comscore
Friday, January 27, 2023
- विज्ञापन -
HomeखेलUmran Malik की तूफानी गेंद ने दिलाई जीत, खेलने से पहले ही डेवोन कॉनवे हुए धराशायी, देखें वीडियो

Umran Malik की तूफानी गेंद ने दिलाई जीत, खेलने से पहले ही डेवोन कॉनवे हुए धराशायी, देखें वीडियो

Published Date:

Umran Malik: भारत के युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक (UMRAN MALIK) ने भारत और न्यूजीलैंड (IND VS NZ) के बीच हुए मैच में अपनी धारधार और आग उगलती गेंदों से गदर मचा दिया. ये मैच इंदौर के होलकर क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया था. ये भारत और न्यूजीलैंड के बीच हुए तीन वनडे मैचों की सीरीज का तीसरा और अंतिम वनडे मैच था. जहां भारत ने 90 रन से जीत हासिल कर ली है. इस जीत के साथ ही भारतीय टीम वनडे रैकिंग में नंबर 1 टीम बन गई है.

उमरान ने डेवोन कॉनवे को किया आउट

इस मैच में उमरान मलिक ने भले ही ज्यादा विकेट हासिल नहीं किए हों. लेकिन उन्होंने जो विकेट लिए वो बहुत बड़ा विकेट था. उमरान ने न्यूजीलैंड के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज डेवोन कॉनवे को आउट किया. इस मैच में कॉनवे ने सभी भारतीय गेंदबाजों की जमकर पिटाई करते हुए चौके छक्कों की झड़ी लगा दी.

तूफानी पारी खेल रहे थे कॉनवे

इस मैच में डेविन कॉनवे ने 100 गेंदों में 12 चौके और 8 छक्के के साथ 138 रनों की धांसू पारी खेली. उन्होंने अपने विस्फोटक खेल के दम पर भारत को हार दिलाने की पूरी कोशिश की. लेकिन उमरान ने उन्हें आउट कर भारत को बड़ी सफलता दिलाई.

इस मैच में उमरान मलिक शुरुआत में काफी ज्यादा महंगे साबित हुए. लेकिन उन्होंने फिर कॉनवे को आउट कर भारत को मैच में आगे आकर खड़ा कर दिया. उमरान ने इस मैच में 7 ओवर में 7.43 की इकनॉमी के साथ 1 विकेट हासिल किया.

यहां क्लिक कर देखें कॉनवे के आउट होने का वीडियो

उमरान ने दिखाया रफ्तार का नमूना

इस मैच के 11वें ओवर में उमरान मलिक ने तेज रफ्तार से गेंद डाली. उन्होंने 11वें ओवर में 143, 146, 144, 152 और 149 की गेंद फेंक सनसनी मचा दी. जिस गेंद पर डेवोन कॉनवे आउट हुए वो गेंद इतनी तेज थी. कि कॉनवे के खेलने से पहले गेंद उनके बल्ले से जा टकराई और वो रोहित शर्मा को कैच थमा बैठे.

मैच का हाल

इस मैच में  भारत की टीम ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 9 विकेट गंवाकर 385 रन बना लिए हैं. इस मैच में भारत के लिए रोहित शर्मा 101 और शुबमन गिल ने 112 रन के साथ अपना अपना शतक पूरा किया. न्यूजीलैंड की टीम 386 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 41.2 ओवर में 295 रन पर ढेर हो गई. जिसके साथ ही भारत ने 90 रन से मैच जीत लिया. भारत की ओर से शार्दुल ठाकुर ने सबसे ज्यादा 3 विकेट हासिल किए.

ये भी पढ़ें : IND VS NZ Playing 11: न्यूजीलैंड के खिलाफ किस खिलाड़ी को रोहित शर्मा देंगे टीम में मौका, जानें

Ashik Kumar
Ashik Kumarhttp://hindi.thevocalnews.com
आशिक कुमार The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि खेल और मनोरंजन में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई MCU, नोएडा से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Axar Patel Wedding: एक दूजे के हुए अक्षर और मेहा, वीडियो में देखें शादी की पूरी रस्में

Axar Patel Wedding: टीम इंडिया के ऑलराउंडर अक्षर पटेल (Axar...

Petrol Diesel Price Update: पेट्रोल-डीजल की कीमतें कब तक रहेंगी स्थिर? जानें आज के ताजा भाव

Petrol Diesel Price Update: ग्‍लोबल मार्केट में कच्‍चे तेल...