comscore
Tuesday, November 29, 2022
- विज्ञापन -

IPL 2023: ऑस्ट्रेलिया का ये धाकड़ खिलाड़ी नही खेलेगा अगला सीजन, वजह जानकर आप भी करेंगे गर्व

Published Date:

IPL 2023: ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट और वनडे कप्तान पैट कमिंस ने अगले साल के आईपीएल में नहीं खेलने का फैसला लिया है। उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बिजी शेड्यूल को इसकी वजह बताई है। कमिंस को इसी साल मेगा ऑक्शन में कोलकाता नाइट राइडर्स ने 7.25 करोड़ रुपये में खरीदा था। हालांकि, अब उन्होंने अगले साल टूर्नामेंट से बाहर रहने का फैसला लिया है।

IPL 2023 को लेकर कमिंस ने किया ट्वीट

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने मंगलवार को सोशल मीडिया पर इसकी घोषणा की। उन्होंने ट्वीट कर कहा- मैंने अगले साल के आईपीएल में नहीं खेलने का कठिन फैसला लिया है। अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम अगले 12 महीनों के लिए टेस्ट और वनडे से भरा हुआ है। इसलिए एशेज सीरीज और विश्व कप से पहले थोड़ा आराम करूंगा।

कोलकाता नाइट राइडर्स को उनकी समझ के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद। हमारी टीम शानदार खिलाड़ियों और स्टाफ से भरी है। मैं जल्द से जल्द वहां पहुंचने की आशा करता हूं।

ऐसा है अगले साल का ऑस्ट्रेलिया का शेड्यूल

कमिंस अगले साल जून में शुरू होने वाली एशेज सीरीज में ऑस्ट्रेलिया का नेतृत्व करेंगे। इसके बाद आईसीसी मेन्स वनडे वर्ल्ड कप अक्तूबर और नवंबर में भारत में होने वाला है। ऑस्ट्रेलिया के पास वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलने का भी शानदार मौका है। कमिंस की टीम इस समय वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में शीर्ष पर है।

इसके साथ ही अगले वर्ष की शुरुआत में ऑस्ट्रेलियाई टीम बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए भारत आएगी। यह अनुमान लगाया जा रहा है कि उस सीरीज के रिजल्ट से यह निर्धारित होगा कि कौन सी टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के शीर्ष दो स्थानों पर रहेगी और विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचेगी।

ऐसा रहा था आईपीएल का पिछला सीजन

इस साल के आईपीएल में कमिंस ने नाइट राइडर्स के लिए पांच मैचों में सात विकेट झटके थे। साथ ही मुंबई इंडियंस के खिलाफ सिर्फ 14 गेंदों पर 50 रन बनाकर बल्ले से भी सुर्खियां बटोरीं थीं। कमिंस ने आईपीएल में सबसे तेज अर्धशतक बनाने के मामले में केएल राहुल के रिकॉर्ड की बराबरी की थी।

ये भी पढ़ें: T20 World Cup 2022: Wasim Akram ने बताए पाकिस्तान की हार के कारण, स्टोक्स को बताया मैच जिताऊ खिलाड़ी

Punit Bhardwaj
Punit Bhardwaj
पुनीत भारद्वाज एक उभरते हुए पत्रकार हैं और The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं। उनकी रुचि बिजनेस,पॉलिटिक्स और खेल जैसे विषयों में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं। उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई AAFT से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Vastu plants: घर के अंदर लगा लें केवल ये 2 पौधे, जीवन में कभी नहीं छाएगी कंगाली

Vastu plants: वास्तु शास्त्र में हमारे जीवन को बेहतर...

Whatsapp Data Leak: कहीं आपका डेटा चोरी तो नहीं हुआ! जानें चेक करने का तरीका

Whatsapp Data Leak: सोशल मीडिया का इस्तेमाल आजकल हर...

Black Friday Sale: बम्पर ऑफर! सैमसंग 43 इंच टीवी के दाम हुए आधे, जानें कीमत

Black Friday Sale: घर को थियेटर बनाना चाहते हैं...