comscore
Friday, December 2, 2022
- विज्ञापन -

IND vs NZ: आखिर क्यों कप्तान विलियमसन को हटाकर मार्क चैपमैन को टीम में दी जगह ? जानें पूरी वजह…

Published Date:

इंडिया को न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के खिलाफ टी20 सीरीज का आखिरी और तीसरा मैच 22 नवंबर यानी मंगलवार को खेलना है. इससे पहले न्यूजीलैंड की टीम को एक बड़ा झटका लगा है. जिसके चलते न्यूजीलैंड के फैंस को निराशा हाथ लगी है. न्यूजीलैंड की टीम पहले ही तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से पीछे है. ऐसे में टीम के लिए एक ओर बुरी खबर सामने आई है.

दरअसल न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) इस तीसरे और निर्णायक मैच से बाहर हो गए हैं. ये न्यजीलैंड की टीम को दोहरा झटका लगा है. क्योंकि केन विलियमसन कप्तान होने के साथ साथ टीम के इनफॉर्म बल्लेबाज हैंं. उन्होंने पिछले मैच में टीम के लिए अर्धशतकीय पारी खेली थी.

विलियमसन हुए मैच से बाहर

आपको बता दें कि न्यूजीलैंड क्रिकेट ने सोशल मीडिया के अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर इसकी जानकारी दी. बोर्ड के मुताबिक केन विलियम्सन पहले से तय मेडिकल अप्वाइंटमेंट की वजह से नेपियर टी20 में नहीं खेल पाएंगे. उनकी जगह बल्लेबाज मार्क चैपमैन न्यूजीलैंड के स्क्वॉड में जुड़ेंगे. इस मुकाबले में टिम साउदी कप्तानी करेंगे. विलियमसन अपनी मेडिकल अपॉइनमेंट के लिए इस मैच में उपलब्ध नहीं होंगे.

भारत के खिलाफ जड़ा पचासा

विलयमसन ने पिछले मैच में अर्धशतक लगाया था. विलयमसन एकमात्र बल्लेबाज थे. जिन्होंने ने 50 से ज्यादा रन बनाए थे. विलयमसन ने न्यूजीलैंड के लिए तीन नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 52 गेंदों पर 4 चौके और 2 छक्कों के साथ 61 रन की पारी खेली. इसके अलावा विलयमसन ने टी20 वर्ल्ड कप में भी शानदार खेल दिखाया था.

मैच का पूरा हाल

इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने सूर्यकुमार यादव के 111 और ईशान किशन के 36 रनों की बदौलत 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 191 रन बनाए. न्यूजीलैंड की ओर से टीम साउथ ने सबसे ज्यादा तीन विकेट अपने नाम किए.

इस लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड की टीम लड़खड़ा गई. न्यूजीलैंड की टीम कप्तान केन विलियमसन के 61 रनों की बदौलत 126 रन पर ही ढेर हो गई. भारत के लिए दीपक हुड्डा ने एक ओवर में ही 3 विकेट लेते हुए कुल 4 विकेट हासिल की. इसके अलावा युजवेंद्र चहल और मोहम्मद सिराज ने भी 2-2 विकेट हालिस किए.

ये भी पढ़ें : Hardik Pandya ने विनिंग चौका लगाने से पहले DK को इशारा कर क्यों कहा ? मैं हूं ना, देखें वीडियो

Ashik Kumar
Ashik Kumarhttp://hindi.thevocalnews.com
आशिक कुमार The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि खेल और मनोरंजन में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई MCU, नोएडा से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Mahindra Alturas G4: लॉन्च हुआ महिंद्रा का नया मॉडल, क्या Fortuner को देगी टक्कर!

Mahindra Alturas G4:भारत की पॉपुलर फोर व्हीलर कंपनी महिंद्रा...

Digital Currency: RBI ने लांच की डिजिटल करेंसी, जानें इसके फायदे और नुकसान

Digital Currency: भारत आज से डिजिटल इकोनॉमी के क्षेत्र...

POCO M4 5G पर मिल रही भयंकर छूट! केवल 999 रुपए में घर लाएं ये चमचमाता हुआ स्मार्टफोन

5जी स्मार्टफोन का क्रेज लोगों में खास देखने को...

बीच मैच के दौरान Ricky Ponting की तबीयत हुई खराब, अस्पताल में कराया गया भर्ती, जानें ताजा अपडेट

Ricky Ponting: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और विश्व विजेता...

Indian Railway: यहां है दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा प्लेटफॉर्म, जानें भारत में स्थित इस जंक्शन का पूरा इतिहास

Indian Railway: भारतीय रेलवे में प्रतिदिन लाखों यात्रियों सुरक्षित...