Home खेल IPL 2023: एमएस धोनी इस विस्टोटक बल्लेबाज को बनाएंगे सीएसके का नया...

IPL 2023: एमएस धोनी इस विस्टोटक बल्लेबाज को बनाएंगे सीएसके का नया कप्तान, जानें पूरी बात

IPL 2023

आईपीएल 2023 (IPL 2023) में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings IPL) पिछले साल के प्रदर्शन को भुला कर आगे बढ़ना चाहेगी. चेन्नई का पिछला सीजन काफी खराब रहा था. जहां पहले धोनी को कप्तानी से हटाया गया और फिर रविंद्र जडेजा को कप्तान बना दिया गया. इसके बाद फिर से बीच टूर्नामेंट में रविंद्र जडेजा को हटाकर एमएस धोनी को कप्तान बना दिया गया था.

अब ऐसे में फिर एक बार सीएसके अच्छा प्रदर्शन करना चाहेगी. चेन्नई आईपीएल 2022 में ग्रुप स्टेज से बाहर होने वाली पहली टीम बनी थी. सीएसके एक कप्तान की भी तालाश में हैं. फिलहाल धोनी कमान संभाले हुए हैं लेकिन वह खुद भी चाहते हैं कि टीम को एक ऐसा कप्तान मिल जाए जो आने वाले कुछ सालों में टीम को संभाले.

माइक ने दिया बड़ा बयान

आपको बता दें कि इंडियन एक्सप्रेस के साथ बातचीत में चेन्नई के कोच माइक हसी ने ऋतुराज की तारीफ़ करते हुए कहा कि वह भी धोनी की तरह शांत स्वाभाव के हैं और दबाव वाली स्थिति को भी बेहतर ढंग से संभालते हैं. उनके पास टीम को लीड करने का अच्छा गुण है. वह ऐसी चीजों को भी पकड़ लेते हैं, जो अन्य प्लेयर्स नहीं देख पाते. उनमे अच्छे कप्तान होने के गुण है.

Image credits – https://www.instagram.com/ruutu.131/

हाल ही में ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने विजय हजारे ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन किया. जिसके बाद लग रहा है कि अब ऋतुराज गायकवाड़ को चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी का अगला विकल्प माना जा सकता है.

इस सीरीज ने ऋतुराज गायकवाड ने 220.00 की औसत से 660 रन बनाए हैं. जिसमें 5 शतक भी शामिल है. गायकवाड़ ने लगातार तीन शतक लगाए हैं. इस दौरान गायकवाड़ का बेस्ट स्कोर नाबाद 220 रन रहा है.

एक ओवर में मारे 7 छक्के

विजय हजारे ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल मैच में उत्तरप्रदेश के खिलाफ गायकवाड़ ने 1 ओवर में 7 छक्के ठोक विश्व रिकॉर्ड बनाया था. गायकवाड़ ने 49वें ओवर में सात छक्कों की मदद से 43 रन बनाए. उन्होंने इस मैच सिर्फ 159 बॉल में 10 चौके और 16 छक्कों के साथ 220 रनों की नाबाद पारी खेली.

ये भी पढ़ें : Hardik Pandya ने विनिंग चौका लगाने से पहले DK को इशारा कर क्यों कहा ? मैं हूं ना, देखें वीडियो