comscore
Monday, December 5, 2022
- विज्ञापन -

IND vs SA 3rd T20: गेंदबाजों ने डुबोई टीम की लुटिया, 6वीं बार लुटाए 200 से ज्यादा रन

Published Date:

IND vs SA 3rd T20: इंडिया और साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के बीच इंदौर होल्कर स्टेडियम में तीन T20I मैचों की सीरीज का तीसरा और अंतिम टी20 मैच खेला गया. जिसे साउथ अफ्रीका ने 50 रन से जीत लिया. इस मैच में साउथ अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 3 विकेट के नुकसान पर 227 रन बनाए. जिसके जबाव में भारतीय टीम निर्धारित 20 ओवर में 178 रन ही बना पाई.

बल्लेबाजों ने किया निराश

इस मैच में साउथ अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 3 विकेट के नुकसान पर 227 रन बनाए. जिसके जबाव में लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को अफ्रीकी गेंदबाजों ने नाकों चने चबवा दिए और भारतीय टीम निर्धारित 20 ओवर में 178 रन बनाकर ऑल आउट हो गई.अफ्रीका की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट ड्वेन प्रिटोरियस (3) ने लिए.इसके अलावा केशव महाराज,लुंगी एन्गिडी,और मेन पर्नेल को 2-2 विकेट मिले.वहीं कगिसो रबाडा ने 1 विकेट हासिल किया.

गेंदबाजों ने बढ़ाई चिंता

इससे पहले अफ्रीकी बल्लेबाजों ने भारतीय गेंदबाजी की धज्जियां उड़ाते हुए 227 रन का विशाल स्कोर बना डाला.कोई ऐसा गेंदबाज नही बचा जिसकी धुलाई नही हुई हो.भारत की तरफ से सिर्फ दीपक और उमेश ही विकेट निकालने मे कामयाब हो पाए.अगर बात करें रनों की तो दीपक चाहर 48 रन,सिराज 44 रन, अश्विन 35 रन , उमेश 34 रन,हर्षल 49 रन और अक्षर पटेल ने 1 ओवर में 13 रन लुटाए.

गेंदबाजों नें फिर लुटाए 200 रन

ऐसा पहली बार नही है कि भारतीय गेंदबाजों ने इस तरह रन लुटाए हों.इससे पहले भी बहुत बार ऐसा हो चुका है लेकिन इस साल तो हद ही हो गई.अगर बात करें आंकड़ों की तो इस साल भारतीय टीम ने 6 बार 200 से ज्यादा का स्कोर बनवाया है.इससे पहले भारतीय गेंदबाजों ने 2014 से 2021 तक 6 बार 200 प्लस रन का स्कोर बनवाया था.इसलिए वर्ल्ड कप से पहले भारतीय खेमे के लिए ये चिंता की घंटी है.

ये भी पढ़ें: IND Vs SA 3rd T20- बल्लेबाज ने पैर से उखाड़ दिए स्टंप्स फिर भी नही हुआ आउट,देखें वीडियो

Punit Bhardwaj
Punit Bhardwaj
पुनीत भारद्वाज एक उभरते हुए पत्रकार हैं और The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं। उनकी रुचि बिजनेस,पॉलिटिक्स और खेल जैसे विषयों में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं। उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई AAFT से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Chanakya Niti: वास्तव में पाना चाहते हैं अपने जीवन में सफलता, तो हंस से सीखें ये कला

Chanakya Niti: आचार्य चाणक्य द्वारा व्यक्ति को जीवन में...