IND vs SL ODI: श्रीलंका के खिलाफ मैच से पहले रोहित ने दो बड़े खिलाड़ियों को लेकर दिया बयान, जानें कही क्या बात

IND vs SL 3rd ODI

IND vs SL ODI: अब से कुछ ही घंटों बाद भारतीय टीम श्रीलंका (IND vs SL) के साथ मंगलवार, 10 जनवरी को पहला वनडे मैच खेलने वाली है. ये मैच गुवाहाटी के बरसापारा स्टेडियम में खेला जाएगा. मैच भारतीय समय के अनुसार दोपहर 1:30 बजे से शुरू होगा. वहीं मैच का टॉस टाइम दोपहर 1 बजे होगा. इस मैच में भारतीय टीम की कप्तानी रोहित शर्मा  (Rohit Sharma) करते हुए आएंगे.

इस मैच का प्रसारण डिज्नी + हॉटस्टार पर लाइव-स्ट्रीम के जरिए किया जाएगा. इसके अलावा स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर मैच का सीधा प्रसारण होगा. तो आइए इस मैच से पहले प्लेइंग 11 के साथ साथ पिच रिपोर्ट और अन्य आंकड़ों के बारे में भी जानतें हैं.

रोहित की टीम से बाहर ईशान

इस मैच से पहले रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेस के जारिए साफ कर दिया है कि इस मैच में विस्फोटक बल्लेबाज ईशान किशन को जगह नहीं दी जाएगी.इसके साथ ही रोहित शर्मा के साथ शुबमन गिल पारी की शुरूआत करते हुए नजर आ सकते हैं. तो वहीं विकेट कीपिंग की जिम्मेदारी केएल राहुल के हाथों में हो सकती है.

बुमराह के साथ हुआ बुरा

रोहित ने जसप्रीत बुमराह के सीरीज से बाहर होने के दुर्भाग्यपूर्ण बताया. उन्होंने कहा कि ये बहुत बुरा हुआ. वो बापस आने के लिए बहुत मेहनत करता है फिर टीम में जगह बनाता है और बाहर हो जाता है. ये किसी भी खिलाड़ी के लिए मुश्किल और निराशाजन हैं.

ये होगी रोहित की टीम

इस मैच में रोहित शर्मा पांच बल्लेबाज, 2 ऑलराउंडर और 4 मुख्य गेंदबाजों के साथ उतरना चाहेगा. जहां रोहित के साथ ईशान किशन पारी की शुरूआत करते हुए नजर आएंगे. तो वहीं नंबर तीन पर विराट कोहली, 4 पर सूर्यकुमार यावद, पांच पर श्रेयस अय्यर नजर आएंगे. इसके अलावा ऑलराउंडर्स में नंबर 6 पर उपकप्तान हार्दिक पांड्या, 7 पर अक्षर पटेल नजर आ सकते हैं. इसके बाद कुलदीप सिंह, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह और मोहम्मद सिराज टीम में शामिल होंगे.

भारत की संभावित प्लेइंग 11

पिच रिपोर्ट

इस पिच पर मैच के दौरान चौकों और छक्कों की बरसात होती है. जिसके मुताबिक ये पिच बल्लेबाजों के लिए बहुत फायदेमंद रहती है. ऐसे में ज्यादा से ज्यादा बैटर को टीम में शामिल किया जा सकता है. इस स्टेडियम में अब तक 1 वनडे और 2 टी20 मैच खेले गए है जिसमें से 2 बार चेज करने वाली टीम ने जीत हासिल की. ऐसे में टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी का चयन करना चाहेगी.

हेड टू हेड

भारत और श्रीलंका के बीच वनडे में देखें तो यहां भी भारत का ही पलड़ा भारी नजर आता है. इन दोनों टीमों के बीच अबतक 162 मुकाबलों खेले गए हैं. जहां टीम इंडिया को श्रीलंका के खिलाफ 93 मैचों में जीत नसीब हुई है. वहीं श्रीलंकाई टीम को 57 मैचों में सफलता हाथ लगी है. भारत और श्रीलंका के बीच 11 मैचों का नतीजा नहीं निकल पाया हैं. वहीं एक मैच टाई हुआ है. ऐसे में भारत श्रीलंका पर भारी है.

भारत और श्रीलंका का वनडे दल

भारत- रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), इशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, मो. शमी, मो. सिराज, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह।

श्रीलंका – दसुन शनाका (कप्तान), पाथुम निसंका, अविष्का फर्नांडो, सदीरा समरविक्रमा, कुसल मेंडिस (उपकप्तान), चरिथ असलंका, धनंजय डी सिल्वा, वानिंदु हसरंगा, एशेन बंडारा, महेश थिक्षणा, चमक करुणारत्ने, दिलशान मदुशंका, कसुन रजीथा, नुवानिडु फर्नांडो (वनडे), डुनिथ वेलालेज, प्रमोद मदुशन, लाहिरू कुमारा

भारत बनाम श्रीलंका वनडे सीरीज

पहला मैच: 10 जनवरी (गुवाहाटी)
दूसरा मैच: 12 जनवरी (कोलकाता)
तीसरा मैच: 15 जनवरी (त्रिवेंदरम)

ये भी पढ़ें : Hardik Pandya ने विनिंग चौका लगाने से पहले DK को इशारा कर क्यों कहा ? मैं हूं ना, देखें वीडियो

Exit mobile version