comscore
Sunday, December 4, 2022
- विज्ञापन -

IND vs ZIM: भारत की धमाकेदार बल्लेबाजी, जिम्बाब्वे को मिला 187 रन का लक्ष्य

Published Date:

IND vs ZIM: भारत और जिम्बाब्वे (IND vs ZIM) के बीच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) में आज ग्रुप स्टेज का आखिरी मैच खेला जा रहा है. इस मैच में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करे हुए 5 विकेट के नुकसान पर 186 रन बनाए.

इस मैच में भारत की कप्तानी रोहित शर्मा (Rohit Sharma) कर रहें हैं तो वहीं जिम्बाब्व की कमान क्रेग एर्विन (Craig Ervine) के हाथों में है. इस मैच में भारत की टीम में एक बदलाव हुआ. दिनेश कार्तिक की जगह बतौर विकेटकीपर ऋषभ पंत को टीम में मौका दिया गया है. इस मैच तो जीतकर भारत ग्रुप 1 में टॉप पर रहना चाहेगी.

भारत की पारी-186/4

इस मैच में भारत के लिए रोहित शर्मा और केएल राहुल ने पारी की शुरूआत की है. इन दोनोंं ने पहले विकेट के लिए 27 रन जोड़े. रोहित शर्मा के रूप में टीम का पहला विकेट गिरा. कप्तान रोहित अपनी टीम के लिए 15 रनों का योगदान दिया. इसके बाद राहुल ने कोहली के साथ मिलकर भारतीय पारी को आगे बढ़ाया. केएल राहुल ने छक्का लगाकर 33 गेंदों पर अपना 22वां अर्धशतक पूरा किया.

कोहली ने इस मैच में 25 रनों का योगदान दिया.सूर्या ने 25 गेंदों 61 रन बनाए. जहां उन्होने 6 चौके और 4 छक्के जड़े.इस दौरान सूर्या का स्ट्राइक रेट का रहा. सूर्या के अलावा हार्दिक पांड्या 17 गेंदों में 18 रन बनाकर आउट हुए. इसके साथ ही अक्षर पटेल 1 रन बना पाए. भारत ने 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 186 रन बनाए.

सूर्या की तूफानी पारी

इस मैच में एक बार फिर सूर्यकुमार यादव का जलाव देखने को मिला. सूर्या ने इस मैच में गेंदबाजों की जमकर पिटाई की.इस मैच में सूर्या ने 23 गेंदों में 50 रन की अर्धशतकीय पारी खेली. इस पारी में सूर्या ने 5 चौके और 3 छक्के मारे. सूर्या यहीं नहीं रूके और उन्होंने पारी की आखिरी दो गेंदो पर 1 चौके और 1 छ्क्का ठोक 10 रन बनाए. इस पारी में सूर्या ने 25 गेंदों 61 रन बनाए. जहां उन्होने 6 चौके और 4 छक्के जड़े.

राहुल ने जड़ा पचासा

इस मैच में भारत के लिए रोहित शर्मा और केएल राहुल ने पारी की शुरूआत की.इन दोनोंं ने पहले विकेट के लिए 27 रन जोड़े.इसके बाद राहुल ने कोहली के साथ मिलकर भारतीय पारी को आगे बढ़ाया. केएल राहुल ने छक्का लगाकर 33 गेंदों पर अपना 22वां अर्धशतक पूरा किया. जिसके बाद अगली ही गेंद को बाउंड्री पार पहुंचाने की कोशिश में वह कैच आउट हो गए। उन्हें सिकंदर रजा ने आउट किया.

15 रन बनाकर आउट हुए रोहित

इस मैच में भारत के लिए रोहित शर्मा और केएल राहुल ने पारी की शुरूआत की.इन दोनोंं ने पहले विकेट के लिए 27 रन जोड़े. रोहित शर्मा के रूप में टीम का पहला विकेट गिरा. कप्तान रोहित ने अपनी टीम के लिए 15 रनों का योगदान दिया.

मौसम रिपोर्ट

इस वर्ल्ड कप में कई मैच बारिश के चलते धुल चुके हैं. ऐसे में इस मैच में भी बारिश खलल डाल सकती है. वहीं इन दोनों टीमों के समर्थक मैच पूरा होते हुए देखना चाहेंगे. ऑस्ट्रेलिया के मौसम विभाग के अनुसार मेलबर्न में रविवार को 30 प्रतिशत बारिश की संभावना है. यहां ठंड भी बहुत है. उच्चतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस है.

IND vs ZIM

भारत और जिम्मबाब्वे की प्लेइंग 11

भारत

केएल राहुल
रोहित शर्मा (कप्तान)
विराट कोहली
सूर्यकुमार यादव
हार्दिक पांड्या
रिषभ पंत (विकेटकीपर)
अक्षर पटेल
रविचंद्रन अश्विन
भुवनेश्वर कुमार
मोहम्मद शमी
अर्शदीप सिंह

जिम्बाब्वे

वेस्ले मधेवेरे
क्रेग एर्विन (c)
रेजिस चकबवा (wk)
सीन विलियम्स
सिकंदर रज़ा
टोनी मुनयोंगा
रयान बर्ल
वेलिंग्टन मसकजदा
तेंदई चतरा
रिचर्ड नगारवा
ब्लेसिंग मुजरबानी

ये भी पढ़ें : Hardik Pandya ने विनिंग चौका लगाने से पहले DK को इशारा कर क्यों कहा ? मैं हूं ना, देखें वीडियो

Punit Bhardwaj
Punit Bhardwaj
पुनीत भारद्वाज एक उभरते हुए पत्रकार हैं और The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं। उनकी रुचि बिजनेस,पॉलिटिक्स और खेल जैसे विषयों में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं। उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई AAFT से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Redmi 5G Smartphone: 11 हजार की छूट के साथ खरीदें ये मोबाइल, जानें इसके जबरदस्त फीचर्स

Redmi 5G Smartphone: भारतीय मार्केट में कुछ स्मार्टफोन ब्रांड्स...

2023 में Hyundai की 5 अपकमिंग गाड़ियांमचाएंगी धमाल, जानें कौन-कौन सी गाड़ी है लिस्ट में

हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड (HMIL) 2023 कैलेंडर वर्ष में...