comscore
Friday, December 2, 2022
- विज्ञापन -

IND vs NZ: ओपनिंग के लिए ये 4 खिलाड़ी हैं दावेदार, जानें क्या हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग 11

Published Date:

IND vs NZ T20I Series  :  भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी20 सीरीज शुरू होने जा रही है। टी20 सीरीज की कप्तानी हार्दिक पांड्या के हाथ में है और उनका पूरा फोकस इस वक्त इसी सीरीज पर रहने वाला है। इस बीच सवाल ये भी है कि कप्तान हार्दिक पांड्या प्लेइंग इलेवन में किसे मौका देते हैं।

भारतीय टीम में लगभग अधिकतर खिलाड़ियों की जगह पक्की है लेकिन रोहित शर्मा और केएल राहुल की ओपनिंग जोड़ी की गैरमौजूदगी में ओपनिंग स्लॉट को लेकर माथापच्ची हो सकती है। इस जगह के लिए मुख्य रूप से टीम के पास चार दावेदार हैं। ऐसे में पढ़िए कि पहले मैच में टीम किन 11 खिलाड़ियों पर दांव लगा सकती है।

किसकी जगह पक्की

हार्दिक पांड्या टीम के कप्तान तो ऋषभ पंत उपकप्तान हैं, इस वजह से इन दोनों का खेलना तय है। इसके अलावा टीम के धुरंधर सूर्यकुमार यादव भी खेलते दिखेंगे। श्रेयस अय्यर को विराट कोहली की जगह शामिल किया जाएगा।

वहीं वर्ल्ड कप में बेंच पर रहे स्टार स्पिनर युजवेंद्र चहल का खेलना भी तय है। अक्षर पटेल की जगह लेने के लिए वाशिंगटन सुंदर हैं जबकि तेज गेंदबाजी में अर्शदीप सिंह की जगह भी पक्की है। तेज गेंदबाजी के अन्य विकल्प के लिए उमरान मलिक और मोहम्मद सिराज को मौका मिल सकता है।

ओपनिंग में क्या हैं विकल्प

रोहित और राहुल की कमी को पूरा करने के लिए टीम के पास चार ऑप्शन हैं। इनमें बाएं हाथ के विकेटकीपर बल्लेबाज इशान किशन मुख्य दावेदार हैं। उनके अलावा दाएं हाथ के विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन भी विकल्प होंगे। वहीं दाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज और हाल ही में टी20 में अपना पहला शतक लगाने वाले शुभमन गिल को डेब्यू का मौका मिल सकता है। इनके अलावा दीपक हुड्डा भी ओपनिंग के लिए एक विकल्प हैं।

IND vs NZ के लिए प्लेइंग 11

दीपक हुड्डा, इशान किशन, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत (उपकप्तान और विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह और मोहम्मद सिराज

IND vs NZ सीरीज के लिए टीम इंडिया का स्क्वाड

हार्दिक पांड्या (कप्तान), शुभमन गिल, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (उपकप्तान और विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, भुवनेश्वर कुमार, उमरान मलिक

ये भी पढ़ें : Hardik Pandya ने विनिंग चौका लगाने से पहले DK को इशारा कर क्यों कहा ? मैं हूं ना, देखें वीडियो

Punit Bhardwaj
Punit Bhardwaj
पुनीत भारद्वाज एक उभरते हुए पत्रकार हैं और The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं। उनकी रुचि बिजनेस,पॉलिटिक्स और खेल जैसे विषयों में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं। उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई AAFT से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Maruti Baleno Facelift: जल्द लॉन्च होगी मारूति सुजुकी की नई बलेनो, जानें इसकी खासियत

Maruti Baleno Facelift: भारतीय कार बाजार में मारुति सबसे...

Mahindra Alturas G4: लॉन्च हुआ महिंद्रा का नया मॉडल, क्या Fortuner को देगी टक्कर?

Mahindra Alturas G4:भारत की पॉपुलर फोर व्हीलर कंपनी महिंद्रा...

Digital Currency: RBI ने लांच की डिजिटल करेंसी, जानें इसके फायदे और नुकसान

Digital Currency: भारत आज से डिजिटल इकोनॉमी के क्षेत्र...

POCO M4 5G पर मिल रही भयंकर छूट! केवल 999 रुपए में घर लाएं ये चमचमाता हुआ स्मार्टफोन

5जी स्मार्टफोन का क्रेज लोगों में खास देखने को...

बीच मैच के दौरान Ricky Ponting की तबीयत हुई खराब, अस्पताल में कराया गया भर्ती, जानें ताजा अपडेट

Ricky Ponting: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और विश्व विजेता...