India Vs SA Series: इन खिलाड़ियों की किस्मत का खुलेगा ताला, टीम इंडिया में मिल सकती है जगह

India Vs SA Series

India Vs SA Series: भारतीय क्रिकेट टीम को 9 से लेकर 19 जून तक साउथ अफ्रीका के साथ 5 मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी है. इसके बाद टीम आयरलैंड से 2 टी-20 मुकाबले 26 और 28 जून को खेलेगी. इस सीरीज के लिए शिखर धवन या हार्दिक पांड्या को टीम का कप्तान बनाया जा सकता है.

इस सीरीज के लिए चयनकर्ताओं की बैठक 23 मई को होने वाली है. साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए टीम का ऐलान 25 मई को किया जा सकता है. इस बार टीम इंडिया के सेलेक्शन से पहले सलेक्टर्स सीनियर खिलाड़ियो को आराम दे सकते हैं.

इन खिलाड़ियो को मिलेगा आराम

बीसीसीआई के सूत्रों की मानें तो रोहित शर्मा, विराट कोहली, केएल राहुल, ऋषभ पंत और जसप्रीत बुमराह को आराम दिया जा सकता है. क्योंकि साउथ अफ्रीका और आयरलैंड के बाद भारतीय टीम को इग्लैंड के खिलाफ उनकी सरजमीं पर 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है. इस सीरीज का आगाज 1 जुलाई से होगा.

हार्दिक या धवन किसको मिलेगी कमान

इस सीरीज में कप्तानी के लिए चयनकर्ताओं के पास शिखर धवन और हार्दिक पांड्या के रूप में दो विकल्प मौजूद हैं. जहां धवन श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया की कप्तानी कर चुके हैं तो वहीं हार्दिक ने गुजरात टाइटंस की कप्तानी कर खुद को साबित किया है. हार्दिक की कप्तानी में गुजरात ने 13 मैचों में से 10 में जीत दर्ज की है और टीम टॉप पर काबिज है.

सलेक्टर्स को आगे होगी चोट की मार

भारतीय टीम के कई अहम खिलाड़ी इस समय चोट की समस्या से भी जूझ रहे हैं. जिसके चलते शायद वो टीम के लिए उपलब्ध ना हो पाए. इन खिलाड़ियों में तेज गेंदबाज दीपक चाहर के अलावा सूर्यकुमार यादव और रवींद्र जडेजा भी शामिल हैं.

इन खिलाड़ियो को मिल सकता है मौका

टीम इंडिया में ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन, दीपक हुड्डा, धवन और हार्दिक को जहां बल्लेबाजी की जिम्मेदारी मिल सकती है. तो वहीं गेंदबाजी में भुवनेश्वर कुमार के साथ प्रसिद्ध कृष्णा, हर्षल पटेल, आवेश खान और इस आईपीएल में अजूबे की तहर उभरे स्पीड गन उमरान मलिक को टीम में जगह मिल सकती है. स्पिन गेंदबाजी में रविचंद्रन अश्विन और युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव सलेक्टर्स की पहली पसंद होगे.

कब और कहां होंगे मैच

9 जून – पहला टी20 मैच
12 जून – पहला टी20 मैच
14 जून – पहला टी20 मैच
17 जून – पहला टी20 मैच
19 जून – पहला टी20 मैच

ये भी पढ़े : Team India: कपिल देव से लेकर मोहम्मद शमी तक, वनडे हैट्रिक लेने वाले भारतीय गेंदबाजों की लिस्ट देखें

Sawan 2022: सावन में शिव जी को अर्पित करें ये चीजें, बरसेगी कृपा… बारिश के दिनों में रोपें ये 6 पौधे, हर काम में होगा लाभ… Vastu Tips: वास्तु की ये 5 चीजें कराएगी धन का लाभ Amarnath Yatra 2022: अमरनाथ यात्रा पर जाते समय ध्यान रखें ये जरूरी बातें… KGF Chapter 2 to RRR: इन पैन इंडिया फिल्मों का बजट आपको हैरान कर देगा Shubhi Sharma: जानिए ‘भोजपुरी एक्ट्रेस’ की नेट वर्थ और उनकी लाइफ से जुड़ी अनसुनी बातें Alia Bhatt, Ranbir Kapoor Wedding Gifts – महंगी डायमंड रिंग से लेकर 2.5 करोड़ रुपये की घड़ी Pooja Hooda: ‘हरयाणवी एक्ट्रेस’ पूजा हुड्डा की नेट वर्थ आप सभी को हिला कर रख देगी Alia Bhatt, Ranbir Kapoor wedding: पावर कपल के नए रिश्तेदारों की लिस्ट – Sara Ali Khan से Kareena Kapoor तक KGF Chapter 2 released: यश स्टारर फिल्म ने तोड़े ये रिकॉर्ड, RRR को भी पछाड़ा