IND vs SL: तीसरे वनडे मैच में श्रीलंका का सूपड़ा साफ़ करने उतरेगी टीम इंडिया, नए चेहरों को दिया जा सकता है मौका

ind vs sl

IND vs SL: भारतीय टीम इन दिनों श्रीलंका दौरे पर है. श्रीलंका के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज में टीम इंडिया का दमदार प्रदर्शन रहा है. तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज में भारत 2-0 से अजेय बढ़त बना चूका है. कोच राहुल द्रविड़ के मार्गदर्शन में युवा खिलाड़ियों ने कमाल किया है. कल (23 जुलाई) को दोनों टीमों के बीच सीरीज का तीसरा और अंतिम वनडे मैच खेला जाएगा. युवा जोश से भरी हुई भारतीय टीम कप्तान शिखर धवन के नेतृत्व में कल श्रीलंकाई टीम का सूपड़ा साफ़ करना चाहेगी.

तीसरे एकदिवसीय मैच में टीम इंडिया नए खिलाड़ियों को शामिल कर सकती है. सीरीज जीत चुकी भारतीय टीम अब नए चेहेरों को मौका देकर उन्हें अंतराष्ट्रीय स्तर पर आजमा सकती हैं. देवदत्त पडिकल के साथ टीम कल के मैच में एक्सपेरिमेंट कर सकती हैं.

कोलंबो के आर. प्रेमदासा स्टेडियम में चल रहे एकदिवसीय सीरीज में टीम इंडिया का पलड़ा भारी रहा है. पहले मैच में भारत को एकतरफा जीत मिली थी, वहां डेब्यू मैच में इशान किशन ने शानदार अर्धशतक (59 रन) बनाया, पृथ्वी शॉ ने भी ताबड़तोड़ शुरुआत दी और शिखर ने कप्तानी पारी (86 नाबाद) खेली थी. जबकि दूसरे मैच में टीम इंडिया ने हार के मुंह से जीत छीन ली थी.

दीपक चाहर ने दूसरे मैच में दिलाई भारत को जीत

श्रीलंका के खिलाफ हुए पिछले मैच में दीपक चाहर ने स्टार की भूमिका निभाई. उन्होंने गेंद से 2 अहम विकेट और बल्ले से रिकॉर्ड 69 रनों की पारी खेलकर श्रीलंका के जीत के मंसूबों पर पानी फेर दिया था. सीरीज में भारतीय स्पिनर्स कुलचा (कुलदीप और चहल) की जोड़ी और कृनाल पांड्या ने शानदार गेंदबाजी की है. जबकि, टीम इंडिया के सभी बल्लेबाज शानदार लय में हैं.

एंटरटेनमेंट से जुड़ी खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें

साख बचाने के लिए खेलेगी श्रीलंका

दूसरी तरफ श्रीलंका की टीम अपनी साख के लिए खेलेगी. दसून शनाका की कप्तानी में टीम ने दूसरे मैच में वापसी की कोशिश की, लेकिन अंत में दीपक चाहर की जूझारू पारी ने उनका काम खराब कर दिया. श्रीलंका की समस्या बल्लेबाजी रही है.

उनका कोई भी टॉप आर्डर का बल्लेबाज बड़ा स्कोर करने में नाकाम रहा है. अविष्का फ़र्नांडो, भानुका राजपक्षा, कप्तान शनाका को शुरुआत मिली है, लेकिन बड़े रन किसी के भी बल्ले से नहीं निकले हैं. दोनों ही मैचों में निचलेक्रम के बल्लेबाजों की मदद से टीम ने जैसे-तैसे 250 के ऊपर का स्कोर खड़ा किया है. पिछले मैच में लेग स्पिनर वनिंदु हसारंगा ने शानदार गेंदबाजी की थी. उनसे टीम को एकबार फिर उम्मीद होगी.

भारत संभावित 11: शिखर धवन (कप्तान), पृथ्वी शॉ/देवदत्त पडिकल, इशान किशन, सूर्यकुमार यादव, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, कृनाल पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल

श्रीलंका संभावित 11: अविष्का फर्नांडो, मिनोड भानुका (विकेटकीपर), भानुका राजपक्षे, चरित असलंका, वनिन्दु हसरंगा, धनंजय डी सिल्वा, दसुन शनाका (कप्तान), कसुन रजिता, चमिका करुणारत्ने, लक्ष्मण संदाकन, दुष्मंथा चमीरा