IND vs WI 1st Test: वेस्टइंडीज के खिलाफ 2 युवा खिलाड़ी नए रोल में आएंगे नजर, जानें कैसी होगी भारत की प्लेइंग 11

  
IND vs WI 1st Test: वेस्टइंडीज के खिलाफ 2 युवा खिलाड़ी नए रोल में आएंगे नजर, जानें कैसी होगी भारत की प्लेइंग 11

IND vs WI 1st Test: भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच आज यानी 12 जुलाई से होने वाला है. दोनों टीमों के बीच ये मैच विंडसर पार्क, डोमिनिका पर 12 से 16 जुलाई तक खेला जाने वाला है. इस मैच की शुरूआत भारतीय समयनुसार 7 बजे से होगी और मैच का प्रसारण डीडी स्पोर्ट्स और फैन कोड एप पर होगा. इस मैच से पहले ही भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के कई सारी चीजें प्लेइंग 11 को लेकर साफ कर दी हैं. रोहित के बताया की टीम में युवा बल्लेबाज यशसवी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) डेब्यू करेंगे.

नए रोल में नजर आएंगे जायसवाल और गिल

इस मैच के जरिए जहां जायसवाल को अपना टेस्ट डेब्यू करने का मौका मिलेगा और जायसवाल टीम में बतौर ओपनर खेलते हुए नजर आ सकते हैं. तो वहीं शुभमन गिल (Shubman Gill) भी एक नए रोल में नजर आएंगे. शुबमन गिल को नंबर तीन पर आजमाया जाएगा और वो टीम में चेतेश्वर पुजारा की कमी पूरी करते हुए नजर आएग. भारतीय टीम काफी लंबे समय बाद अपने पुराने क्रम से हटकर कुछ नया करने जा रही है.

रोहित ने गिल और जायसवाल के लिए कही बड़ी बात

रोहित शर्मा ने मैच से पहले कहा कि, “गिल खुद नंबर 3 पर खेलना चाहते हैं. उन्होंने इस बारे में राहुल भाई से बात की है. उन्होंने घरेलू क्रिकेट में पिछले कुछ समय में नंबर 3 और 4 पर अच्छा प्रदर्शन किया है. इससे टीम को भी मदद मिलती है. इसके साथ ही हमें बाएं-दाएं ओपनिंग कॉम्बिनेशन मिल जाएगा. हम बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज का काफी समय से इंतेजार कर रहे थे. उम्मीद करता हूं कि यशस्वी टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करेंगे और उस स्थान को अपना बना लेंगे.”

आपको बात दें कि भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज से पहले भारत ने अभ्यास मैच खेला था, जहां रोहित के साथ यशसवी जायसवाल ने पारी की शुरूआत की थी. इस मैच में जायसवाल ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 76 गेंदों पर 54 रन बनाए थे.

भारत की संभावित प्लेइंग 11

रोहित शर्मा
यशसवी जायसवाल
शुभमन गिल
विराट कोहली
अजिंक्य रहाणे
केएस भरत/इशान किशन
रवीन्द्र जड़ेजा
रविचंद्रन अश्विन
शार्दुल ठाकुर
जयदेव उनादकट
मोहम्मद सिराज

ये भी पढ़ें : Ajit agarkar: अब खुलेगी युवा टैलेंटेड खिलाड़ियों की किस्मत, अगरकर के चीफ सलेक्टर बनने से हो सकते हैं ये बड़े बदलाव

Tags

Share this story

Around The Web

अभी अभी