comscore
Saturday, February 4, 2023
- विज्ञापन -
Homeखेलकिस्मत का खेला! Sanju Samson की जगह जितेश जुड़े टीम के साथ, जानें ये अहम बात

किस्मत का खेला! Sanju Samson की जगह जितेश जुड़े टीम के साथ, जानें ये अहम बात

Published Date:

Sanju Samson: श्रीलंका के खिलाफ 5 जनवरी को होने वाले दूसरे टी20 मैच से टीम इंडिया के विस्फोटक बल्लेबाज संजू सैमसन (Sanju Samson) बाहर हो गए है. संजू के बाहर होने की वजह चोट है. उन्हें घुटने में पहले टी20 मैच में मंगलवार को चोट लगी थी. जिसके बाद उनका स्कैन हुआ और वो दूसरे टी20 मैच से अब बाहर हो गए है.

संजू श्रीलंका के खिलाफ 3 जनवरी को खेले गए मैच में बल्ले से धमाल नहीं मचा पाए. इसके साथ ही उन्होंने कप्तान हार्दिक पांड्या के पहले ओवर में कैच भी टपका दिया था. इस कैच को लेते हुए ही संजू सैमसन चोटिल हो गए थे. इसके बाद संजू का फील्डिंग दौरान मैदान पर घुटना भी जमीन में फंस गया था.

संजू की जगह खेलेगा कौन

भारत श्रीलंका के बीच खेले गए पहले टी20 मैच में कप्तान हार्दिक पांड्या ने ही पहले ओवर में दौरान पाथुम निसंका कैच लपकने के चलते संजू सैमसन घुटने में चोट लगा बैठे. जिसके बाद वो अब टी20 सीरीज के दूसरे मैच बाहर हो गए हैं. ऐसे में उनकी जगह पर टीम में जितेश शर्मा (Jitesh Sharma) को टीम में शामिल किया गया है.

कौन है जितेश शर्मा

जितेश शर्मा 29 साल के विकेट कीपर बल्लेबाज हैं. वो विदर्भ के लिए घरेलू क्रिकेट खेलते हैं. उन्होंने 2014 में अपना पहला मुकाबला खेला था. जितेश आईपीएल में पंजाब किंग्स और मुंबई इंडियंस का हिस्सा भी रह चुके हैं. जितेश ने 10 पारियों में 234 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने 22 चौके और 12 छक्के भी लगाए.

ऐसे में अगर संजू सैमसन इस सीरीज से चोट के चलते बाहर होते हैं तो ये उनके लिए अच्छा नहीं होगा. उनको काफी टाइम से टीम में खेलने का मौका नहीं मिल रहा था. ऐसे में उनको जब सीनियर्स की गैरमौजूदगी में खेलने का मौका मिला तो वहीं अब वो चोटिल हो गए.

संजू सैमसन का करियर

संजू सैमसन ने भारत के लिए साल 2015 में टी20 क्रिकेट से डेब्यू किया था. इसके बाद साल 2021 में संजू ने इंडिया के लिए वनडे क्रिकेट में डेब्यू किया. संजू ने इंडिया के लिए 16 मैचों में 1 अर्धशतक के साथ 296 रन बनाए हैं. वहीं संजू ने 10 वनडे मैचों में 2 अर्धशतकों के साथ 294 रन बनाए हैं.

संजू सैमसन ने भारत के लिए 2022 में 10 एकदिवसीय और केवल छह टी20 मैच खेले. एकदिवसीय मैचों में, दाएं हाथ के बल्लेबाज ने 70 की औसत और 103 की स्ट्राइक रेट से 284 रन बनाए. वहीं टी20 में उन्हें मौके ना के बराबर मिले हैं. वो नंबर 3 से लेकर किसी भी नंबर पर बल्लेबाजी करने में सक्षम हैं. संजू मौजूदा समय में 150 से अधिक की स्ट्राइक रेट से रन बना रहे हैं.

ये भी पढ़ें : Hardik Pandya ने विनिंग चौका लगाने से पहले DK को इशारा कर क्यों कहा ? मैं हूं ना, देखें वीडियो

Ashik Kumar
Ashik Kumarhttp://hindi.thevocalnews.com
आशिक कुमार The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि खेल और मनोरंजन में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई MCU, नोएडा से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Maruti Suzuki की इस 7 सीटर कार का सबको इंतजार, Mahindra की बढ़ेगी टेंशन

Maruti Suzuki की कई जबरदस्त कार्स भारतीय मार्केट में...

UPSC Interview Questions: कर रहें हैं परीक्षा की तैयारी तो फटाफट जान लें इन सवालों के जवाब

UPSC Interview Questions: यूपीएससी का एग्जाम क्लियर करके IAS...

Honda Activa Electric जल्द देगी मार्केट में दस्तक, बेहतरीन लुक बना देंगे दीवाना, जानें कीमत

Honda Motorcycle के कई बेहतरीन स्कूटर भारतीय मार्केट में...

Tata Motors की ये है दमदार कार, देखते ही लोग करने लगेंगे तारीफ, जानें कीमत

Tata Motors की कई बेहतरीन गाड़ियां भारतीय मार्केट में...

Hyundai Venue Facelift: धांसू लुक के साथ नए अवतार में लॉन्च हुई नई वेन्यू, जानें कीमत

Hyundai Venue Facelift: Hyundai की कई बेहतरीन गाड़ियां भारतीय...