई AAFT से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Chanakya Niti: वास्तव में पाना चाहते हैं अपने जीवन में सफलता, तो हंस से सीखें ये कला

Chanakya Niti: आचार्य चाणक्य द्वारा व्यक्ति को जीवन में...