comscore
Friday, December 2, 2022
- विज्ञापन -

IPL 2023: धोनी लेगें खिलाड़ियों की किस्मत का आखिरी फैसला, आज होगा फुल एंड फाइनल का टाइम

Published Date:

IPL 2023: आईपीएल 2023 (IPL 2023) का मिनी ऑक्शन (IPL 2023 Mini Auction) 23 दिसंबर को कोच्चि में होने वाला है. इससे पहले आज यानी 15 नवंबर को खिलाड़ियों के रिटेन और रिलीज करने की प्रक्रिया का आखिरी (IPL 2023 Retention Deadline) दिन है. ऐसे में सभी टीमें आज अपनी टीम के खिलाड़ियों की फाइनल लिस्ट पूरी तरह से तैयार करना चाहेंगी.

आईपीएल के मिनी ऑक्शन से पहले बीसीसीआई (BCCI) ने सभी टीमों से मंगलवार तक रिटेन और रिलीज किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट मांगी है. इस कड़ी में चेन्नई सुपर किंग्स (chennai super kings) की टीम ने भारत के पूर्व कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) को ये जिम्मेदारी सौंप दी है. ऐसे में धोनी ही फैसला लेंगे कि कौन टीम में होगा कौन नहीं. ऐसे में धोनी के हाथों में ही फाइनल लिस्ट होगी.

धोनी के हाथों में होगा फैसला

सूत्रों की मानें तो एमएस धोनी चेन्नई सुपर किंग्स द्वारा जारी खिलाड़ियों की सूची को अंतिम रूप देने के लिए अंतिम समय में बदलाव कर रहे हैं. टीम ने वहीं साफ कर दिया है कि रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को रिहा नहीं करेंगे. सीएसके के एक अधिकारी की मानें तो कप्तान एमएस धोनी मंगलवार सुबह तक खिलाड़ियों को रिलीज करने पर अपना मन बना लेंगे. इसके साथ ही CSK के सीईओ कासी विश्वनाथन ने कहा कि सीएसके बड़े नाम नहीं छोड़ सकता है. ऐसे में कुछ अहम खिलाड़ियों के साथ टीम बनी रहेगी.

दीपक समेत इन खिलाड़ियों पर होगा फैसला

चेॉन्नई की टीम इस बार चोटिल एडम मिल्ने और क्रिस जॉर्डन से अलग हो सकती है. इसके साथ ही क्रिकेट से रिटायर होने वाले रॉबिन उथप्पा भी शायद बाहर हो सकते हैं. जबकि धोनी रिटेंशन के लिए दीपक चाहर प्राथमिकता देना चाहेंगे. दीपक आईपीएल 2022 में चोटिल होने के बाद से ही बाहर चल रहे हैं.

IPL 2022 CSK

चेन्नई में फिर आएंगे जडेजा

चेन्नई सुपर किंग्स ने पिछले साल रविंद्र जडेजा को टीम का कप्तान बनाया था. इसके बाद उन्हें बीच टूर्नामेंट में हटाया गया और उनके टीम से मन मुटाव की खबरें सामने आई. इस सब के बावजूद अब टीम ने उन्हें रिटेन करने का फैसला लिया है.

अब तक सामने आ रहीं खबरों की मानें तो चेन्नई की टीम ने धोनी, जडेजा, शिवम् दुबे, मोईन अली, डेवॉन कॉनवे को रिटेन किया है और 4 खिलाड़ियों को रीलीज़ किया है. जिसमें क्रिस जॉर्डन, एडेन मिलने, नारायण जगदीशन और मिचेल सेंटनर का नाम शामिल है.

ये भी पढ़ें : उड़ता वॉर्नर! पहले रोका सिक्स और अगले ओवर में हैरतअंगेज कैच कर डी सिल्वा को किया चलता, देखें वीडियो

Ashik Kumar
Ashik Kumarhttp://hindi.thevocalnews.com
आशिक कुमार The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि खेल और मनोरंजन में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई MCU, नोएडा से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Mahindra Alturas G4: लॉन्च हुआ महिंद्रा का नया मॉडल, क्या Fortuner को देगी टक्कर?

Mahindra Alturas G4:भारत की पॉपुलर फोर व्हीलर कंपनी महिंद्रा...

Digital Currency: RBI ने लांच की डिजिटल करेंसी, जानें इसके फायदे और नुकसान

Digital Currency: भारत आज से डिजिटल इकोनॉमी के क्षेत्र...

POCO M4 5G पर मिल रही भयंकर छूट! केवल 999 रुपए में घर लाएं ये चमचमाता हुआ स्मार्टफोन

5जी स्मार्टफोन का क्रेज लोगों में खास देखने को...

बीच मैच के दौरान Ricky Ponting की तबीयत हुई खराब, अस्पताल में कराया गया भर्ती, जानें ताजा अपडेट

Ricky Ponting: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और विश्व विजेता...

Indian Railway: यहां है दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा प्लेटफॉर्म, जानें भारत में स्थित इस जंक्शन का पूरा इतिहास

Indian Railway: भारतीय रेलवे में प्रतिदिन लाखों यात्रियों सुरक्षित...