comscore
Friday, January 27, 2023
- विज्ञापन -
HomeखेलIND vs SL: विराट ने दिखा दी क्लास, आगे कूदकर बल्ला घुमाते हुए ठोका गगनचुंबी छक्का, देखें वीडियो

IND vs SL: विराट ने दिखा दी क्लास, आगे कूदकर बल्ला घुमाते हुए ठोका गगनचुंबी छक्का, देखें वीडियो

Published Date:

IND vs SL 3rd ODI: भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज और पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने श्रीलंका के खिलाफ धमाकेदार पारी खेली है. कोहली ने बल्ले से तहलका मचाते हुए 166 रन नाबाद बनाए. ये कोहली के करियर का 74वां शतक है. जबकि उनके वनडे क्रिकेट का अपना 46वां शतक है. ये विराट कोहली का भारतीय सरजमीं पर 21वां शतक है.

विराट कोहली ने जड़ा शानदार छक्का

इस विस्फोट पारी के दौरान विराट कोहली ने एक शानदार छक्का लगया. जिसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. जो एक अनोखे अंदाज में मार गया विराट का 97 मीटर का छक्का है. इस छक्के को मारने के लिए विराट कोहली आगे बढ़कर छक्का मारने के लिए निकले और बल्ले को हाथ में घुमाते हुए शानदार छक्का जड़ दिया.

कोहली ने की छक्के-चौकों की बरसात

इस मैच में विराट कोहली 15.2 ओवर के बाद विकेट पर आए. कोहली जब आए भारत का स्कोर 95 रन था. विराट कोहली ने सिर्फ 85 बॉल में अपनी सेंचुरी पूरी की, इस दौरान उन्होंने 10 चौके और एक छक्का लगाया. इस मैच में विराट कोहली ने 110 गेंदों में 13 चौके और 8 छक्कों के साथ 166 रन नाबाद बनाए. इस मैच में भारत ने 390 रनों का लक्ष्य श्रीलंका को दिया है.

कोहली ने तोड़ा सचिन का रिकॉर्ड

कोहली ने इस शतक के साथ गॉड ऑफ क्रिकेट सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ दिया है. कोहली ने सचिन तेंदुलकर के एक बड़े रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया है. आपको बता दें कि घर में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में सचिन तेंदुलकर 20 शतक के साथ टॉप पर थे. उन्होंने 2011 में अपना आखिरी शतक साउथ अफ्रीका के खिलाफ लगाया था. अब कोहली ने उन्हें 21 वां शतक घर में लगाकर पीछे छोड़ दिया है.

अपने घर में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले खिलाड़ी

103 मैचों में 21 शतक – विराट कोहली*
164 मैचों में 20 शतक – सचिन तेंदुलकर
69 मैचों में 14 शतक – हाशिम अमला
153 मैचों में 13 शतक – रिकी पोंटिंग
110 मैचों में 12 शतक – रॉस टेलर

पांचवे नंबर पर पहुंचे कोहली

इसके साथ ही विराट कोहली वनडे इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में पांचवें नंबर पर आ गए हैं. विराट कोहली ने इस मैच में 63 रन बनाते ही श्रीलंका के बल्लेबाज महेला जयवर्धने को पीछे छोड़ दिया. वनडे में महेला जयवर्धने 12650 रनों के साथ पांचवे नंबर पर थे. कोहली अब 12651 से ज्यादा रन बना चुके हैं.

वनडे के टॉप 5 बल्लेबाज

वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की बात करें तो भारतीय दिग्गज सचिन तेंदुलकर का नाम टॉप पर है. सचिन ने अपने वनडे करियर में 463 मैचों की 452 ईनिंग्स में 18426 रन बनाए थे. इसमें 49 शतक और 96 अर्धशतक दर्ज हैं. वहीं दूसरे स्थान पर श्रीलंकाई दिग्गज कुमार संगकारा हैं. जो 404 मैचों की 380 ईनिंग में 14234 रन बनाए थे. लिस्ट में रिकी पोंटिंग के नाम 375 मैचों में 13704 रनों के साथ तीसरे और सनथ जयसूर्या चौथे स्थान पर हैं. उनके नाम 445 मैचों में 13430 रन बनाए हैं

ये भी पढ़ें : Hardik Pandya ने विनिंग चौका लगाने से पहले DK को इशारा कर क्यों कहा ? मैं हूं ना, देखें वीडियो

Ashik Kumar
Ashik Kumarhttp://hindi.thevocalnews.com
आशिक कुमार The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि खेल और मनोरंजन में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई MCU, नोएडा से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें