IND Vs ZIM: भारत का ये स्टार ऑलराउंडर जिम्बाब्वे दौरे से हुआ बाहर, इस युवा खिलाड़ी को मिला मौका

IND Vs ZIM

IND Vs ZIM: भारत को 18 अगस्त से 22 अगस्त तक तीन वनडे मैचों की सीरीज जिम्बाब्वे के खिलाफ खेलनी है. इससे पहले ही भारतीय टीम (Indian Team) के लिए एक दुखद खबर सामन आई है. जिसके बाद से ही फैंस के बीच खलबली मच गई है. दरअसल भारत को बड़ा झटका लगा है इंडिया के ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) कंधे की चोट के कारण सीरीज से बाहर हो गए हैं. वाशिंगटन सुंदर की जगह टीम में बंगाल के खिलाड़ी शाहबाज अहमद (Shahbaz Ahmed) को जगह दी गई है.

वाशिंगटन सुंदर इंग्लैंड में काउंटी मैच खेल रहे थे. इसके दौरान उन्हें कंधे में चोट लगी और वो चोटिल होकर टीम इंडिया से बाहर हो गए. जिसके बाद बीसीसीआई ने शहबाज अहमद को टीम इंडिया में सुंदर के बदले टीम इंडिया में जगह दी है.

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने पीटीआई को बताया कि सुंदर जिम्बाब्वे सीरीज से बाहर हो गए हैं. वो बाएं कंधे में चोट से परेशान हैं, उन्हें रॉयल लंदन कप के एक मैच के दौरान चोट लग गई थी. सुंदर भारत के लिए गेंद और बल्ले दोनों से बेहतरीन प्रदर्शन कर चुके हैं.

IND Vs ZIM

Washington Sundar

आपको बता दें कि भारतीय टीम (India) को एशिया कप 2022 से ठीक पहले जिम्बाब्वे का दौरा करने वाली है. जहां भारत को 18 से 22 अगस्त तक तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है. इन तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला 18 दूसरा 20 और तीसरा 22 अगस्त को खेला जाना है

भारत का जिम्बाब्वे दौरा

मैच -पहला वनडे – 18 अगस्त, दूसरा वनडे – 20 अगस्त, तीसरा वनडे – 22 अगस्त
समय – भारतीय समयानुसार 12 बजकर 45 (तीनों मैच एक ही समय पर खेले जाएंगे)
स्थान – हरारे (तीनों मैच एक ही मैदान में खेले जाएंगे)

जिम्बाब्वे दौरे के लिए भारतीय दल

भारतीय टीम – केएल राहुल (कप्तान) शिखर धवन (उप-कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, आवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर.

ये भी पढ़ें : Mohammed Shami का ये हैरतअंगेज करतब जान उड़ जाएंगे आपके होश, टप-टप गिरने लगेगा माथे से पसीना