comscore
Thursday, February 2, 2023
- विज्ञापन -
HomeखेलIND vs SL 1st T20: ये है मावी की क्लास! अंदर आती तेज-तर्रार गेंद पर बल्लेबाज का उड़ाया डंडा, देखें आग उगलता वीडियो

IND vs SL 1st T20: ये है मावी की क्लास! अंदर आती तेज-तर्रार गेंद पर बल्लेबाज का उड़ाया डंडा, देखें आग उगलता वीडियो

Published Date:

IND vs SL 1st T20: मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में भारत और श्रीलंका (IND vs SL) के बीच पहला टी20 मैच खेला जा रहा है. इस मैच में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 162 रन बना लिए हैं. श्रीलंका की टीम 163 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 10 ओवर में 66 रन 4 विकेट खोकर बना लिए हैं.

श्रीलंका की पारी – 66/4

श्रीलंका के पारी की शुरूआत पाथुम निसांका और कुसल मेंडिस ने की थी. तो वहीं हार्दिक पांड्या ने पहला ओवर फेंका था. जिसमें मात्र 3 रन आए थे. इसके बाद भारत को पहली सफलता अपना डेब्यू मैच खेल रहे शिवम मावी (Shivam Mavi) ने दिलाई. उन्होंने पाथुम निसांका को 1 रन के निजी स्कोर पर क्लीन बोल्ड कर दिया.

श्रीलंका ने गंवाए लगातार विकेट

शिवम मावी ने ही दोबार एक्शन में आते हुए भारत के लिए दूसरा विकेट भी लिया. उन्होंने धनंजय डी सिल्वा को 8 रन के निजी स्कोर पर संजू सैमसन के हाथों कैच आउट कराया. इसके बाद उमरान मलिक ने श्रीलंका के चरित असलंका को 12 रन पर ईशान किशन के हाथों कैच आउट कराया. इसके बाद हर्षल पटेल ने कुसल मैंडिस को 28 रन पर कैच आउट कराकर पवेलियन भेजा.

भारत की पारी –162/5

इस मैच में भारत के लिए पारी की शुरूआत करने के लिए बाएं हाथ के बल्लेबाज ईशान किशन और दाएं हाथ के बल्लेबाज शुबमन गिल क्रीज पर आए. ईशान किशन ने शानदार शुरुआत करते हुए पहले ओवर में ही रजिथा को एक छक्के और दो चौके के साथ 17 रन ठोक डाले. इसके बाद भारत को पहला झटका डेब्यू मैच खेल रहे शुबमन गिल के रूप में लगा. गिल 2.3 ओवर में 7 रन बनाकर तीक्षणा की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हुए.

सूर्या और सैमसन ने किया निराश

इसके बाद क्रीज पर बल्लेबाजी करने सूर्यकुमार यादव आए. सूर्या 5.1 ओवर में 7 रन बनाकर कैच आउट हो गए. सूर्या के बाद नंबर 4 पर बल्लेबाजी करने आए संजू सैमसन 5 रन बनाकर बड़ा शॉट खेलने के चक्के में कैच आउट हो गए.

इन बल्लेबाजों बनाए ज्यादा रन

ईशान किशन ने टीम इंडिया के लिए 37 रन बनाए. उनके अलावा हार्दिक पांड्या 29 रन बनाकर आउट हो गए. इसके अलावा अक्षर पटेल 31 और दीपक हुड्डा 41 रन बनाए. श्रीलंका के लिए वानिंदु हसरंगा, चमिका करुणारत्ने, महेश थीक्षणा, दिलशान मदुशंका और धनंजया डी सिल्वा ने एक-एक विकेट अपने नाम किया.

भारत-श्रीलंका की प्लेइंग 11

भारत

ईशान किशन
शुबमन गिल
सूर्यायकुमार यादव (उपकप्तान)
दीपक हूडा
हार्दिक पांड्या (कप्तान)
संजू सैमसन
युजवेंद्र चहल
अक्षर पटेल
शिवम मावी
हर्षल पटेल
उमरान मलिक

श्रीलंका

पथुम निसानका
कुसल मेंडिस (wk)
धनंजय डी सिल्वा
चरित असलंका
भानुका राजपक्षे
दासुन शनाका (कप्तान)
वानिंदु हसरंगा
चमिका करुणारत्ने
महेश थीक्षाना
दिलशान मदुशंका
कसुन राजिथा

ये भी पढ़ें : Hardik Pandya ने विनिंग चौका लगाने से पहले DK को इशारा कर क्यों कहा ? मैं हूं ना, देखें वीडियो

Ashik Kumar
Ashik Kumarhttp://hindi.thevocalnews.com
आशिक कुमार The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि खेल और मनोरंजन में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई MCU, नोएडा से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Stylo Boost Powerbank: टाइप सी लैपटॉप को चार्ज करने वाला आ गया पॉवर बैंक, जानें कीमत

Stylo Boost Powerbank: अगर आपका स्मार्टफोन बार-बार डिस्चार्ज हो...