comscore
Friday, December 2, 2022
- विज्ञापन -

IND vs NZ: चाबुक शॉट! हार्दिक की हार्ड हिटिंग देख टिम साउदी की निकली हवा, कूट डाला आसमान चीरता छक्का, देखें वीडियो

Published Date:

IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का तीसरा मैच नेपियर में खेला जा रहा है. इस मैच में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 160 रन बनाए. इस लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने 4 विकेट खोकर 9 ओवर में 75 रन बना लिए हैं. इस वक्त मैच को बारिश के चलते रोक दिया गया है.

ये मैच अगर बारिश के कारण दोबारा शुरू नहीं हो पाता तो डकवर्थ लुइस नियम लागू होगा लेकिन इस नियम के लागू होने पर भी कोई एक टीम जीत दर्ज नहीं करेगी. ऐसे में भारत और न्यूजीलैंड के बीच ये मैच टाई होगा और भारत सीरीज जीत जाएगी. इस समय जहां भारत एक ओर 4 विकेट खो चुका है तो वहीं न्यूजीलैंड की टीम आगे भारत 75 रन भी 9 ओवर में बना चुका है.

भारत की पारी – 75/4

भारत के लिए पारी की शुरूआत करने के लिए ईशान किशन और ऋषभ पंत आए. भारत ने अपना पहला विकेट ईशान किशन (10) के रूप में गंवा दिया. इसके बाद तीसरे ओवर की चौथी गेंद पर पंत भी 11 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. इसके बाद क्रीज पर आए श्रेयस अय्यर भी ज्यादा देर क्रीज पर नहीं टिक पाए और पहली ही गेंद पर शून्य के स्कोर पर आउट हो गए.

भारत के लिए पिछले मैच के हीरो सूर्यकुमार का बल्ला भी इस मैच में खामोश रहा और वो 1 छक्के और 1 चौके के साथ 13 रन बनाकर आउट हो गए. सूर्या का विकेट भारतीय पारी का चौथा विकेट था. इस मैच में बारिश आने तक कप्तान हार्दिक पांड्या 18 गेंदों में 3 चौके और 1 छक्के के साथ 30 रन पर जबिक दीपक हुड्डा 9 गेंदों में 9 रन पर बल्लेबाजी कर रहे हैं.

न्यूजीलैंड की पारी – 160

न्यूजीलैंड के लिए पारी की शुरूआत फिन एलेन और डेवोन कॉनवे की. न्यूजीलैंड को अर्शदीप सिंह ने दूसरे ओवर की चौथी गेंद पर पहला झटका लगा. जब फिन एलेन 3 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद एम चैपमैन भी 12 रन बाकर पवेलियन लौट गए. इसके बाद डेवोन कॉनवे 59 और ग्लेन फिलिप्स 54 ने मिलकर तीसरे विकेट के लिए बेहतरीन साझेदारी की.

इन दोनों के पवेलियन लौटते ही विकेटों की झड़ी लग गई और डेरिल मिशेल 10, जेम्स नीशम 0, मिशेल सेंटनर 1, एडम मिल्ने 0, ईश सोढ़ी 0 पर पवेलियन लौट गए. टीम का आखिरी विकेट कप्तान टिम साउदी के रूप में गिरा. वो 6 रन बनाकर पवेलियन लौट गए.

सिराज और अर्शदीप ने उड़ाय गर्दा

भारत की ओर से मोहम्मद सिराज और अर्शदीप सिहं ने गेंद से शानदार प्रदर्शन करते हुए 4-4 विकेट अपने नाम किए. सिराज ने 4 ओवर में 17 रन देकर 4 विकेट झटके तो वहीं अर्शदीप ने 4 ओवर में 37 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किए.

ये भी पढ़ें : Hardik Pandya ने विनिंग चौका लगाने से पहले DK को इशारा कर क्यों कहा ? मैं हूं ना, देखें वीडियो

Ashik Kumar
Ashik Kumarhttp://hindi.thevocalnews.com
आशिक कुमार The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि खेल और मनोरंजन में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई MCU, नोएडा से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Mahindra Alturas G4: लॉन्च हुआ महिंद्रा का नया मॉडल, क्या Fortuner को देगी टक्कर!

Mahindra Alturas G4:भारत की पॉपुलर फोर व्हीलर कंपनी महिंद्रा...

Digital Currency: RBI ने लांच की डिजिटल करेंसी, जानें इसके फायदे और नुकसान

Digital Currency: भारत आज से डिजिटल इकोनॉमी के क्षेत्र...

POCO M4 5G पर मिल रही भयंकर छूट! केवल 999 रुपए में घर लाएं ये चमचमाता हुआ स्मार्टफोन

5जी स्मार्टफोन का क्रेज लोगों में खास देखने को...

बीच मैच के दौरान Ricky Ponting की तबीयत हुई खराब, अस्पताल में कराया गया भर्ती, जानें ताजा अपडेट

Ricky Ponting: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और विश्व विजेता...

Indian Railway: यहां है दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा प्लेटफॉर्म, जानें भारत में स्थित इस जंक्शन का पूरा इतिहास

Indian Railway: भारतीय रेलवे में प्रतिदिन लाखों यात्रियों सुरक्षित...