comscore
Monday, December 5, 2022
- विज्ञापन -

IND vs ZIM: सुपर 12 के अंतिम मैच में जिम्बाब्वे का शिकार करने एडिलेड से मेलबर्न पहुंची इंडिया, जानें दो दिन का शेड्यूल

Published Date:

IND vs ZIM: इंडिया को जिम्बाब्वे (IND vs ZIM) के साथ सुपर 12 राउंड का अपना अंतिम मैच रविवार यानी 6 नबंवर को  मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) में खेलना है. इस मचै से पहले बीते बुधवार को टीम इंडिया ने बारिश से बाधित मैच में शानदार खेल दिखाते हुए बांग्लादेश को 5 रनों से धूल चटा दी थी. ये मैच एडिलेड (ओवल) में खेला गया था.

एडिलेड से मेलबर्न पहुंची इंडिया

अब इंडियन टीम ग्रुप स्टेज का अपना अंतिम मैच खेलने के लिए एडिलेड से मेलबर्न पहुंच चुकी है. जहां टीम दो दिन बाद जिम्बाब्वे का शिकार करने के इरादे से मैदान में उतरेगी. इससे पहले टीम इंडिया यहां अभ्यास सत्र में हिस्सा लेगी. भारतीय टीम अगर इस मैच में जिम्बाब्वे को मात देती है तो वो ग्रुप 2 में पहले स्थान पर पहुंच सकती है.

IND vs ZIM

ऐसे में उसे ग्रुप 1 की दूसरे नंबर की टीम से सेमीफाइन में भिड़ने का मौका मिलेगा. वहीं दूसरे नंबर पर रहने पहले ग्रुप 1 की नंबर वन टीम से सेमीफाइन में टकराना होगा. ऐसे में भारतीय टीम अपने ग्रुप में टॉप करना चाहेगी.

भारत का तक का सफर

टी20 वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई में भारतीय टीम में अब तक 4 मैच खेले हैं. जिसमें उन्होंने पाकिस्तान 4 विकेट से हराया. जबिक नीदरलैंड को 56 रनों से धो डाला. और साउथ अफ्रीका से 5 विकेट से हार गए. तो वहीं बांग्लादेश को 5 रनों से रौंद कर मैच अपने नाम किया. भारतीय टीम ने अब तक अव्बल नंबर का खेल दिखाया है.

कोहली और सूर्या मचा रहे हैं गदर

भारत के लिए विराट कोहली और सूर्या हर मैच में रन बना रहे हैं. अब तक हुए चार मैचों में जहां विराट कोहली तीन मैच में आउट ही नहीं हुए. इसके साथ ही विराट चार में से तीन मैच में अर्धशतक ठोक चुके हैं. विराट ने पहले मैच में पाकिस्तान के खिलाफ 82 रन की नाबाद पारी खेली. तो नीदरलैंड के खिलाफ 62 रन की नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली. इसके अलावा विराट कोहली ने बांग्लादेश के खिलाफ भी 64 रन की नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली है.

सूर्या दुनियां की नंबर 1 टी20 बल्लेबाज हैं. ऐसे में वो अपने कद के मुताबिक ही खेल रहे हैं. उन्होंने भी 4 मैचों में से 2 मैचों में ताबड़तोड़ अर्धशतक जड़ा है. सूर्या ने नीदरलैंड के खिलाफ दूसरे मैच में 25 गेंदों में 7 चौके और 1 छक्के के साथ 51 रन की अर्धशतकीय पारी खेली. इसके बाद तीसरे मैच में साउथ अफ्रीका के खिलाफ मुश्किल वक्त में 40 गेंदों में 6 चौके और 3 छक्कों के साथ 68 रनों की तोबड़तोड़ अर्धशतकीय पारी खेली. सूर्या ने बांग्लादेश के खिलाफ अंतिम मैच में 30 रन की पारी खेली.

T20 World Cup 2022

भारत की संभावित प्लेइंग 11

  • लोकेश राहुल
  • रोहित शर्मा (कप्तान)
  • विराट कोहली
  • सूर्यकुमार यादव
  • हार्दिक पांड्या
  • ऋषभ पंत (विकेट कीपर)
  • अक्षर पटेल
  • युजवेंद्र चहल
  • भुवनेश्वर कुमार
  • मोहम्मद शमी
  • अर्शदीप सिंह

ये भी पढ़ें : उड़ता वॉर्नर! पहले रोका सिक्स और अगले ओवर में हैरतअंगेज कैच कर डी सिल्वा को किया चलता, देखें वीडियो

Ashik Kumar
Ashik Kumarhttp://hindi.thevocalnews.com
आशिक कुमार The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि खेल और मनोरंजन में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई MCU, नोएडा से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Chanakya Niti: वास्तव में पाना चाहते हैं अपने जीवन में सफलता, तो हंस से सीखें ये कला

Chanakya Niti: आचार्य चाणक्य द्वारा व्यक्ति को जीवन में...