comscore
Tuesday, December 6, 2022
- विज्ञापन -

IPL 2023: इन 4 खिलाड़ियों की लग सकती है बंपर लॉटरी, आईपीएल ऑक्शन ने पीछें पड़ेंगी ये टीमें, जानें

Published Date:

IPL 2023: 23 दिसंबर को आईपीएल 2023 (IPL 2023) का मिनी ऑक्शन (IPL 2023 Mini Auction) कोच्चि में होने वाला है. इससे पहले सभी टीम में रिटेंशन की प्रक्रिया पूरी कर चुकी हैं. जहां सभी टीमों ने 15 नवंबर को खिलाड़ियों के रिटेन और रिलीज करने की अपनी तैयारी को अंजाम दे दिया था. अब हर टीम अपने खेमे में कुछ खिलाड़ियों को एड करना चाह रही है.

इसी कड़ी अब चार ऐसे खिलाड़ियों के नाम सामने आ रहे हैं. जिनको इस बार के मिनी ऑक्शन में जबरदस्त रकम मिल सकती है. इस कड़ी में पंजाब के पूर्व कप्तान मयंक अग्रवाल और ऑस्टेलियाई ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन के साथ इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) और सैम करन (Sam Curran) हैं.

IPL 2023

ये खिलाड़ी ले सकते हैं सबसे ज्यादा पैसा

टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 WC 2022) में गेंद और बल्ले से धमाल मचाने वाले इंग्लैंड के दो खिलाड़ियों पर अब पैसों की बारिश हो सकती है. इन खिलाड़ियों को खरीदने के लिए अब भारत में पैसे को पानी की तरह बहाया जा सकता है. ये दोनों खिलाड़ी वर्ल्ड कप के बाद से ही सभी टीम की पहली पसंद बने हुए हैं.

बेन स्टोक्स के पीछे पंजाब

आईपीएल 2021 में स्टोक्स को राजस्थान रॉयल्स ने लगभग 9 करोड़ रुपये में खरीदा था. ऐसे में आईपीएल मिनी-नीलामी में स्टोक्स को सबसे अधिक कीमत मिलने की उम्मीद है. स्टोक्स पर पंजाब किंग्स की नजर है और टीम के कोच ट्रेवर बेलिस स्टोक्स को अपने खेमे में चाहते हैं. पीबीकेएस के पास कुल 32.20 रुपये का पर्स है.

सैम करन भी हैं सबसे आगे

सैम करन ने फाइनल मैच में पाकिस्तान के खिलाफ चार ओवर में सिर्फ 12 रन देकर तीन विकेट अपने नाम किए. करन ने टूर्नामेंट में 13 विकेट लिए और उनका इकोनामी रेट 6.52 रन प्रति ओवर रहा था. इसके अलावा करन ने बल्ले से भी दम दिखाया.

करन का आईपीएल करियर

सैम करन ने आईपीएल के 32 मैचों की 23 पारियों में 337 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 2 अर्धशतक भी लगाए हैं. वहीं करन का बेस्ट स्कोर 55 रन रहा है. वहीं गेंदबाजी में करन ने 32 मैचों में 32 विकेट ही अपने नाम किए हैं. ऐसे में सैम करन एसआरएच, पीबीकेएस और सीएसके की पहली पसंद हैं.

मयंक अग्रवाल भी हैं रेस में

पंजाब किंग्स ने मयंक अग्रवाल को रिलीज कर दिया है. ऐसे में अब मिनी-नीलामी में मयंक को बड़ी रकम मिलने की उम्मीद हैं. नराइजर्स हैदराबाद फ्रैंचाइजी ने केन विलियमसन को रिलीज करने के बाद अब मयंक पर दांव लगा सकती है. मयंक ने पंजाब के लिए पिछले साल 12 पारियों में 16.33 की औसत और 122.50 की स्ट्राइक रेट से सिर्फ 196 रन बनाए.

कैमरन ग्रीन साबित होंगे बड़े खिलाड़ी

कैमरन ग्रीन ने टी20 वर्ल्ड कप से पहले भारत आकर अपना आक्रमक खेल दिखाया था. जिसके बाद कई आईपीएल टीमें उनके पीछे हाथ धोकर पड़ी हैं. ग्रीन ने भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया के लिए ओपनिंग की और मोहाली में 30 गेंदों में 61 और हैदराबाद में 21 गेंदों में 52 रन बनाकर अपने रंग दिखा दिए थे. अब पंजाब, हैदराबाद और आरसीबी की टीम इनको अपनी ओर खींच सकती हैं.

ये भी पढ़ें : उड़ता वॉर्नर! पहले रोका सिक्स और अगले ओवर में हैरतअंगेज कैच कर डी सिल्वा को किया चलता, देखें वीडियो

Ashik Kumar
Ashik Kumarhttp://hindi.thevocalnews.com
आशिक कुमार The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि खेल और मनोरंजन में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई MCU, नोएडा से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Vastu for luck: जेब में रखें इस रंग का रूमाल, हर काम में होगा लाभ ही लाभ

Vastu for luck: अधिकतर महिला अथवा पुरुष अपने साथ...