comscore
Monday, March 27, 2023
- विज्ञापन -
HomeखेलINDW vs AUSW: क्यों काले चश्मे के पीछे छिपाया कप्तान ने अपना दर्द? ये भावुक सच जान रो पड़ेंगे आप

INDW vs AUSW: क्यों काले चश्मे के पीछे छिपाया कप्तान ने अपना दर्द? ये भावुक सच जान रो पड़ेंगे आप

Published Date:

INDW vs AUSW: भारतीय क्रिकेट फैंस इस समय बहुत ज्यादा निराश नजर आ रहे हैं. वो आईसीसी वूमेंस टी20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया के हाथों मिली 5 रनों की हार को पचा नहीं पा रहे हैं. इस हार के साथ ही जहां भारतीय टीम सेमीफाइनल से बाहर हो गई है. तो भारतीय फैंस को इस बात पर अब तक यकीन नहीं हो रहा है. इस मैच में टीम इंडिया शुरूआत के तीन ओवर के बाद 15 ओवर तक हमेशा आगे रही. लेकिन टीम जब किस्मत में इंडिया का फाइनल खेलना ही नहीं लिखा था. तो कोई क्या ही कर सकता था. ऐसे ही इस मैच में देखने को मिला. पहले टीम की हीरो स्मृति मंधाना को अंपायर ने नॉट आउट दिया और फिर वो डीआरएस के तहत आउट हो गईं. इसके बाद यस्तिका भाटिया भी किस्मत से हार गईं और रन आउट होकर चली गईं.

टीम को जेमिमा रोड्रिगेज और हरमनप्रीत कौर ने हमेशा आगे रखा. लेकिन टीम का बुरी किस्मत ने पीछा फिर नहीं छोड़ा और एक खराब गेंद पर जेमिमा रोड्रिगेज आउट हो गईं. ये गेंद छक्के-चौके वाली गेंद थी. इतना ही जब इंडिया लगभग जीत की दहलिज पर पहुंच गई थी. तब दुर्भाग्य ने कप्तान हरमप्रीत कौर का सथ छोड़ दिया. और जहां वो आसानी से दूसरे रन पर क्रीज में पहुंचने की उम्मीद कर रही थी. वहां बल्ला पिच पर अटकने के चलते वो रन आउट हो गईं. इसके बाद टीम इंडिया 5 रन से पीछे रह गई.

काले चश्मे से छिपाया कप्तान ने दर्द

दरअसल इस मैच के बाद कप्तान हरमनप्रीत की आंखों से आंसू छलक रहे थे. वो अंजुम चोपड़े के गले लगकर भी रोती हुईं दिखीं. उन्होंने प्रजेंटेशन के दौरान आंखों पर सनग्लासेस पहना हुआ था. हरमन से जब इस बारे में उनसे पूछा गया तो उन्होंने कहा कि, मैं नहीं चाहती कि मेरा देश मेरा रोना देखे. इसलिए मैंने यह चश्मा पहन रखा है.

मैं वादा करती हूं. हम सुधार करेंगे और देश को फिर से इस तरह निराश नहीं करेंगे. इसी दौरान जब उनसे पूछा गया कि आंसू क्यों हैं? इस पर कौर ने कहा कि, जिस तरह से मैं रन आउट हो गई. कुछ भी इससे खराब नहीं हो सकता था. हम आखिरी गेंद पर जाने से खुश थे. हम आखिरी गेंद तक लड़ना चाहते थे. हमने कुछ अच्छी क्रिकेट खेली. हमें अपनी गलतियों को सुधारते हुए फील्डिंग में सुधार करना होगा.

मैच का पूरा हाल

इस मैच में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 172 रन बनाए हैं. ऑस्ट्रेलिया से मिले 173 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत की टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 167 रन बनाए. इस मैच में ऑस्ट्रेलिया की ओर से बेथ मूनी ने 54 और एशलेग गार्डनर ने ताबड़तोड़ 31 रन की पारी खेली. तो वहीं भारत के लिए कप्तान हरमनप्रीत कौर ने भी अर्धशतक लगाया.

ये भी पढ़ें : ICC Women’s World Cup 2022: इंडिया कल इग्लैंड के खिलाफ खेलने उतरेगी मैच, जानें किस के पक्ष में हैं आंकड़े

Ashik Kumar
Ashik Kumarhttp://hindi.thevocalnews.com
आशिक कुमार The Vocal News Hindi में बतौर Senior Sub Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि खेल और मनोरंजन जैसे विषयों में हैं. इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई MCU, नोएडा से की है.
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Sunita Baby ने स्टेज पर लगाए पानी पुरी से तीखे ठुमके, डांस देख बूढ़े ताऊ हुए फ्लैट

हरियाणवी डांसर में सपना चौधरी को टक्कर देने के...

Haryanvi Dancer: सपना का डांस भूल Gori Nagori के हो जाएंगे फैन, स्टेज पर मटकाई मक्खन सी कमर

Haryanvi Dancer: हरियाणवी स्टेज डांसर गोरी नागोरी (Gori Nagori)...

CRPF Recruitment 2023 के लिए कल से शुरू होंगे रजिस्ट्रेशन, जानें कैसे करें अप्लाई?

CRPF Recruitment 2023: सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स ने कुछ समय...