IND vs WI 2nd T20 : वेस्टइंडीज के सामने लाचार नजर आए भारतीय बल्लेबाज, 5 विकेट से मिली करारी हार

IND vs WI 2nd T20

IND vs WI 2nd T20 : इंडिया और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच 1 अगस्त को वार्नर पार्क में खेले गए दूसरे टी20 मैच में वेस्टइंडीज ने इंडिया को 4 गेंद शेष रहते हुए 5 विकेट से हरा दिया है. इस मैच में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 19.4 ओवर में सिर्फ 138 रन बनाए. वेस्टइंडीज इस लक्ष्य का पीछा करते हुए 19.2 ओवर में 141 रन बनाकर ये मैच 5 विकेट से जीत गई. इसी के साथ 5 मैचों की टी20 सीरीज 1-1 की बराबरी पर पहुंच चुकी है.

इंडिया की पारी

इंडिया के लिए टॉस हारकर पारी की शुरूआत करने कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और सूर्यकुमार यादव आए. ओबेड मैककॉय की पहली ही गेंद पर रोहित गोल्डन डक होकर पवेलियन लौट गए. इसके बाद तीसरे ओवर की पहली गेंद पर मैककॉय ने सूर्यकुमार यादव को भी 11 रन के स्कोर पर चलता किया. तीसरे नंबर पर आए श्रेयस अय्यर 10 रन बनाकर अलजारी जोसफ की गेंद पर कैच आउट हुए.भारत को चौथा झटका ऋषभ पंत के रूप में लगा. ऋषभ पंत 24 रन बनाकर अकील होसेन का शिखर बने.

हार्दिक पांड्या ने रविंद्र जडेजा के साथ मिलकर पांचवे विकेट के लिए 43 रनों की साझेदारी की. इंडिया का पांचवा विकेट हार्दिक पांड्या के रूप में गिरा. हार्दिक 31 बनाकर जेसन होल्डर की गेंद पर कैच आउट हुए. जडेजा भी 30 गेंदों में 27 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद क्रीज पर आए दिनेश कार्तिक 7 रन बनाकर पवेलियन लौट गए.

इसके बाद आर अश्विन 8, भुवनेश्वर कुमार 1, आवेश खान 8 और अर्शदीप सिंह 1 रन बनाकर नाबाद रहे. वेस्टइंडीज के लिए ओबेड मैककॉय ने 6 विकेट चटकाए. उन्होंने रोहित, सूर्यकुमार, कार्तिक, जडेजा, अश्विन और भुवनेश्वर कुमार को चलता किया. मैककॉय ने अपने 4 ओवरों में मात्र 17 रन दिए.

IND vs WI 2nd T20

वेस्टइंडीज की पारी

वेस्टइंडीज के लिए ब्रैंडन किंग ने 52 गेंदों में 8 चौके और 2 छक्कों के साथ सबसे ज्यादा 68 रनों की धमाकेदार पारी खेली. किंग के अलावा डिवॉन थॉमस ने आखिरी ओवरों में महत्वपूर्ण रन बनाए. उन्होंने 19 गेंदों में 31 रनों की नॉट आउट पारी खेलते हुए अपनी टीम को जीत दिला दी. भारत की ओर से अर्शदीप, जडेजा, हार्दिक, आवेश और अश्विन ने 1-1 विकेट अपने नाम किया.

IND vs WI 2nd T20

ये भी पढ़ें : Dinesh Karthik को लेकर छलका पाकिस्तान के पूर्व कप्तान का दर्द, नम आखों से कह डाली इतनी बड़ी बात