comscore
Thursday, December 1, 2022
- विज्ञापन -

T20 World Cup में गर्दा उड़ा देंगे इंडिया के ये बल्लेबाज, जानें 1 साल में कितनी बार किया हिला देने वाला कारनामा

Published Date:

T20 World Cup 2022: इंडिया में बेहतरीन क्रिकेटरों की फौज है. इसके बावजूद टीम इंडिया (Team India) बड़े-बड़े टूर्नामेंट में काफी लंबे समय से फिस्ड्डी साबित हो रही है. इंडिया के अपना आखिरी वर्ल्ड कप साल 2011 में एमएस धोनी की कप्तानी में जीता था. जिसके बाद से चाहें टी20 वर्ल्ड कप हो या वनडे वर्ल्ड कप टीम किसी भी टूर्नामेंट के फाइनल तक में भी नहीं पहुंच पाई है. इंडिया के इस प्रदर्शन से फैंस अब थक चुके हैं और अब उम्मीद लगाए बैठे हैं कि इस बार इंडिया टी20 वर्ल्ड कप 2022 जीतकर उन्हें खुश होने का एक मौका जरूर देगी.

टीम इंडिया के ये हाल तब है. जब टीम में दिग्गज खिलाड़ियों की भरमार है. जिनके नाम दुनियां भर के बड़े-बड़े रिकॉर्ड दर्ज हैं. आज उन्हीं बड़े रिकॉर्ड्स में से एक धमाकेदार रिकॉर्ड के बारे में हम आपको बताने वाले हैं. हम आपको बताने वाले हैं कि भारत के लिए टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा मैन ऑफ द मैच किस खिलाड़ी ने हासिल किए हैं. तो आइए शुरू करते हैं.

1 – विराट कोहली (Virat Kohli)

भारत के लिए टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा एक साल में मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड विराट कोहली (Virat Kohli) ने जीत हैं. कोहली ने साल 2016 में 6 वार टी20 में मैन ऑफ द मैच जीता है.

VIRAT KOHLI

2 – सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav)

इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) आते हैं. उन्होंने साल 2022 में 4 बार टी20 में मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड अपने नाम किया है. इसके साथ ही अभी उनके पास 3 और मैन ऑफ द मैच जीतकर कोहली से आगे निकलने का मौका भी है.

Suryakumar Yadav

3 – रोहित शर्मा (Rohit Sharma)

भारत के लिए टी20 क्रिकेट में एक साल में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने भी तीन बार मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड जीता है. रोहित ने ये कारनाम साल 2018 में किया था. इस मामले में इस साल रोहित दूर-दूर तक कहीं नजर नहीं आ रहे हैं.

Rohit Sharma

4 – कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav)

इस लिस्ट में भारत के कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav)भी रोहित शर्मा के साथ संयुक्त रूप से तीसरे स्थान पर हैं. इस चाइनामैन गेंदबाज के नाम भी एक साल में 3 बार मैन ऑफ द मैच जीतने का रिकॉर्ड दर्ज है. कुलदीप ने ये मुकाम साल 2018 में ही हासिल किया था.

Kuldeep Yadav
Credit : twitter.com/imkuldeep18

5 – युवराज सिंह (Yuvraj Singh)

भारत के लिए टी20 क्रिकेट में एक साल में सबसे ज्यादा मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड जीतने वालों में भारत के बाएं हाथ के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज युवराज सिंह (Yuvraj Singh) का नाम भी शुमार है. युवराज साल 2012 तीन वार में मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड अपने नाम कर चुके है.

yuvraj singh
Credit – Twitter

भारत के लिए टी20I में एक साल में सबसे ज्यादा मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड जीतने वालों में कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव समेत तीन ऐसे खिलाड़ी है. जो टी20 वर्ल्ड कप 2022 की टीम का हिस्सा हैं. ऐसे में इन से उम्मीद होगी कि ये अपने धमाकेदार खेल से वर्ल्ड कप में मैन ऑफ द मैच के ज्यादा से ज्यादा खिताब जीतकर टीम को ट्रॉफी जीताएं.

ये भी पढ़ें : Arshdeep Singh की लहराती गेंदों से पस्त हुआ साउथ अफ्रीका, 1 ओवर में झटके 3 विकटे

Ashik Kumar
Ashik Kumarhttp://hindi.thevocalnews.com
आशिक कुमार The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि खेल और मनोरंजन में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई MCU, नोएडा से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Cryptocurrency vs Digital Currency: RBI ने लांच की डिजिटल करेंसी, जानें क्रिप्टोकरेंसी से कैसे है अलग और क्या हैं इसके फायदे

Cryptocurrency vs Digital Currency: क्रिप्टोकरेंसी और केंद्रीय बैंक डिजिटल करेंसी (CBDC) दोनों...

VNIT Recruitment 2022: मौका ही मौका! एनआईटी कर रही ग्रेजुएट लोगों को भर्ती, जानें कैसे करें आवेदन

​VNIT Recruitment 2022: विश्वेश्वरैया राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान नागपुर ने एक...

Lamborghini Huracan Sterrato उबड़-खाबड़ रोड पर उड़ाएगी गर्दा! रफ़्तार के मामले में है सबकी बॉस, जानें डिटेल्स

नई लेम्बोर्गिनी हुराकैन स्टेरटो की शुरुआत पर टिप्पणी करते...